Jio 5G 184 भारतीय शहरों में फ्री में मौजूद, चेक करें नेटवर्क

|
Jio 5G 184 भारतीय शहरों में फ्री में मौजूद, चेक करें नेटवर्क

Reliance Jio लगातार Airtel को पिछे छोड़ रही है। जियो अपने नेटवर्क को लगातार सभी शहरों में फैला रही है। जी हां Reliance Jio पूरे भारत में अपनी 5G सर्विस को तेजी से लॉन्च कर रहा है। टेलीकॉम ऑपरेटर ने अक्टूबर 2022 में अपना पांचवीं जनरेशन का नेटवर्क लॉन्च किया और लगभग 4 महीनों के अंदर, Jio ने 5G नेटवर्क के साथ 150 से ज्यादा शहरों को कवर कर लिया है। डब्ड Jio True 5G, फास्ट नेटवर्क हाल ही में आंध्र प्रदेश, असम, गोवा और अन्य कई शहरों के साथ 50 और शहरों में लॉन्च किया गया था।

 

बता दें कि हाल ही में Jio ने लगभग 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (UTs) को कवर किया है और अब यह 184 शहरों में लाइव है। आइए एक नज़र डालते हैं उन सभी शहरों की लिस्ट पर जहां Jio ने हाल ही में 5G नेटवर्क को तैनात किया है। चलिए जानते हैं।

ये रहे नये शहरों के नाम

Jio 5G पहुंचा इन 50 और शहरों में जिनके नाम आपको इस लिस्ट में दिखाया गया है। जिसमें चित्तूर, कडप्पा, नरसरावपेट, ओंगोल, राजामहेंद्रवरम, श्रीकाकुलम और विजयनगरम (आंध्र प्रदेश)। नागांव (असम),बिलासपुर, राजनांदगांव, कोरबा (छ.ग.),पणजी (गोवा),अंबाला, बहादुरगढ़, हिसार, करनाल, पानीपत, रोहतक, सिरसा, सोनीपत (हरियाणा),धनबाद (झारखंड),बागलकोट, चिक्कमगलुरु, हासन,,मांड्या, तुमकुरु (कर्नाटक),अलाप्पुझा (केरल), कोल्हापुर, नांदेड़-वाघाला, सांगली (महाराष्ट्र),बालासोर, बारीपदा, भद्रक, झारसुगुड़ा, पुरी, संबलपुर (ओडिशा),पुडुचेरी (पुडुचेरी),अमृतसर - (पंजाब),बीकानेर, कोटा (राजस्थान),धर्मपुरी, इरोड (तमिलनाडु) शामिल है।

Jio 5G 184 भारतीय शहरों में फ्री में मौजूद, चेक करें नेटवर्क

कैसे करें अनलिमिटेड 5G डेटा का यूज

इस बीच, दूरसंचार ऑपरेटर यूजर्स को बिना किसी लागत के 5G मोबाइल नेटवर्क की पेशकश कर रहा है, लेकिन इनविटेशन बेस्ड पर। Airtel के अलावा, Jio यूजर्स को 5G नेटवर्क का यूज करने के लिए Jio 5G वेलकम ऑफर का इंतजार करना होगा। टेल्को के मुताबिक, इनवाइट भेजे जाने के बाद जियो यूजर्स 1Gbps से ज्यादा स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5G डेटा का यूज कर सकते हैं।

 

जियो वेलकम ऑफर

जियो वेलकम ऑफर क्या है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Jio उन ग्राहकों को 5G वेलकम ऑफर भेज रहा है, जिनके पास 239 रुपये या इससे ज्यादा के एक्टिव मोबाइल प्लान है। जिन यूजर्स के पास यह एक्टिव प्लान नहीं है, उनके लिए Jio ने अपने 61 रुपये के प्लान को 5G अपग्रेड प्लान के रूप में भेज रहा है। इसलिए इस ऐड-ऑन प्लान के साथ रिचार्ज करने से यूजर्स 5G से जुड़ जाएंगे।

Jio 5G नेटवर्क पाने के लिए क्या करें

वहीं बता दें कि 61 रुपये के प्लान के साथ रिचार्ज करने के बाद भी, इस बात की गारंटी नहीं है कि आपको 5G मिलेगा या नहीं। Jio 5G नेटवर्क पाने के लिए सबसे पहले आपको यह कंफर्म करना होगा की आपके पास 5G सपोर्ट वाला फोन है या नहीं, वहीं आपके पास जो 5G फोन है वह इस नेटवर्क को सपोर्ट करता है या नहीं। वहीं एक बार जब आपका सिस्टम अपडेट इंस्टॉल हो जाता है तो , आपको Jio 5G मिलने की संभावना बढ़ जाएगी। My Jio ऐप, SMS और यहां तक ​​कि WhatsApp पर भी 5G इनविटेशन भेजेगा अगर आपने इसके व्हाट्सएप नोटिफिकेशन के लिए मेंबरशिप ली है तो।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Let us tell you that recently Jio has covered around 17 states and union territories (UTs) and now it is live in 184 cities. Let's take a look at the list of all the cities where Jio has recently deployed 5G network. Let's know.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X