Airtel 5G अब भारत के 22 शहरों में मौजूद, शहरों की पूरी लिस्ट यहां देखें

|
Airtel 5G अब भारत के 22 शहरों में मौजूद, शहरों की पूरी लिस्ट यहां देखे

अक्टूबर 2022 में लॉन्च होने के बाद से, दूरसंचार ऑपरेटरों ने दिल्ली, मुंबई, वाराणसी और लगभग 50 से ज्यादा भारतीय शहरों में 5G नेटवर्क को तैनात किया है। Airtel और Jio जो प्रजेंट में केवल दो दूरसंचार ऑपरेटर हैं जो 5G सर्विस की पेशकश कर रहे हैं, 1-2 सालों में पूरे भारत में 5G कनेक्शन लॉन्च करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। रोलआउट प्लान के लिए कमिटेड, एयरटेल ने हाल ही में 5G को और ज्यादा शहरों में लॉन्च किया है।

 

डब्ड एयरटेल 5जी प्लस , 5th जनरेशन की नेटवर्क कनेक्टिविटी अब हिसार और रोहतक में मौजूद है। Airtel ने पहले गुरुग्राम और पानीपत में अपनी 5G सर्विस की शुरुआत की थी। 5G कनेक्शन लेने के लिए टेलीकॉम ऑपरेटर ने अपने यूजर्स को भरोसा दिलाया है कि उन्हें कोई नया 5जी सिम नहीं खरीदना होगा। मौजूदा 4जी सिम अपने आप 5G में अपग्रेड हो जाएंगे। Airtel का यह भी दावा है कि नॉन-स्टैंडअलोन 5G नेटवर्क के साथ, ग्राहक अल्ट्राफास्ट 5G प्लस सर्विस के इंटरनेट का यूज करने में योग्य होंगे।

Airtel 5G अब भारत के 22 शहरों में मौजूद, शहरों की पूरी लिस्ट यहां देखे

लॉन्च के समय इन शहरों में 5G मौजूद था

बता दें कि लॉन्च की अनाउंसमेंट करते हुए, Airtel ने खुलासा किया कि उसकी 5G सर्विस मौजूदा समय में विजय नगर, रसोमा चौक, बॉम्बे हॉस्पिटल स्क्वायर, रेडिसन स्क्वायर, खजराना क्षेत्र, सदर बाजार, गीता भवन, पंचशील नगर, अभिनंदन नगर, पत्रकार कॉलोनी, यशवंत रोड, फीनिक्स सिटाडेल में हैं। कुछ और भी जगह है जहां 5G नेटवर्क मौजूद है। चलिए सभी शहरों के नाम जानते हैं।

 

Airtel 5G शहर की पूरी लिस्ट

दिल्ली,मुंबई,चेन्नई,बेंगलुरु,हैदराबाद,सिलीगुड़ी,नागपुर,वाराणसी,पानीपत,गुरुग्राम,गुवाहाटी,पटना,लखनऊ,शिमला,इंफाल,अहमदाबाद,वैज़ाग,पुणे,इंदौर,भुवनेश्वर,हिसार,रोहतक शामिल है।

Airtel 5G से कैसे जुड़ें

Airtel 5G स्टेप-बाई-स्टेप तरीके से 5G की तैनाती कर रहा है। इसका मतलब यह है कि भले ही नेटवर्क शहर में लाइव हो, इसे हर कॉलोनी और हर जगह तक पहुंचने में कुछ समय लगेगा क्योंकि टेल्को अपने नेटवर्क का निर्माण जारी रखे हुए है और क्षेत्र में रोलआउट पूरा कर रहा है।

यह चेक करने के लिए कि आपके क्षेत्र में एयरटेल 5जी मौैजूद है या नहीं, यूजर्स एयरटेल ऐप को डाउनलोड और लॉग इन कर सकते हैं। 5G का यूज करने के लिए बस कन्फर्म करें कि आप 5G स्मार्टफोन का यूज कर रहे हैं या नहीं। साथ ही जब तक एयरटेल पूरे भारत में 5G की तैनाती कर रहा है, तब तक वह फ्री में 5G सर्विस दे रहा है। तो, यूजर्स बिना किसी लागत के फास्ट स्पीड के इंटरनेट का यूज कर सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Delhi, Mumbai, Chennai, Bengaluru, Hyderabad, Siliguri, Nagpur, Varanasi, Panipat, Gurugram, Guwahati, Patna, Lucknow, Shimla, Imphal, Ahmedabad, Vizag, Pune, Indore, Bhubaneswar, Hisar, Rohtak.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X