AnyDesk Scam: क्या आपके डिवाइस में है AnyDesk, मिनटों में हो सकते है आप भी कंगाल

|
क्या आपके डिवाइस में है AnyDesk, मिनटों में हो सकते है आप भी कंगाल

AnyDesk Scam: आज के समय में ऑनलाइन घोटाला होना कोई बड़ी बात नहीं पर उस घोटालें से बचे रहना एक बड़ी बात हो सकती है। हम रोज सुनते है कि कैसे किसी को ठगा जा रहा है और कैसे ऑनलाइन घोटाले बढ़ रहे हैं। इसके साथ ही हमने कई लोगो को बोलते हुए सुना भी है कि आप किस पर क्लिक करते हैं और क्या डाउनलोड करते हैं, इसके बारे में आपको बहुत सावधान रहना चाहिए।

 

Google जल्द ही लॉन्च करेगा AirTag का आपना वर्जन, जाने कैसे करेगा कामGoogle जल्द ही लॉन्च करेगा AirTag का आपना वर्जन, जाने कैसे करेगा काम

AnyDesk App से गए 5 लाख

ऐसा की एक ठगी का तजा मामला ठाणे से सामने आया है जहां एक व्यक्ति को 5 लाख रुपये का नुकसान हुआ, जब वह अपने टेलीविजन के डिस्प्ले को ठीक करने की कोशिश कर रहा था। उस व्यक्ति ने अपने फोन पर एनीडेस्क ऐप डाउनलोड किया और सेकंड के भीतर उसके बैंक खाते से 5 लाख रुपये लूट लिए गए।
जिसके बाद पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और फिर भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत उन व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। पुलिस ने यह भी कहा है कि अपराधियों का पता लगाने के प्रयास जारी हैं।

Swiggy Ambulance Service: Swiggy ने शुरू की अब एंबुलेंस सेवाSwiggy Ambulance Service: Swiggy ने शुरू की अब एंबुलेंस सेवा

AnyDesk App क्या है?

AnyDesk ऐप का उपयोग दुनिया भर के आईटी पेशेवर टेक्नोलॉजी समस्याओं में मदद करने के लिए अपने ग्राहकों के डिवाइस से कनेक्ट करने के लिए करते हैं। हालांकि, स्कैमर ने अपने स्किल्स का उपयोग आदमी के डिवाइस तक पहुंच प्राप्त करने और उसके बैंक खाते के डिटेल्स तक पहुंचने के लिए किया।

Netflix ने iPhone को दिया नया इंटरफेस ऐप, जाने कैसे करता है कामNetflix ने iPhone को दिया नया इंटरफेस ऐप, जाने कैसे करता है काम

रिमोट एक्सेस घोटालों से खुद को सुरक्षित रखने के लिए सबसे पहली और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप किसी भी अनजान व्यक्ति को अपने डिवाइस का एक्सेस कभी न दें और दूसरी महत्वपूर्ण बात यह है कि कभी भी ऑनलाइन बैंकिंग लॉगिन डिटेल्स या किसी भी पासवर्ड को किसी के साथ शेयर न करें।

ShareChat Layoffs: ShareChat भी करने जा रहा है नौकरियों में कटौतीShareChat Layoffs: ShareChat भी करने जा रहा है नौकरियों में कटौती

"यदि कोई ऐसा व्यक्ति जिसे आप नहीं जानते हैं, आपके किसी भी डिवाइस तक पहुँचने के लिए कह रहा है और चाहता है कि आप कोई दूसरा सॉफ़्टवेयर डाउनलोड करें: तो सावधान रहें! आपको रिमोट एक्सेस स्कैम का शिकार होने का खतरा है। आम तौर पर, ये अपराधी एक कंप्यूटर या इंटरनेट समस्या को कॉल करेंगे और रिपोर्ट करेंगे और मदद की पेशकश करेंगे। कभी भी उस कॉल पर भरोसा न करें जिसकी आप उम्मीद नहीं कर रहे थे, "एनीडेस्क सपोर्ट पेज यह बताता है।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
AnyDesk Scam: In today's time, being an online scam is not a big deal but staying away from that scam can be a big deal. We hear everyday how someone is being duped and how online scams are on the rise. Along with this, we have also heard many people speaking that you should be very careful about what you click on and what you download.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X