खत्म हुआ IFA 2017 टेक शो ये हैं लॉन्च हुए बेस्ट प्रॉडक्ट

Written By:

बर्लिन में चल रहा साल का सबसे बड़ा टेक्नोलॉजी शो IFA 2017 खत्म हो चुका है। ये शो 1 से 6 सितंबर तक यानी 6 दिन के लिए था, जिसमें कई स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक कंपनियों ने अपने फ्लैगशिप डिवाइस लॉन्च किए। कुल मिलाकर इस शो के जरिए लोगों को पता चल सका कि एक साल में तकनीक कहां तक अपग्रेड हो चुकी है।

अब इंसान के साथ वॉक करने वाले रेफ्रिजरेटर और स्मार्ट लाउंड्री भी आ चुकी हैं। इस शो में एक से बढ़कर एक तकनीक और गैजेट्स दुनिया के सामने आए। अब जब ये शो खत्म हो चुका है, तो यहां हम इस शो में पेश हुए बेस्ट प्रॉडक्ट के बारे में बता रहे हैं।

खत्म हुआ IFA 2017 टेक शो ये हैं लॉन्च हुए बेस्ट प्रॉडक्ट

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

फ्लैगशिप स्मार्टफोन LG V30-

एलजी वी30 कंपनी का अब तक का सबसे खास स्मार्टफोन है। इस फोन को सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 का सबसे बड़ा कंप्टीटर माना जा रहा है। इस फोन में शानदार OLED स्क्रीन, स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर, वाटर एंड शॉक रेसिस्टेंस और वॉयस अनलॉक जैसे कई अहम फीचर दिए गए हैं। LG V30 फोन एलजी वी20 स्मार्टफोन का अपग्रेड है।

Sony LF-S50G स्पीकर-

स्मार्ट स्पीकर का चलन धीरे-धीरे अब शुरू हो गया है। इस लाइन में गूगल होम, अमेजॉन इको जैसे कई सारे स्मार्ट स्पीकर हैं। इसी बीच सोनी ने गूगल असिस्टेंट के साथ अपना LF-S50G स्पीकर लॉन्च किया है। इस स्पीकर से आप किसी इंसान की तरह बात कर सकते हैं। इसमें 360 डिग्री ऑडियो एक्सपेरियंस दिया गया है। इसके अलावा आप इसे हाथ के इशारे से कंट्रोल कर सकते हैं।

पैनासोनिक का स्मार्ट फ्रिज-

बर्लिन में IFA टेक शो में पैनासोनिक ने मूवेबल फ्रिज कॉन्सेप्ट पेश किया। कंपनी के दावे के मुताबिक 'Fridge, come here' बोलने पर यह ये फ्रिज डाइनिंग टेबल या बेड रूम तक पहुंचेगा, जिसके अदंर से आप फूड और ड्रिंक निकाल कर पी सकते हैं। इसमें वॉयस इंटरफेस के साथ-साथ सेंसर भी दिया गया है जो आपके पूरे घर को स्कैन करने में सक्षम है।इसकी खास बात यह है कि आपके घर में किसी शख्स या किसी भी चीज से बिना टकराए आपके पास पहुंचेगा।

SanDisk का सबसे ज्यादा स्टोरेज वाला मेमोरी कार्ड-

SanDisk ने दुनिया का सबसे अधिक मैमोरी वाला एसडी कार्ड पेश किया है, यह Ultra microSDXC UHS-I card में 400जीबी की स्टोरेज क्षमता है, जो कि अन्य से 144GB अधिक है। यदि आप देखें तो मार्केट में आपको इस समय अधिक से अधिक 256जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड मिल जाएंगे, लेकिन इससे अधिक नहीं।

Samsung Gear Fit 2 Pro

सैमसंग ने इस इवेंट में Samsung Gear Fit 2 Pro लॉन्च किया है, यह 1.5 इंच की कर्व्ड सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है, इसका रेजोल्यूशन 216*432 पिक्सल है। इस पर गोरिला ग्लास 3 प्रोटेक्शन भी दी गई है। यह डिवाइस डूअल कोर प्रोसेसर के साथ आता है, इसके साथ इसमें 512एमबी की रैम और 4जीबी की स्टोरेज दी गई है। गियर फिट 2 प्रो Tizen ओएस पर काम करता है और यह एंड्रायड 4.4 और iOS 9 और इससे ऊपर के डिवाइस के साथ कम्पेटिबल है। सैमसंग गियर फिट 2 प्रो म्यूजिक प्लेयर के साथ आता है, इसमें कनेक्टिविटी के लिए बलुवटूथ 4.2, जीपीएस, वाईफाई दिया गया है। इस डिवाइस में 2000mAh बैटरी भी है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Ifa 2017 is over, Here Is The Best Products Launched In This Tech Show. for more detail read in hindi.
Please Wait while comments are loading...
#INDvsAUS: धोनी की जादूई स्टंपिंग ने बदला मैच का रुख, देखें वीडियो
#INDvsAUS: धोनी की जादूई स्टंपिंग ने बदला मैच का रुख, देखें वीडियो
इस खिलाड़ी से कोहली ने कहा- 'कैच पकड़ना नहीं आता तो स्लिप में खड़ा क्यों होता है'
इस खिलाड़ी से कोहली ने कहा- 'कैच पकड़ना नहीं आता तो स्लिप में खड़ा क्यों होता है'
Opinion Poll

Social Counting