Elon Musk – Twitter: एलन मस्क ने करीब 3368 अरब रुपये में खरीदा ट्विटर, जानें सब जानकारी

|

आखिरकार दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) को खरीद लिया है। जी हाँ, पिछले कुछ समय से एलन मस्क का ट्विटर खरीदने का प्रोपोजल चर्चा में था और एक बार प्रस्ताव को नकार भी दिया था लेकिन अब 44 बिलियन डॉलर यानी करीब 3368 अरब रुपये में Twitter को खरीद लिया हैं। इस प्रकार यह डील पूरी हो जाने के बाद ट्विटर एक प्राइवेट कंपनी बन जाएगी। तो आइए जानते हैं डिटेल्स में।

 
Elon Musk – Twitter: एलन मस्क ने करीब 3368 अरब रुपये में खरीदा ट्विटर, जानें सब जानकारी

एलन मस्क ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदा

गौरतलब हो कि एलन मस्क और ट्विटर के बीच पिछले कुछ समय से बातचीत चल रही थी। एलॉन मस्क का मानना है कि फ़्री स्पीच के लिए ट्विटर को प्राइवेट करना होगा और इसी वजह से उन्होंने ट्विटर को ख़रीदने का फ़ैसला किया है।

बीते दिनों Elon Musk ने Twitter में 9% की हिस्सेदारी खरीदी थी और बताया था कि फ़्री स्पीच के लिए ट्विटर को प्राइवेट करना होगा। लेकिन इतने स्टेक से वो ट्विटर में कुछ बदलाव करने में समर्थ नहीं थे इसलिए उन्होंने Twitter को खरीदने का फैसला लिया और अब 100% स्टेक मस्क के हो गए हैं।

9% नहीं अब 100% स्टेकहोल्डर होंगे एलन मस्क

इस प्रकार आपको बता दें कि बीते दिनों एलन मस्क ने ट्विटर में 9% की हिस्सेदारी ख़रीदी थी, लेकिन अब इन्होंने 44 बिलियन डॉलर में पूरा ट्विटर ही खरीद लिया है, इस कारण एलन मस्क के पास Twitter Inc का 100% स्टेक होगा।

Elon Musk – Twitter: एलन मस्क ने करीब 3368 अरब रुपये में खरीदा ट्विटर, जानें सब जानकारी

ट्विटर खरीदने के बाद एलन मस्क का पहला ट्वीट

जैसा कि आपको बता दें कि ट्विटर की इस डील में थोड़ा समय लगेगा लेकिन अब एलन मस्क को Twitter का बॉस माना जा रहा है और उन्होंने एक ट्वीट भी किया जिसमें कुछ टेक्स्ट का एक फ़ोटो अपलोड किया है और शुरुआत भी Free Speech के साथ की है।

क्या पराग अग्रवाल की हो सकती है छुट्टी

रिपोर्ट की मानें तो ट्विटर में कई लोगों की यह मांग है कि जैक डोरसी को दुबारा CEO बनाना चाहिए। साथ ही Elon Musk और Jack Dorsey के बीच दोस्ती भी देखी गई है इस कारण यह बड़ा डिसीजन भी लिया जा सकता है। साथ ही फ्री स्पीच को लेकर और क्या कदम उठाए जाएंगे इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।

 

फोटो साभार: The Verge और MSNBC News

 
Best Mobiles in India

English summary
Elon Musk Acquired Twitter for $44 Million Know All The Details

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X