Twitter को खरीदने के बाद एलन मस्क के डूबे 200 अरब डॉलर

|
Twitter को खरीदने के बाद एलन मस्क के डूबे 200 अरब डॉलर

Twitter News: ट्विटर के नए प्रमुख एलन मस्क को करीब 200 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है। ब्लूमबर्ग ने बताया है कि वह इतनी बड़ी राशि गंवाने वाले इतिहास के पहले व्यक्ति बन गए हैं। जेफ बेजोस के बाद 200 अरब डॉलर से अधिक की व्यक्तिगत दौलत के साथ मस्क दूसरे व्यक्ति थे। दिलचस्प बात यह है कि जनवरी 2021 में मस्क अरबपतियों के टॉप स्थान पर पहुंच गए थे। टेस्ला के शेयरों में गिरावट ने मस्क की संपत्ति में गिरावट में योगदान दिया।

 

Google ने होम एप्लीकेशन पर फुल TV कंट्रोल किया लॉन्च,जाने कैसे करता है कामGoogle ने होम एप्लीकेशन पर फुल TV कंट्रोल किया लॉन्च,जाने कैसे करता है काम

मस्क की नेटवर्थ 338 अरब डॉलर से घटकर हुई 132 अरब डॉलर

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, नवंबर 2021 में मस्क के शेयर 340 बिलियन के शिखर पर पहुंच गए थे। हालांकि, तब से उन्हें कोई लाभ नहीं हुआ है। मस्क ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में टॉप पर थे, लेकिन तब से LVMHके सीईओ बर्नार्ड अरनॉल्ट ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है। मस्क की नेटवर्थ पहले 338 अरब डॉलर थी, जो अब घटकर 132 अरब डॉलर रह गई है। 44 बिलियन डॉलर के सौदे में मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदा गया लेकिन इसके बाद बाद टेस्ला के शेयरों में गिरावट आई। "शेयर बाजार के पागलपन से बहुत परेशान न हों "मस्क को रॉयटर्स के हवाले से कहा गया था।

Netflix जल्द पासवर्ड शेयर करने पर लगा सकता है रोक; इन अकाउंट को मिल सकती है छूटNetflix जल्द पासवर्ड शेयर करने पर लगा सकता है रोक; इन अकाउंट को मिल सकती है छूट

मस्क के कंपनी संभालने के बाद से ही ट्विटर का भविष्य खतरे में पड़ गया है। उन्होंने सीईओ पराग अग्रवाल, सीएफओ न्यू सहगल और नीति प्रमुख विजया गड्डे सहित शीर्ष अधिकारियों को निकाल दिया। जिसके बाद मस्क ने भी अपने लगभग 50 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया।

Flipkart पर 20,000 रुपये से कम कीमत पर खरीदें Nothing Phone(1) खरीदें, सभी फोन पर ऑफरFlipkart पर 20,000 रुपये से कम कीमत पर खरीदें Nothing Phone(1) खरीदें, सभी फोन पर ऑफर

अन्य खबरों में, मस्क टेस्ला और ट्विटर के सीईओ के रूप में पद छोड़ने के लिए तैयार हैं। उन्होंने टेस्ला के लिए एक नया सीईओ ढूंढ लिया है लेकिन अभी भी एक नए ट्विटर सीईओ की तलाश कर रहे हैं। मस्क ने पहले कहा था कि वह अपनी किसी भी कंपनी के सीईओ नहीं बनना चाहते हैं। मस्क ने ट्विटर पर यह जानने के लिए एक वोट किया कि क्या उन्हें ट्विटर के सीईओ के रूप में पद छोड़ना चाहिए। जैसा कि सभी को पता था, चुनावों ने सुझाव दिया कि उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए एक अलग ट्वीट में, मस्क ने यह भी कहा कि वह ट्विटर के सीईओ के रूप में तभी पद छोड़ेंगे जब उन्हें कोई ऐसा मिलेगा जो भूमिका निभाने के लिए पर्याप्त है।

 

Spotify ने नए साल का तोहफा देते हुए किया हब फीचर लॉन्चSpotify ने नए साल का तोहफा देते हुए किया हब फीचर लॉन्च

 
Best Mobiles in India

English summary
Twitter News: Twitter's new chief Elon Musk has lost about $ 200 billion. Bloomberg has reported that he has become the first person in history to lose such a huge amount. Musk was the second person after Jeff Bezos with a personal fortune of over $200 billion. Interestingly, in January 2021, Musk reached the top position of billionaires.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X