आखिर क्यों Elon Musk ने किया Twitter खरीदने से इनकार , खत्म हुआ 44 बिलियन डॉलर का सौदा

|

Twitter Deal : ट्विटर ( Twitter ) को लेकर सुर्ख़ियों में रहने वाले टेस्ला के CEO और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलोन मस्क ( Elon Musk ) एक बार फिर सभी को हैरान और कुछ लोगों को परेशान करने वाली बात कहे दी है। एलोन मस्क ( Elon Musk ) ने शुक्रवार को कहा कि वह ट्विटर ( Twitter ) को खरीदने के लिए हुई $ 44 बिलियन की डील को समाप्त कर रहे है।

 

Elon Musk – Twitter: एलन मस्क ने करीब 3368 अरब रुपये में खरीदा ट्विटर, जानें सब जानकारीElon Musk – Twitter: एलन मस्क ने करीब 3368 अरब रुपये में खरीदा ट्विटर, जानें सब जानकारी

आखिर क्यों लिया Elon Musk ने ये फैसला ?

आखिर क्यों लिया Elon Musk ने ये फैसला ?

ट्विटर ( Twitter ) के साथ हुए समझौते को खत्म करते हुए Elon Musk ने कहा वह ये सौदा खत्म कर रहे है " क्योंकि सोशल मीडिया कंपनी ने विलय समझौते के कई प्रावधानों का उल्लंघन किया था।" 9.5 करोड़ से अधिक फॉलोअर वाले मस्क ( Elon Musk ) ने ट्विटर ( Twitter ) पर भड़कते हुए कहा था कि वह स्वतंत्र अभिव्यक्ति के मंच के तौर पर अपनी क्षमता पर खरा उतरने में नाकाम रहा है।

जिसके बाद अब, ट्विटर बोर्ड ( Twitter Board ) विलय समझौते के कई प्रावधानों को लागू करने के लिए मस्क ( Elon Musk ) पर मुकदमा करने की योजना बना रहा है।

क्या Elon Musk पर होगी कानूनी कार्रवाई ?
 

क्या Elon Musk पर होगी कानूनी कार्रवाई ?

ट्विटर ( Twitter ) के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए कहा कि " माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट मस्क ( Elon Musk ) के खिलाफ 44 अरब डॉलर के सौदे से बाहर निकलने के लिए कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रही है।

"ट्विटर बोर्ड मस्क ( Elon Musk ) के साथ सहमत कीमत और शर्तों पर लेनदेन को बंद करने के लिए प्रतिबद्ध है और विलय समझौते को लागू करने के लिए कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रहा है। हमें विश्वास है कि हम डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में जीत हासिल करेंगे।

 

आगे क्या होगा  ?

आगे क्या होगा ?

डील फाइनल होते समय कई शर्तों को लेकर बात की गई थी जिसमे से एक शर्त ये भी है कि अगर एलन मस्क ( Elon Musk ) इस डील से इनकार करते हैं तो उन्हें 1 बिलियन डॉलर की रकम हर्जाने के रूप में भरनी होगी।

एलन मस्क ( Elon Musk ) पर एक मुकदमा पहले से चल रहा है जिसमें उन पर ट्विटर ( Twitter ) के शेयरों को गिराने का आरोप लगाया गया है। मई में एलन मस्क ( Elon Musk ) ने कहा कि वह डील को तब तक होल्ड पर डाल रहे है जब तक कि कंपनी ये साबित नहीं कर देती कि इसके कुल यूजर्स में स्पैम बॉट या फेक अकाउंट्स केवल 5 प्रतिशत है।

Elon Musk ने दी थी Twitter को चेतावनी

Elon Musk ने दी थी Twitter को चेतावनी

पिछले महीने ही एलन मस्क ( Elon Musk ) ने ट्विटर ( Twitter ) को चेतावनी भी दी थी कि अगर कंपनी अपने फेक अकाउंट्स की जानकारी देने में विफल हो जाती है तो वह डील को खत्म कर सकते है। जिसके बाद ट्विटर ( Twitter ) ने कहा था कि ये प्राइवेट डेटा असली अकाउंट्स को स्पैम की तरह पहचान किए जाने से रोकता है।

Twitter इस बात पर जमा रहा कि

Twitter इस बात पर जमा रहा कि

सॉफ्टवेयर से चलने वाले इसके अकाउंट्स 5 प्रतिशत से ज्यादा नहीं है, जो कि इन्सानों द्वारा नहीं चलाए जाते हैं। जबकि मस्क ( Elon Musk ) का कहते रहे कि उनको लगता है कि बॉट अकाउंट्स की संख्या 5 प्रतिशत से कहीं ज्यादा है।

Twitter से पराग अग्रवाल की छुट्टी तय, इसको मिलेगी CEO की कुर्सी!Twitter से पराग अग्रवाल की छुट्टी तय, इसको मिलेगी CEO की कुर्सी!

 
Best Mobiles in India

English summary
Twitter Deal: Elon Musk, the CEO of Tesla and the world's richest person, who is in the headlines about Twitter, has once again surprised everyone and said something disturbing to some people. Elon Musk said on Friday that he was ending a $44 billion deal to buy Twitter.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X