Twitter–Elon Musk: ट्विटर ने एलन मस्क को भेजा लीगल नोटिस, जानिए वजह

|

जब से टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter) खरीदा है उसके बाद से ही विवाद काफी ज्यादा बढ़ गया है। पहले विवाद इस बात से शुरू हो चुका था कि मस्क कई एम्प्लॉयीज को हटाने वाले हैं जिसमें वर्तमान CEO पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) भी शामिल हैं। वहीं अब एलन मस्क ने बताया है कि Twitter की लीगल टीम ने उन्हें एक नोटिस दिया गया है।

 
Twitter–Elon Musk: ट्विटर ने एलन मस्क को भेजा लीगल नोटिस, जानिए वजह

ट्विटर की लीगल टीम ने एलन मस्क को भेजा नोटिस

जी हाँ, कुछ समय पहले टेस्ला इंक (Tesla Inc) के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदा था लेकिन अब पॉलिसी को तोड़ने के मामले में ट्विटर की लीगल टीम ने नोटिस भेजा है। बता दें कि इस नोटिस में उन पर फेक यूजर्स का पता लगाने के लिए रैंडम सैंपल का खुलासा करके कंपनी के साथ हुए नॉन-डिस्क्लोजर एग्रीमेंट (NDA) को तोड़ने का आरोप लगाया है। हालांकि आपको बता दें कि इस लीगल नोटिस का खुलासा भी खुद एलन मस्क ने ही किया हैं।

क्या है ट्विटर स्पैम विवाद?

गौरतलब हो कि Twitter जिसको हाल ही टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में खरीदा था। वहीं अब अनुमान लगाया जा रहा है कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लगभग 6.17 करोड़ अकाउंट जो स्पैम या नकली हैं और इनको चैक करने के लिए अभी रैंडम सैंपलिंग की जा रही है।

जबकि ट्विटर ने अपनी आधिकारिक रिपोर्ट में बताया था कि 2022 की पहली तिमाही के दौरान प्लेटफॉर्म पर करीब 5% से कम फेक अकाउंट मिले हैं।

Twitter–Elon Musk: ट्विटर ने एलन मस्क को भेजा लीगल नोटिस, जानिए वजह

एलन मस्क की Twitter डील हुई कैंसल तो इतने रुपये का लगेगा जुर्माना

ट्विटर और एलन मस्क पिछले काफी समय से चर्चा में बने हुए है। और अगर डील कैंसिल होती है तो बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है। जी हाँ, आपको बता दें कि अगर ट्विटर या एलन मस्क में से कोई भी डील को कैंसिल करता है, तो उसपर 1 बिलियन डॉलर का जुर्माना लग सकता है।

 

इतना ही नहीं, मस्क के राज में कई बड़े कर्मचारियों की विदाई भी संभव नजर आ रही है जिसमें CEO पराग अग्रवाल और पॉलिसी हैड विजया गाड्डे का नाम शामिल है। जबकि इससे पहले ही 2 कर्मचारियों को हटाया जा चुका है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Twitter Sent Legal Notice To Elon Musk, Know The Reason

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X