सोशल मीडिया पर नरेंद्र मोदी का मजाक बनाने पर ये होता है !

By Neha
|

सोशल मीडिया इस समय सिर्फ जानकारी देने और लेने का माध्यम ही नहीं इससे बढ़के भी बहुत कुछ हो चुका है। यहां कोई भी खबर वायरल हो जाती है, हालांकि वह कितनी सही है, इसकी जानकारी कम ही लोगों को होती है। इसके अलावा अब यहां मीम का भी बोलबाला है। लोग मीम बनाकर पोस्ट करते हैं। लोग उन्हें लाइक करते हैं और आगे भी शेयर करते हैं। हालिया मामला है देश के पीएम नरेंद्र मोदी से जुड़ा हुआ।

 
सोशल मीडिया पर नरेंद्र मोदी का मजाक बनाने पर ये होता है !

पढ़ें- हर रोज ऐसे-ऐसे स्पैम कॉल रिसीव करते हैं इंडियन स्मार्टफोन यूजर !

एआईबी की टीम के सदस्य तन्मय भट्ट ने अपने फेसबुक और ट्विटर प्रोफाइल्स से एक मीम डाला। उस मीम में ये बताया गया था कि नरेंद्र मोदी जैसा दिखने वाला एक आदमी मोबाइल की तरफ देख रहा है। उसी के साथ एक और तस्वीर पोस्ट की गई, जिसमें वह आदमी स्नैपचैट फ़िल्टर लगाकर तस्वीर खींच रहा है। पिक्चर में डॉग फ़िल्टर लगा हुआ दिखाई दे रहा है।

पढ़ें- अब ये है 80 परसेंट इंडियन के रिचार्ज करने का तरीका !

सोशल मीडिया पर नरेंद्र मोदी का मजाक बनाने पर ये होता है !

इस तस्वीर के वायरल होते ही लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। उनका कहना था कि सोशल मीडिया पर किए गए इस मजाक से भारत के प्रधानमंत्री की गरिमा को ठेस लगी है और आरोपी तन्मय भट्ट पर इसके लिए कार्रवाई होनी चाहिए। ऐसा हुआ भी और मुंबई पुलिस में इस बारे में तुरंत शिकायत दर्ज कराई गई। मुंबई पुलिस ने इस मीम से आहत लोगों को बताया कि उन्होंने शिकायत पर संज्ञान ले लिया है और अब मामला सायबर सेल के पास है।

पढ़ें- लड़कों, अब दीवार गीली करने से पहले जरा गूगल कर लेना

बता दें कि ये एक कार्रवाई थी, जो पुलिस द्वारा की जा रही थी, लेकिन ऐसे मामलों पर एक कार्रवाई लोग खुद करना पसंद करते हैं। लोगों ने तन्मय भट्ट और एआईबी पर जमकर गुस्सा निकाला तन्मय की पूरी वॉल को गालियों से भर दिया। हालांकि लोगों के गुस्से के थोड़ी देर बाद ही तन्मय ने इस पोस्ट को डीलिट कर दिया था, लेकिन देश में अक्सर ऐसे ही मुद्दों पर आहत हुई लोगों की भावनाओं को नियंत्रित करना काफी मुश्किल होता है।

 

 
Best Mobiles in India

English summary
cyber branch of Mumbai police department has filed an FIR against comedian tanmay bhat on narendra modi meme. for more detail read in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X