फ्रांस ने टिकटॉक पर 5.4 मिलियन डॉलर का जुर्माना लगाया, आखिर क्यों

|
फ्रांस ने टिकटॉक पर 5.4 मिलियन डॉलर का जुर्माना लगाया,  आखिर क्यों

काफी समय से TikTok पर मुसीबत आ रही है। जी हां अब फ्रांस ने गुरुवार को बाइटडांस शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म के ऑनलाइन ट्रैकिंग से जुड़ी कमियों के चलते टिकटॉक पर 5 मिलियन यूरो ($ 5.4 मिलियन) का जुर्माना लगाया है। बता दें कि फ्रांसीसी डेटा सुरक्षा वॉचडॉग CNIL ने कहा कि इसकी जांच केवल वेबसाइट tiktok.com से संबंधित है, न कि इस सर्विस के बहुत ज्यादा यूज किए जाने वाले स्मार्टफोन एप्लिकेशन से।

 

इस दौरान CNIL ने पाया कि tiktok.com के यूजर्स के लिए ऑनलाइन ट्रैकर्स को मना करना उतना आसान नहीं था जितना कि उन्हें एक्सेप्ट करना। अथॉरिटी ने यह भी पाया कि इंटरनेट यूजर्स को टिकटॉक द्वारा कुकीज़ के यूज के बारे में पूरी जानकारी नहीं दी गई थी।

TikTok पर लगभग 20 से ज्यादा राज्यों में लगा रोक

20 से ज्यादा राज्यों ने भी इस हफ्ते की शुरूआत में ओहियो, न्यू जर्सी और अर्कांसस के साथ राज्य डिवाइस से चीनी टैकनोलजी ग्रुप बाइटडांस के ओनरशिप वाले टिकटॉक पर रोक लगा दिया गया है।

फ्रांस ने टिकटॉक पर 5.4 मिलियन डॉलर का जुर्माना लगाया,  आखिर क्यों

चीनी कंपनियों के प्रोडक्ट और सर्विस पर भी रोक

चीनी ओनरशिप वाले टिकटॉक पर रोक लगाने के अलावा , विस्कॉन्सिन के गवर्नर टोनी एवर्स ने कहा कि वह हुआवेई टेक्नोलॉजीज, हिकविजन, टेनसेंट होल्डिंग्स, वीचैट के मालिक, जेडटीई कॉर्प के साथ-साथ रूसी सहित सभी चीनी कंपनियों के विक्रेताओं, प्रोडक्टो और सर्विस पर रोक लगा रहे हैं।

भारत में TikTok पर पहले से है रोक

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसे भारत में 2020 से रोक लगा दिया गया था। वहीं टिकटॉक के आने से सबसे ज्यादा नुकसान इंस्टाग्राम और यूट्यूब को हुआ था। यूएस में, टिकटॉक नंबर वन शॉर्ट-वीडियो ऐप बना हुआ है, लेकिन अगर इस पर यूएस में रोक लगा दिया जाए तो इसे काफी नुकसान होगा लेकिन इसके कॉम्पेटिटर को काफी ज्यादा फायदा होगा।

 

Tiktok से अमेरिकी मार्केट में हो सकता है बड़ा नुकसान

टिकटोक उम्मीद कर रहा है कि अमेरिकी सरकार से खुद को और ज्यादा इन्फेक्शन के साथ बाइटडांस पर कब्जा बनाए रख सकता है, और मार्केट में काम करना जारी रख सकता है। वहीं बता दें कि अमेरिकी मार्केट में इसका भविष्य कठिन दिख रहा है। टिकटॉक के लिए, अमेरिकी मार्केट का नुकसान एक बड़ा नुकसान होगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
Trouble has been coming on TikTok for a long time. Yes, now France has imposed a fine of 5 million euros ($ 5.4 million) on TikTok on Thursday due to deficiencies related to online tracking of the ByteDance short video platform.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X