Apple को बीट करके ये स्मार्टफोन ब्रांड बना नंबर वन

By Neha
|

कंपनी आईफोन्स लॉन्च के बाद लगातार सुर्खियों में है। हाल ही में लॉन्च ऐपल के प्रॉडक्ट में तकनीकी खराबी की वजह से ऐपल को काफी आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है। मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि ऐपल ने जल्द ही इस तरह की खबरों को रोकने के लिए कोई बड़ा कदम नहीं उठाया तो कंपनी की ब्रांड वेल्यू को नुकसान पहुंच सकता है। ऐपल के लिए अब एक बुरी खबर है। चीन में स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवावे ऐपल को पछाड़कर नंबर वन ब्रांड बन चुकी है।

 
Apple को बीट करके ये स्मार्टफोन ब्रांड बना नंबर वन

फाइनेंशल टाइम्स के सर्वे में सामने आया कि चीन के लोगों ने हुवावे को अपना पंसदीदा स्मार्टफोन ब्रांड बताया है। सर्वे में शामिल करीब 31.4 परसेंट से ज्यादा लोगों ने कहा कि हुवावे पहली पसंद है। वहीं आईफोन के बदले आईफोन खऱीदने वाले लोगों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है।

ये भी देखें- नए iPhone बेचने के लिए पुराने iPhones को खुद स्लो कर देती है ऐपल

2015 और 2016 में ये क्रमश: 31.4 और 25.8 प्रतिशत था, जो 2016 में गिरकर 24.2 तक पहुंच गया है। सर्वे में लोगों ने कहा कि आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस को लेकर लगातार कोई न कोई शिकायत सामने आ रही है। लोग अब आईफोन की परफॉर्मेंस को लेकर श्योर नहीं है।

ये भी देखें- खरीदने के कुछ घंटों बाद ही दो हिस्सों खुला iPhone 8 Plus, महिला ने शेयर की तस्वीरें

इसके अलावा सर्वे में कहा गया कि चीन में लोग अब इतने पैसे खर्च कर आईफोन लेने की जगह मिड बजट स्मार्टफोन लेना पसंद करते हैं। इसीलिए पूरी दुनिया में साउथ कोरियाई कंपनी सैमसंग के बाद चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां जैसे हुवावे, ओप्पो, वीवो और शाओमी ने कम समय में ही बेहतरीन ग्राहक संख्या बना ली है।

 
Best Mobiles in India

English summary
huawei beat apple and became number one smartphone brand in china. more detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X