IFA 2017 : बर्लिन Tech Show में अब तक हुए ये बड़े लॉन्च

Written By:

यूरोप का सबसे बड़ा टेक शो IFA 2017 आज 1 सितंबर से पब्लिक के लिए भी शुरू हो चुका है, यह tech शो 6 सितंबर चलेगा। हफ्ते भर चलने वाले इस शो की शुरुआत में ही कई बड़े ब्रांड्स और उनके प्रोडक्ट्स देखने को मिले हैं, वहीँ कई अन्य बड़े अनाउंसमेंट होने वाले हैं। 

IFA 2017 : बर्लिन Tech Show में अब तक हुए ये बड़े लॉन्च

सोनी, मोटरोला, सैमसंग, असर, आसुस, फिलिप्स ने अपने कई प्रोडक्ट इस शो में लॉन्च कर दिए हैं। इनमें स्मार्टफोन से लेकर कई अन्य डिवाइस भी शामिल हैं।

शो में अब तक हुए इन सभी बड़े लॉन्च को हम आपके लिए लाए हैं, तो चलिए एक क्विक नजर डालते हैं इन सभी लेटेस्ट लॉन्च पर और जानते हैं अब तक आपके फेवरेट ब्रांड्स ने क्या किया है लॉन्च।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

LG V30

एलजी ने IFA 2017 में अपना फ्लैगशिप हैंडसेट एलजी वी30 पेश कर दिया है। बता दें कि कंपनी ने इस फोन के साथ एलजी वी30 प्लस भी पेश किया गया है। LG V30 फोन एलजी वी20 स्मार्टफोन का अपग्रेड है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये हैंडसेट कंपनी की घरेलू मार्केट में 21 सितंबर से उपलब्ध होगा।

Samsung Gear Fit 2 Pro

सैमसंग ने इस इवेंट में Samsung Gear Fit 2 Pro लॉन्च किया है, यह 1.5 इंच की कर्व्ड सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है, इसका रेजोल्यूशन 216*432 पिक्सल है। इस पर गोरिला ग्लास 3 प्रोटेक्शन भी दी गई है। यह डिवाइस डूअल कोर प्रोसेसर के साथ आता है, इसके साथ इसमें 512एमबी की रैम और 4जीबी की स्टोरेज दी गई है। गियर फिट 2 प्रो Tizen ओएस पर काम करता है और यह एंड्रायड 4.4 और iOS 9 और इससे ऊपर के डिवाइस के साथ कम्पेटिबल है। सैमसंग गियर फिट 2 प्रो म्यूजिक प्लेयर के साथ आता है, इसमें कनेक्टिविटी के लिए बलुवटूथ 4.2, जीपीएस, वाईफाई दिया गया है। इस डिवाइस में 2000mAh बैटरी भी है।

Samsung gear sport

Samsung gear sport इस इवेंट में लॉन्च किया गया है, इसमें 1.2 इंच सर्कुलर सुपर AMOLED हमेशा ऑन होने वाला डिस्प्ले दिया है। इसमें गोरिला ग्लास 3 प्रोटेक्शन दी गई है। गियर फिट 2 प्रो के ही तरह इसमें भी 1GHz डूअल कोर प्रोसेसर है और यह 4जीबी की स्टोरेज के साथ आता है। इस डिवाइस में Tizen ओएस दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें जीपीएस, वाईफाई भी है। यह स्मार्टवॉच 3000mAh बैटरी के साथ आती है। यह वायरलेस चार्जिंग भी सपोर्ट करती है, इसमें जीपीएस और NFC भी दिए गए हैं।

Panasonic SC-GA10

पैनासोनिक ने SC-GA10 स्मार्ट स्पीकर पेश किया है, जो गूगल असिस्टेंट को सपोर्ट करता है। इसमें 8cm woofer के साथ​ डुअल वॉयस coils और दो 20mm soft dome tweeters लगे हुए हैं। ये स्मार्ट स्पीकर गूगल प्ले म्यूजिम, Spotify, Dezeer और TuneIn रेडियो को सपोर्ट करेगा।

Panasonic EZ1000-series OLED TV

पैनासोनिक ने EZ1000-series OLED टीवी भी पेश किया है जो कि 77-इंच और 65-इंच डिसप्ले वेरिएंट में अवेलेबल होगा। बता दें कि ये पैनासोनिक का ये टीवी Technics-tuned 'soundblade' के साथ 70 watts पर रेटिंग के साथ THX 4K certification के साथ​ आता है।

SanDisk 400GB microSD card

SanDisk ने दुनिया का सबसे अधिक मैमोरी वाला एसडी कार्ड पेश किया है, यह Ultra microSDXC UHS-I card में 400जीबी की स्टोरेज क्षमता है, जो कि अन्य से 144GB अधिक है। यदि आप देखें तो मार्केट में आपको इस समय अधिक से अधिक 256जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड मिल जाएंगे, लेकिन इससे अधिक नहीं।

Motorola Moto X4

मोटोरोला ने अपने Moto X का 4th जनरेशन स्मार्टफोन Moto X4 लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने IFA 2017 बर्लिन में इस फोन को पेश किया है। इस फोन में कंपनी ने फ़ास्ट 2.2 GHz ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर दिया है। इसके साथ फोन में अड्रेनो 508 GPU भी है। इस फोन में 5.2 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है जो कि गोरिला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है। फोन IP68 वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंट है। इसकी बैटरी 3000mAh की है, यह फोन मोटोरोला के अन्य स्मार्टफोन की तरह ही टर्बो चार्जर की तरह आता है।

Samsung 49-inch QLED गेमिंग मॉनीटर

सैमसंग ने आइएफए 2017 में 49 इंच का क्‍यूलिड मॉनीटर पेश किया है जो कुछ महिने पहले ही सैमसंग ने एनाउंस किया था। ये दो मॉनीटर का एक पूरा सेटअप है जिसे एक साथ जोड़कर प्रयोग किया जा सकता है। इसे गेमिंग के साथ दूसरे कामों के लिए यूज किया जा सकता है।

Sony Xperia XZ1

सोनी ने इस टेक शो में अपने कुछ स्मार्टफोन पेश किए हैं, इनमें सबसे पहले बात करते हैं Sony Xperia XZ1 की। इस फोन में 5.2 इंच फुल एचडी HDR डिस्प्ले है। यह फोन 2.4GHz ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ आता है। इसमें 4जीबी रैम और 64जीबी इन बिल्ट स्टोरेज है।

इस फोन में 19 मेगापिक्सल मोशन ऑय सेंसर है और इसके फ्रंट में 13एमपी सेल्फी शूटर दिया गया है। यह फोन 2700mAh बैटरी के साथ आता है।

Sony Xperia XZ1 Compact

अपने नाम की तरह सोनी का यह स्मार्टफोन कॉम्पैक्ट है, इसमें 4.6इंच की IPS LCD डिस्प्ले दी गई है। इसका रेसोल्यूशन 720*1280 पिक्सल है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया है, यह 4जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इस फोन में 19मेगापिक्सल रियर फेसिंग मोशन ऑय कैमरा है जबकि इसका फ्रंट कैमरा 8मेगापिक्सल का है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
IFA 2017: launches, announcements of all new smartphones and other devices.
Please Wait while comments are loading...
शादी के 2 माह बाद ही देवर से बन गए भाभी के अवैध रिश्‍ते, पति ने पकड़ा तो उठाया ये कदम
शादी के 2 माह बाद ही देवर से बन गए भाभी के अवैध रिश्‍ते, पति ने पकड़ा तो उठाया ये कदम
गर्लफ्रेंड का दिल किसी और पर आ गया तो 3 साल की मोहब्‍बत का ऐसा हुआ हश्र, पढ़कर कांप जाएंगे
गर्लफ्रेंड का दिल किसी और पर आ गया तो 3 साल की मोहब्‍बत का ऐसा हुआ हश्र, पढ़कर कांप जाएंगे
Opinion Poll

Social Counting