ट्विटर समाचार: क्या Elon Musk बना रहें है ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल और विजया गड्डे को हटाने की योजना

|

जब से टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ( Elon Musk ) ने ट्विटर ( Twitter ) को 44 बिलियन डॉलर में खरीदा है, कर्मचारियों को लगातार अपनी नौकरी खोने की चिंता सता रही है। पिछले कुछ हफ्तों में, सीईओ पराग अग्रवाल को छंटनी, ट्विटर ( Twitter ) के भविष्य और बहुत कुछ के बारे में कई सवालों से घेर लिया गया है। जहां तक नौकरियों में कटौती का सवाल है, अग्रवाल ने आश्वासन दिया कि फिलहाल ऐसा कुछ नहीं हो रहा है. लेकिन, रॉयटर्स की एक नई रिपोर्ट एक अलग कहानी बताती है।

 

CEO पद से पराग अग्रवाल को हटाया, तो ट्विटर को देने पड़ सकते हैं करीब 320 करोड़ रुपयेCEO पद से पराग अग्रवाल को हटाया, तो ट्विटर को देने पड़ सकते हैं करीब 320 करोड़ रुपये

ट्विटर समाचार: क्या Elon Musk बना रहें है ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल और विजया गड्डे को हटाने की योजन

हाइलाइट्स

- रिपोर्ट से पता चलता है कि एलोन मस्क ( Elon Musk ) ने पहले ही ट्विटर ( Twitter ) के लिए एक नया मुख्य अधिकारी को लाइनअप कर लिया है।
- इस साल के अंत में 44 अरब डॉलर की बिक्री का सौदा पूरा होने के बाद पराग अग्रवाल को बदला जा सकता है।
- Musk ने कथित तौर पर ट्विटर के कानूनी प्रमुख विजया गड्डे को बर्खास्त करने की भी योजना बनाई जा रही है।

Twitter ने लगाया जलवायु परिवर्तन विज्ञान की अवहेलना करने वाले विज्ञापनों पर पूर्ण विरामTwitter ने लगाया जलवायु परिवर्तन विज्ञान की अवहेलना करने वाले विज्ञापनों पर पूर्ण विराम

क्या है Elon Musk की योजना ?

प्रकाशन के करीबी सूत्रों को सूचित किया गया कि Musk ने पहले ही ट्विटर ( Twitter ) के लिए एक नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी को लाइन में खड़ा कर दिया है, जो इस साल के अंत में 44 बिलियन डॉलर की बिक्री का सौदा पूरा होने के बाद अग्रवाल की जगह लेंगे। पिछले महीने, अरबपति ने ट्विटर ( Twitter ) के चेयरमैन ब्रेट टेलर से कहा कि उन्हें कंपनी के प्रबंधन पर भरोसा नहीं है, उन्होंने प्रबंधन स्तर पर पुनर्गठन का संकेत दिया।
पिछले नवंबर में सीईओ के रूप में जैक डोरसी की जगह लेने वाले अग्रवाल से Musk को कंपनी की बिक्री पूरी होने तक अपनी भूमिका निभाने की उम्मीद है। Musk ने कथित तौर पर प्रतिस्थापन की पहचान प्रकट करने से इनकार कर दिया।

ट्वीट से हीट : आखिर क्यों Jeff Bezos ने किया Twitter के नए मालिक Elon Musk को ट्रोलट्वीट से हीट : आखिर क्यों Jeff Bezos ने किया Twitter के नए मालिक Elon Musk को ट्रोल

ट्विटर समाचार: क्या Elon Musk बना रहें है ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल और विजया गड्डे को हटाने की योजन

पहले यह बताया गया था कि मस्क को ट्विटर ( Twitter ) पर नियंत्रण में बदलाव के 12 महीनों के भीतर अग्रवाल को निकाल देने पर 43 मिलियन डॉलर का भुगतान करना होगा।

जाने क्यों Wikipedia ने लगाई Cryptocurrency Donation पर रोकजाने क्यों Wikipedia ने लगाई Cryptocurrency Donation पर रोक

विजया गड्डे को भी बर्खास्त करने की योजना

द न्यू यॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट से पता चला है कि Musk ने कथित तौर पर ट्विटर ( Twitter ) के कानूनी प्रमुख विजया गड्डे को भी बर्खास्त करने की योजना बनाई है। यदि विजया गड्डे को पद से हटा दिया जाता है, तो कहा जा रहा है कि गड्डे को ट्विटर ( Twitter ) शेयरों सहित $ 12.5 मिलियन का विच्छेद पैकेज मिलेगा। वह वर्तमान में लगभग $ 17 मिलियन प्रति वर्ष कमाती है और कंपनी में अत्यधिक भुगतान वाले अधिकारियों में से एक है।

कर्नाटक में 22,900 करोड़ रूपये के निवेश से बनेगा semiconductor fab plant कर्नाटक सरकार ने लगाई मोहर कर्नाटक में 22,900 करोड़ रूपये के निवेश से बनेगा semiconductor fab plant कर्नाटक सरकार ने लगाई मोहर

ट्विटर समाचार: क्या Elon Musk बना रहें है ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल और विजया गड्डे को हटाने की योजन

रिपोर्ट में कहा गया है, "गड्डे, जिन्होंने पिछले साल ट्विटर ( Twitter ) के शीर्ष कानूनी वकील के रूप में $1.7 मिलियन कमाए। मस्क कथित तौर पर नौकरियों को कम करने और कार्यकारी वेतन को कम करने की योजना बना रहे है क्योंकि वह अपनी ट्विटर ( Twitter ) बोली के लिए वित्तपोषण सुरक्षित करना चाहते हैं," रिपोर्ट में कहा गया है। पिछले हफ्ते ट्विटर ( Twitter ) के भविष्य के बारे में सहकर्मियों को संबोधित करते समय 48 वर्षीय गड्डे कथित तौर पर फूट-फूट कर रो पड़ी ।

 

कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स के बैन होने के बाद अब आप इन दो तरीकों से कर सकते हैं कॉल रिकॉर्डकॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स के बैन होने के बाद अब आप इन दो तरीकों से कर सकते हैं कॉल रिकॉर्ड

चिंतित है ट्विटर कर्मचारी

जब से Elon Musk ने ट्विटर ( Twitter ) खरीदा है, कर्मचारी अग्रवाल से सवाल कर रहे है कि क्या उनकी नौकरी सुरक्षित है या उन्हें अन्य विकल्पों की तलाश करनी चाहिए। हाल ही में कंपनी-व्यापी बैठक के दौरान, कर्मचारियों ने जवाब मांगा कि कैसे प्रबंधकों ने मस्क द्वारा प्रेरित एक अनुमानित सामूहिक पलायन को संभालने की योजना बनाई है।

रिपोर्टों के अनुसार, टेस्ला के सीईओ ने बोर्ड के पुनर्गठन और कार्यकारी वेतन में कटौती पर उधारदाताओं को खड़ा किया है, लेकिन सटीक लागत में कटौती स्पष्ट नहीं है। रॉयटर्स की एक अन्य रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि Musk नौकरी में कटौती पर तब तक निर्णय नहीं लेंगे जब तक कि वह ट्विटर पर पूर्ण स्वामित्व नहीं ले लेते।

 
Best Mobiles in India

English summary
Ever since Tesla CEO Elon Musk bought Twitter for $44 billion, employees have been increasingly worried about losing their jobs. Over the past few weeks, CEO Parag Agarwal has been beset with a slew of questions about layoffs, the future of Twitter and more. As far as job cuts are concerned, Agarwal assured that nothing like this is happening at the moment. But, a new report from Reuters tells a different story.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X