Pranay Pathole–Elon Musk: जानिए कौन है पुणे के प्रणय पठोले, जो हैं एलन मस्क के खास दोस्त?

|

टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स (SpaceX) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) जो दुनियाभर में सबसे पॉपुलर एंटरप्रिन्योर में से हैं और इन्हें बहुत पसंद किया जाता है। Twitter पर इनके 78 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स है और इनमें से ये खुद 112 लोगों को फॉलो करते है जिसमें एक पुणे के प्रणय पठोले भी है। जी हाँ, एलन मस्क की बदौलत प्रणय प्रणय पठोले (Pranay Pathole) माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक लोकप्रिय नाम बन गए हैं। आश्चर्य है कि पुणे के 23 वर्षीय भारतीय आईटी प्रोफेशनल और दुनिया के सबसे अमीर आदमी के बीच क्या संबंध है? तो आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

 
Pranay Pathole–Elon Musk: जानिए कौन है पुणे के प्रणय पठोले, जो हैं एलन मस्क के खास दोस्त?

हिंदुस्तान टाइम्स के साथ एक इंटरव्यू में, प्रणय पठोले (Pranay Pathole) ने खुलासा किया कि वह 2018 में ट्विटर पर मस्क से जुड़े थे जब उन्होंने टेस्ला के ऑटोमेटिक विंडस्क्रीन वाइपर और बारिश के दौरान इसके साथ समस्या के बारे में ट्वीट किया था। इसके बाद मस्क ने तुरंत इस ट्वीट का जवाब दिया और कहा कि इस मुद्दे को "अगली रिलीज में तय किया जाएगा"।

जानें कौन हैं प्रणय पठोले (Pranay Pathole)

एलन मस्क को पहली बार ट्वीट करने के चार साल बाद, वे दोनों अब ट्विटर पर दोस्त हैं और अक्सर डीएम से जुड़ते हैं। Elon Musk को अक्सर पठोले के ट्वीट्स पर टिप्पणी करते हुए देखा जाता है।

इंटरव्यू के दौरान पठोले ने कहा, "एक रेडिट यूजर ने एक प्रश्न पोस्ट किया था और मैं उत्सुक था। यह ऑटोमेटिक वाइपर से संबंधित था। मुझे यह बहुत दिलचस्प लगा। मैंने सोचा कि मैं इसे एलोन को ट्वीट कर सकता हूं। और अगर वह जवाब देते है, तो शायद वह टेस्ला के लिए उस फीचर पर विचार कर सकते है। और, Tweet करने के कुछ ही मिनटों के भीतर, उन्होंने जवाब दिया था! उनके जवाब से मैं हैरान हो गया।"

"जब एलोन ने पहली बार मुझे जवाब दिया, तो वह मेरे जीवन का मुख्य आकर्षण था। लेकिन अब उनके साथ मेरी बातचीत बहुत ही कैजुअल हो गई है। हम ट्विटर पर डायरेक्ट मैसेज (डीएम) के जरिए बातें करते रहते हैं।

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के साथ नियमित रूप से जुड़ना कैसा लगता है, इस पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि मस्क "सुपर फ्रेंडली हैं। ऐसा नहीं लगता कि आप दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के साथ बातचीत कर रहे हैं। मेरे लिए, ऐसा लगता है कि आप अपने किसी दूसरे दोस्त के साथ घूम रहे हैं। वह बहुत स्पष्टवादी और सीधे हैं। और जाहिर तौर पर वह Twitter पर बहुत एक्टिव हैं क्योंकि जब भी मैं उन्हें डीएम करता हूं, मुझे कुछ ही मिनटों में जवाब मिल जाता है।

 

"हमारी डीएम पर बातचीत जीवन को बहु ग्रहीय बनाने जैसे विषयों से लेकर है, मानवता के मूल अस्तित्व के लिए मंगल ग्रह पर जाना क्यों बहुत आवश्यक है। हमने उनके अतीत, उनके पालन-पोषण के बारे में भी बात की है। उसने मुझे बताया कि कैसे उसने दक्षिण अफ्रीका से कनाडा के लिए सिर्फ 2,000 डॉलर और किताबों से भरा एक सूटकेस लेकर उड़ान भरी थी," पठोले ने कहा।

"मुझे बहुत से लोग मैसेज भेजते हैं कि ल आप एलन मस्क (Elon Musk) के संपर्क में कैसे आये। कृपया हमारे मैसेजों को उन्हें बताएं," पठोले ने कहा। पुणे के इस 23 वर्षीय ने ट्विटर पर जबरदस्त फैन फॉलोइंग बटोर ली है। वर्तमान में उनके 108.7K फॉलोवर्स है।

आपको बता दें कि वर्तमान में, पठोले टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के लिए एक सॉफ्टवेयर डेवलपर के रूप में काम कर रहे है, लेकिन किसी दिन मस्क के साथ काम करने की इच्छा रखते हैं। ऐसा उन्होंने कहा।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Know who is Pune's Pranay Pathole, who is Elon Musk's friend?

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X