LinkedIn ने किया खुलासा, भारत में 88 % युवा नौकरी चेंज करने के प्लान में, जाने क्या हो सकती है वजह

|
LinkedIn का खुलासा, भारत में 88 % युवा नौकरी चेंज करने के प्लान में

जब से कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकालना शुरू किया है, तब से सभी तरह के विभागों में मारामारी चल रही है। जिसके चलते जॉब मार्केट काफी कठिन होता जा रहा है। लिंक्डइन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में 88 % युवा कर्मचारी इस साल अपनी नौकरी बदलने का प्लान बना रहे हैं। इस लिए लोग लिंक्डइन पर ज्यादा से ज्यादा जॉब अप्लाई कर रहें हैं।

 

इन कैटेगरी के लोग बदलना चाह रहे हैं अपनी नौकरी

Linkedin रिसर्च से पता चलता है कि पिछले साल (यानी 2022) दिसंबर में भारत में भर्ती के लेवल में 23% की गिरावट आई है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि 5 में से 4 (80 फीसदी) कामकाजी पेशेवर लोग 2023 में नौकरी बदलने पर विचार कर रहे हैं। इस नंबर का लीडरशिप जेन जेड द्वारा किया जाता है क्योंकि 18 से 24 साल के 88 % पेशेवर नये रोल्स की तलाश में हैं। वहीं दूसरी ओर, 45 से 54 साल के 64 % लोग नौकरी बदलने की सोच रहे हैं।

LinkedIn का खुलासा, भारत में 88 % युवा नौकरी चेंज करने के प्लान में

इन लोगों को है खुद पर कॉन्फिडेंस

वहीं मौजूदा समय में इकोनॉमिक कंडीशन से परेशान होने के बजाय, काम करने वाले लोगों की आबादी अपने करियर को लेकर कॉन्फिडेंस में है और अपने स्किल को बढ़ाने के लिए नए तरीकों की तलाश कर रही है। रिसर्च बताता है कि 78 % लोगों ने कहा कि अगर वे अपनी मौजूदा नौकरी छोड़ देते हैं तो वे आवेदन करने के लिए सभी रोल्स सर्च करने के लिए कॉन्फिडेंस होंगे। हालांकि, केवल 43 % पेशेवर आर्थिक मंदी (Financial Crisis) से निपटने के लिए तैयार हैं।

 

बढ़ती महंगाई और फाइनेंशियल सिक्योरिटी

बता दें कि ऐसे कई कारक हैं जिसके चलते लोगों को दूसरी नौकरी देखनी पड़ रही हैं। 35 % लोग बढ़ती महंगाई और फाइनेंशियल सिक्योरिटी की जरुरत है। वहीं 33 % लोग ऐसी नौकरी पर स्विच करना चाहते हैं, जिसमें वर्क-लाइफ बैलेंस और बेहतर हो सके, इसके साथ ही 32% लोगों ने कहा कि उन्हें अपनी योग्यता पर भरोसा है और वे एक बेहतर अवसर पा सकते हैं।

लिंक्डइन करियर विशेषज्ञ नीरजिता बनर्जी बताती हैं कि कठिन आर्थिक परिस्थितियों के बावजूद, भारतीय अपनी योग्यता पर भरोसा कर रहा है। महामारी के बाद से लोगों में जॉब को लेकर काफी परेशानी देखी जा रही है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Ever since the companies started laying off their employees, there has been a tussle in all kinds of departments. Due to which the job market is becoming very tough. At the same time, according to a report by LinkedIn, 88% of young employees in India are planning to change their jobs this year.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X