BSNL के बाद इस टेलीकॉम नेटवर्क पर भी मैलवेयर अटैक, 10000 यूजर्स प्रभावित

By Neha Kashyap
|

महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) पर मैलवेयर अटैक किया है। कहा जा रहा है कि ये अटैक दिल्ली में हुआ है। कंपनी के मुताबिक अब तक 10,000 से ज्यादा यूजर्स इससे प्रभावित हुए हैं। अटैक होने के बाद कुछ देर के लिए ब्रॉडबेंड सर्विस बंद कर दी गई थी। बता दें कि कुछ समय पहले बीएसएनएल को भी इसी तरह मैलवेयर अटैक का शिकार बनाया गया था।

 

<strong>गूगल ट्रांसलेट में ये कमी आपको स्कूल की याद दिला देगी</strong>गूगल ट्रांसलेट में ये कमी आपको स्कूल की याद दिला देगी

BSNL के बाद इस टेलीकॉम नेटवर्क पर भी मैलवेयर अटैक, 10000 यूजर्स प्रभावित

<strong>कंप्यूटर के कृत्रिम दिमाग से खतरे में पड़ा फेसबुक, साइंटिस्ट ने बताया रिस्क</strong>कंप्यूटर के कृत्रिम दिमाग से खतरे में पड़ा फेसबुक, साइंटिस्ट ने बताया रिस्क

10,000 यूजर्स मैलवेयर अटैक का शिकार-

10,000 यूजर्स मैलवेयर अटैक का शिकार-

ताइवान के चिपसेट में खराबी के कारण करीब 10,000 यूजर्स भी इस अटैक की चपेट में आए हैं। फिलहाल स्थिति अब नियंत्रण में है, लेकिन वायरस का सोर्स अननोन है। एमटीएनएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पीके पूरवार ने बताया कि एक मैलवेयर सभी मॉडेम को रीबिल्ड कर रहा था।

पिछले हफ्ते मिली मैलवेयर अटैक की जानकारी-

पिछले हफ्ते मिली मैलवेयर अटैक की जानकारी-

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मैलवेयर अटैक में यूजर्स को विज्ञापन और पोर्न कंटेंट पर रिडाइरेक्ट किया जा रहा था। कंपनी को इस हमले की जानकारी पिछले गुरुवार को इसकी जानकारी मिली और लगभग एक हफ्ते तक सर्विस को बंद रखा गया।

 इंफेक्टेड मॉडम को रिप्लेस करेगी कंपनी-
 

इंफेक्टेड मॉडम को रिप्लेस करेगी कंपनी-

कंपनी का कहना है कि हम अपने ग्राहकों से भी संपर्क कर रहे हैं। इसके अलावा, हम मॉडम को रिप्लेस कर रहें, जिनमें ज्यादा गंभीर समस्या है। इसके साथ ही एमटीएनएल अपने हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करने वालों को तत्काल 'ऑन-फोन सुधार' प्रदान कर रही है।

कंपनी ने शेयर किया मॉडम गाइड-

कंपनी ने शेयर किया मॉडम गाइड-

बता दें कि ये अटैक दिल्ली में हुआ है। अब कंपनी ने अपनी दिल्ली वेबसाइट पर उन लोगों के लिए एक मॉडम गाइड को भी साझा किया है जो इंटरनेट तक पहुंचने में असमर्थ हैं।

बीएसएनएल भी हो चुकी है अटैक का शिकार-

बीएसएनएल भी हो चुकी है अटैक का शिकार-

एमटीएनएल सरकारी स्वामित्व वाली दूरसंचार कंपनी नहीं है, जो इस अटैक की चपेट में आई हो। इससे पहले बीएसएनएल, जो सबसे बड़ी सरकारी स्वामित्व वाली दूरसंचार कंपनियों में से एक है इसपर भी malware अटैक हुआ था। हैदराबाद में लगभग तीन दिन बीएसएनएल ब्रॉडबेंड सेवाएं प्रभावित हुईं थीं।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
malware attack on MTNL broadband services, 10,000 users affected. for more detail read in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X