Microsoft AR के प्रमुख ने यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद कंपनी को कहा अलविदा

|

माइक्रोसॉफ्ट के AR, हेड Alex Kipman ने महिला सहयोगियों द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों के कारण कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। इनसाइडर ने रिपोर्ट की इस बात की पुष्टि की है। Alex Kipman ने उस टीम का नेतृत्व किया जिसने कंपनी के HoloLens संवर्धित वास्तविकता हेडसेट और Xbox के लिए Kinect गति नियंत्रक विकसित किया।

 
Microsoft AR के प्रमुख ने यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद कंपनी को कहा अलविदा

लखपति बनना चाहते हैं तो ये स्‍टॉक मार्केट एप करेंगी मददलखपति बनना चाहते हैं तो ये स्‍टॉक मार्केट एप करेंगी मदद

Geekwire ने बताया...

हालांकि माइक्रोसॉफ्ट ने Alex Kipman के बाहर निकलने के बारे में सार्वजनिक घोषणा नहीं की है, Geekwire ने माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड बॉससे एक आंतरिक ईमेल प्राप्त किया है। ईमेल में, उन्होंने Alex Kipman के बाहर निकलने की घोषणा की, लेकिन यौन उत्पीड़न का एक भी उल्लेख किए बिना। "पिछले कई महीनों से, Alex Kipman और मैं टीम के आगे बढ़ने के बारे में बात कर रहे है। हमने पारस्परिक रूप से फैसला किया है कि अन्य अवसरों का पीछा करने के लिए कंपनी छोड़ने का यह सही समय है।

सिर्फ 1099 रु में मिल रहा है बिना लाइट चलने वाला टेबल फैनसिर्फ 1099 रु में मिल रहा है बिना लाइट चलने वाला टेबल फैन

Microsoft AR के प्रमुख ने यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद कंपनी को कहा अलविदा

"मैं Alex द्वारा माइक्रोसॉफ्ट को वर्षों से प्रदान की गई सेवा की सराहना करता हूं, और वह सब कुछ जो उसने हमारे मेटावर्स को आगे बढ़ाने के लिए किया है।

PUBG खेलने से मना किया तो माँ को ही मार दी गोलीPUBG खेलने से मना किया तो माँ को ही मार दी गोली

एक अंदरूनी सूत्र की रिपोर्ट के अनुसार, 25 से अधिक Microsoft कर्मचारियों ने कथित यौन दुराचार के बारे में Alex के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। उन पर अनवांटेड टचिंग का आरोप लगाया गया था और उन्हें कथित तौर पर कार्यालय में कर्मचारियों के सामने VR Porn देखते हुए भी पाया गया था। कुछ कर्मचारियों ने यह भी बताया कि उन्हें Alex के आसपास महिला कर्मचारियों को अकेला नहीं छोड़ने की चेतावनी दी गई थी।
इनसाइडर की विस्फोटक रिपोर्ट पर अभी तक न तो Alex और न ही Microsoft ने कोई प्रतिक्रिया दी है।

कैसे देखें Netflix पर Subtitles के साथ अपने पसंदीदा शोकैसे देखें Netflix पर Subtitles के साथ अपने पसंदीदा शो

 
Best Mobiles in India

English summary
Microsoft's AR head Alex Kipman has resigned from the company over allegations of sexual harassment leveled against him by female associates. Insider has confirmed the report. Alex Kipman led the team that developed the company's HoloLens augmented reality headset and the Kinect motion controller for Xbox

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X