Netflix पासवर्ड शेयर करने पर अब भारतीयों को करना होगा पेमेंट

|
Netflix पासवर्ड शेयर करने पर अब भारतीयों को करना होगा  पेमेंट

Netflix ने हाल ही में कुछ चुनिंदा मार्केट में एक एडवरटाइजिंग- सपोर्ट सब्सक्रिप्शन प्लान को पेश किया था। साथ ही स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने कुछ मार्केट में पासवर्ड शेयरिंग बिजनेस को भी खत्म कर दिया है। नेटफ्लिक्स के पूर्व सीईओ रीड हेस्टिंग्स ने पिछले साल खुलासा किया था कि पासवर्ड शेयर करने का ऑप्शन स्टेप-बाई-स्टेप तरीके से सभी के लिए खत्म हो जाएगा। वहीं अब बने , नए सीईओ ग्रेग पीटर्स और टेड सारंडोस ने ब्लूमबर्ग को एक इंटरव्यू में बताया है कि नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयर जल्द ही सभी यूजर्स के लिए खत्म कर दिया जाएगा। जी हां अब अगर आपको नेटफ्लिक्स का यूज करना है तो आपको खुद के पैसे लगाने पड़ेंगे। वैसे काफी समय से Netflix शेयरिंग प्लेटफार्म को बंद करने का प्लान कर रहा था।

 

नेटफ्लिक्स कंटेंट को देखने के लिए करना होगा पेमेंट

रिपोर्ट के मुताबिक , पीटर्स ने कहा कि ज्यादातर यूजर्स हैं जो नेटफ्लिक्स के लिए पेमेंट नहीं करते हैं। लेकिन अब उन्हें जल्द ही कंटेंट को देखने के लिए पेमेंट करना होगा। वहीं पीटर्स ने खुलासा करते हुए बताया है कि कंट्रोल पासवर्ड शेयर करने के बाद भी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूजर्स के अनुभव को खत्म नहीं करेगा। वहीं उन्होंने यह भी एक्सेप्ट किया कि ग्लोबल लेवल पर पासवर्ड शेयरिंग लिमिट होने के बाद कई कस्टमर खुश नहीं होंगे।

Netflix पासवर्ड शेयर करने पर अब भारतीयों को करना होगा  पेमेंट

पीटर्स ने कहा कि वह उन सभी यूजर्स को चाहते हैं जो मौजूदा समय में नेटफ्लिक्स का यूज करने के लिए पेमेंट नहीं करते हैं, और वे जो कंटेंट देखते हैं उसके लिए पेमेंट करते हैं।

 

नेटफ्लिक्स ने कुछ देशों में लगाया रोक

नेटफ्लिक्स कुछ लैटिन अमेरिकी देशों में कोस्टा रिका, चिली, पेरू के साथ कुछ और देशों में पासवर्ड शेयर करने पर रिशर्च कर रहा है । इन देशों में, नेटफ्लिक्स उन लोगों से $3 (लगभग 250 रुपये) चार्ज कर रहा है जो अपने दोस्त के नेटफ्लिक्स अकाउंट का यूज करना चाहते हैं। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि वह भारत में हर यूजर्स से कितना फीस लेगा, लेकिन यह जरुरी है कि यह कीमत ग्लोबल कीमत के बराबर ही होगा।

नेटफ्लिक्स नए पासवर्ड शेयरिंग में करेगा बदलाव

बता दें कि स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने पहले बताया था कि नेटफ्लिक्स नए पासवर्ड शेयरिंग नियम को आईपी एड्रेस, डिवाइस आईडी और अकाउंट एक्टिविटी के जरिए लागू करेगा। इस तरह, स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म उन यूजर्स की पहचान करेगा जो किसी काम के चलते घर से बाहर हैं और नेटफ्लिक्स कंटेंट को फ्री में देखना चाहते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Yes, now if you want to use Netflix, then you will have to invest your own money. By the way, Netflix was planning to shut down the sharing platform for a long time.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X