अब Paytm यूजर्स ले सकेंगे Chat और फ्री Live TV का मजा

By GizBot Bureau
|

पेटीएम ने अपने यूजर्स के लिए एक और सुविधा लेकर आया है। पेटीएम के 'इनबॉक्स' में अब से लाइव टीवी, न्यूज, क्रिकेट, एंटरटेनमेंट वीडियोज और गेम्स आदि की सुविधा मुफ्त मिलेगी। पेटीएम इनबॉक्स कंपनी की वह सर्विस है, जिसमें यूजर्स अपने दोस्तों, परिवार के सदस्य के चैट कर सकते हैं और पैसे भेज या मांग सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, ये नई सर्विस इस हफ्ते के अंत तक iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगी, वहीं एंड्रॉयड यूजर्स को इस नई सर्विस के लिए अगले हफ्ते तक का इंतजार करना होगा।

अब Paytm यूजर्स ले सकेंगे Chat और फ्री Live TV का मजा

 

कंपनी को उम्मीद है कि नए फीचर आने के बाद से पेटीएम पर लोग ज्यादा समय बिताएंगे। इसके अलावा पेटीएम पर लोगों को अपनी पसंद की न्यूज को वर्गीकृत करने का विकल्प मिलता है। यूजर्स पेटीएम पर अब कई न्यूज चैनल, म्यूजिक चैनल देख सकते हैं।

Paytm इनबॉक्स टैब ऐप में नैविगेशन मेन्यु के बॉटम राइट में मिलेगा। आइकन पर टैप करने पर - न्यूज़, टीवी, गेम्स और चैट के विकल्प मिलेंगे। हालांकि, तीन विकल्प पहले से थे, अब तीन नए अपडेट का हिस्सा हैं। न्यूज़ टैब में न्यूज़ स्टोरी देखने का अनुभव मिलेगा। टीवी टैब में नॉलेज, म्यूज़िक, एजुकेशन आदि क्षेत्र का मज़ा लेना संभव होगा।

कंपनी के अनुसार, वो अपनी इस नई सेवा के लिए पिछले कई समय से बीटा टेस्टिंग कर रही थी, जिसके तहत ही उसे इस नई सेवा के लिए बेहतरीन फीडबैक मिला है। पेटीएम ने इसके लिए कई कंटेट प्रोवाइडर्स कंपनियों के साथ साझेदारी की है, जिसमें लाइव टीवी के लिए आज तक, ब्लूमबर्ग/क्विंट, इंडिया टुडे, मिरर नाउ, 9XM, जूम और ET नाओ आदि शामिल हैं। इसके अलावा अन्य एंटरटेनमेंट कंटेट के लिए हंगामा, UC न्यूज और यप टीवी के साथ भी साझेदारी की है।

कंपनी द्वारा दिए गए गेम्स सेक्शन में यूजर्स को खास रूप से अलग-अलग कैटेगरी देखने को मिलेंगी। जिसमें यूजर एक्शन, एडवेंचर, स्पोर्ट्स और स्ट्रेटजी आदि के तहत गेम्स को चुन सकते हैं। बता दें कि इसी साल अप्रैल महीने में पेटीएम ने नए होम डिज़ाइन का ऐलान किया था। इसमें होम प्रोफाइल और पासबुक सेक्शन में बदला हुए थे। अपडेट एंड्रॉयड, आईओएस दोनों में जारी किया जा चुका है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Paytm has added a host of new features- Live TV, News, Entertainment & Games and Cricket to Inbox. with this users can chat on paytm and Play Games.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X