Reliance Jio ने भारत में लॉन्च किया 5G डेटा प्लान, जानें कीमत

|
Reliance Jio ने भारत में लॉन्च किया 5G डेटा प्लान, जानें कीमत

Reliance Jio ने लोगों को 5G सर्विस देने के साथ अब 61 रुपये के डेटा प्लान को लॉन्च किया है। टेलीकॉम कंपनी ने अपने My Jio ऐप में एक नया 5G अपग्रेड सेक्शन को जोड़ा है, जिसमें पहले से मौजूद 61 रुपये का डेटा वाउचर प्लान शामिल है। कंपनी का कहना है कि जिन लोगों के पास ज्यादा कीमत वाला प्रीपेड प्लान नहीं है, वे अपने फोन पर 5G एक्सेस करने के लिए इस पैक को खरीद सकते हैं। इस पैक को लेने के बाद आपका फोन 5G को एक्सेस कर लेगा। चलिए जानते हैं इस डेटा प्लान के साथ और सभी प्लान के बारे में।

 

जियो का नया प्रीपेड प्लान

रिलायंस जियो अपने ग्राहकों के लिए 239 रुपये या उससे ज्यादा के प्रीपेड प्लान को पेश करता हैं। वहीं जिन लोगों के पास कम कीमत वाले प्लान थे, वे 5G का एक्सपीरियंस नहीं कर सकते थे, इसलिए अब उनके लिए एक नया प्रीपेड प्लान जियो ने पेश किया है। जी हां Reliance Jio ने 61 रुपये का प्रीपेड पैक जोड़ा है जो आपको 5G सपोर्ट भारतीय शहरों में लेटेस्ट नेटवर्क का यूज करने देता है। बता दें कि इसमें 6GB डेटा भी शामिल है।

Reliance Jio ने भारत में लॉन्च किया 5G डेटा प्लान, जानें कीमत

कम पैसे वाले प्रीपेड प्लान

बता दें कि आपकी मौजूदा प्रीपेड प्लान खत्म होने तक 61 रुपये का मिलने वाला प्लान एक्टिव रहेगा। यह 5G डेटा प्लान उन लोगों पर काम करेगा जिन्होंने 119 रुपये, 149 रुपये, 179 रुपये, 199 रुपये या 209 रुपये के प्रीपेड प्लान से रिचार्ज कराया है। लेकिन, ध्यान रखें कि अगर आपको Jio 5G वेलकम ऑफर नहीं मिला है, तो आप इस 5G डेटा प्लान को खरीदने के बाद भी 5G का एक्सपीरियंस नहीं ले पाएंगे। 5G सर्विस का यूज करने के लिए आपका स्मार्टफोन 5G सपोर्ट होना चाहिए और इसे 5G सपोर्ट अपडेट मिला होना चाहिए।

 

MyJio App से चेक करें 5G

आपके डिवाइस को Reliance Jio का 5G इनविटेशन मिलने के बाद, आपके डिवाइस की मोबाइल नेटवर्क सेटिंग 5G पर सेट होनी चाहिए। वहीं कंपनी के MyJio App में 5G इनविटेशन की जांच की जा सकती है। टेलीकॉम कंपनी ऑटोमैटिक तरीके से आपको 5G इनविटेशन से मैसेज भेजती हैं और MyJio ऐप के मेन पेज पर एक बैनर लगाया जाता है जिससे आपको पता चल जाता है कि आपके डिवाइस को इनविटेशन मिल गया है।

डाटा खत्म होने पर नुकसान

बता दें कि 5G नेटवर्क काफी ज्यादा बेहतरीन है और यह यूजर्स को 10 % से ज्यादा फास्ट इंटरनेट स्पीड ऑफर करता है। एक बार जब आप अपने स्मार्टफोन पर 5G नेटवर्क तक पहुंच पाते हुए उसे एक्टिव कर लेते हैं, तो आपका डेटा कुछ ही समय में खत्म हो जाता है। वहीं कुछ लोगों के स्मार्टफोन में नेटवर्क की दिक्कत भी देखी जा रही है। अगर आप 5G का यूज करने का प्लान बना रहे हैं, तो जब आप बाहर हों तो ऐसा न करें क्योंकि आपके स्मार्टफोन में डेटा नहीं होगा। बता दें कि आजकल खाने के पेमेंट से लेकर कैब बुक करने तक, डेटा की सबसे ज्यादा जरुरत होगी है। इसलिए, आप बिना मोबाइल डेटा के बीच में कहीं फंसना नहीं चाहेंगे। इस लिए अपने डेटा को बचा कर यूज करें।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Reliance Jio offers prepaid plans of Rs 239 and above for its customers. On the other hand, people who had low-cost plans could not experience 5G, so now Jio has introduced a new prepaid plan for them. Yes Reliance Jio has added Rs 61 prepaid pack which lets you use the latest network in 5G supported Indian cities.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X