Vodafone-Idea ने दिल्ली में अभी शुरू नहीं की 5G सर्विस, कस्टमर केयर की गलती से फैली अफवाह

|
कस्टमर केयर की गलती की वजह से VI की 5G सर्विस को लेकर फैली अफवाह

कुछ दिनों ही बताया गया था कि Vodafone idea ने अपनी 5G सर्विस को दिल्ली में शुरु किया है, लेकिन अब मिली जानकारी के मुताबिक वोडाफोन आइडिया ने अभी तक कोई भी 5जी सर्विस को नहीं शुरू किया है। वोडाफोन आइडिया ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अभी 5जी सर्विस मौजूद नहीं हैं। यह वोडाफोन कस्टमर केयर के एक्जीक्यूटिव द्वारा एक कस्टमर को गलत सूचना दिए जाने के बाद आया है। वोडाफोन ने टाइम्स ऑफ इंडिया टेक को जारी एक बयान में बताया कि मिली हुई जानकारी गलत है।

 

बता दें कि इससे पहले, वोडाफोन आइडिया के सीईओ अक्षय मूंदड़ा ने कहा था कि कंपनी अगले कुछ सालो में भारत में 5G सर्विस को रोल आउट करेगी।

Vodafone idea क्यों नहीं दे पा रहा 5G

मिली जानकारी के मुताबिक वोडाफोन-आइडिया (Vi) कुछ फाइनेंशियल प्रॉब्लम से गुजर रहा है, जिसके चलते वह अभी तक भारत में अपनी 5G सर्विस को नहीं शुरु कर पा रहा है। वहीं Reliance Jio और Bharti Airtel पहले से ही एक लंबा सफर तय कर चुकी हैं और अब तक हजारों बेस स्टेशन लगा चुके हैं। भारत सरकार ने भी टेलीकॉम ऑपरेटरों को निर्देश दिया है कि वे हर हफ्ते कम से कम 10,000 बेस स्टेशन को लगाए ताकि टेलीकॉम सर्विस को जल्द से जल्द बदला जा सके।

कस्टमर केयर की गलती की वजह से VI की 5G सर्विस को लेकर फैली अफवाह

वहीं Vodafone idea अभी भी अपने यूजर्स को जल्द से जल्द 5G सर्विस देने के लिए प्लान कर रहा है। हालांकि नई टेलीकॉम सर्विस के रोलआउट शेड्यूल पर कोई शब्द नहीं है , इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC) 2022 में आदित्य बिड़ला ग्रुप के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला ने भारतीयों के लिए 5G इस्टैबलिश्ड इकोसिस्टम के लिए ग्रुप बनाया ।

 

Jio और Airtel ने अब तक इतने शहरों में 5G शुरू किया

आप की जानकारी के लिए बता दें कि Reliance Jio ने अब तक लगभग 80 से ज्यादा शहरों में अपनी ट्रू 5G सर्विस को शुरू कर दिया है। वहीं Airtel की बात करें तो वह लगभग 22 शहरों में 5G सर्विस को शुरु किया है।

 
Best Mobiles in India

English summary
It was told only a few days ago that Vodafone idea has started its 5G service in Delhi, but according to the information received now, Vodafone Idea has not started any 5G service yet. Vodafone Idea told that 5G service is not yet available in the national capital Delhi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X