WhatsApp लाया अपने यूजर्स के लिए Emojis का भंडार , किसी भी मैसेज पर दें अपना पसंदीदा रिएक्शन

|

React With Emoji : हमेशा की तरह WhatsApp एक बार फिर से चर्चा में है। ये बात हम सभी को पता है WhatsApp अपने यूजर्स के लिए आए दिन कुछ न कुछ नया करता ही है शायद इसलिए ही WhatsApp बेहद लोकप्रिय ऑनलाइन मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में से एक है।

 

WhatsApp ला रहा है ऐसा मजेदार फीचर, किसी को नहीं दिखेगा Online है आपWhatsApp ला रहा है ऐसा मजेदार फीचर, किसी को नहीं दिखेगा Online है आप

इसके साथ ही WhatsApp अब लोगों के मैसेज पर रियेक्ट ( 'React With Emoji' ) करने के तरीके में और सुधार कर रहा है जिसके मतलब है अब आप किसी भी मैसेज पर रिएक्शन के लिए किसी भी इमोजी ( Emoji ) को इस्तेमाल कर सकते है । पहले, WhatsApp मैसेज पर संभावित प्रतिक्रियाओं के रूप में केवल कुछ ही इमोजी की पेशकश की जाती थी।

WhatsApp Tips: ये गलतियाँ करेंगे तो अकाउंट हो सकता हैं बैनWhatsApp Tips: ये गलतियाँ करेंगे तो अकाउंट हो सकता हैं बैन

कब होगा 'React With Emoji' feature रोल आउट ?

कब होगा 'React With Emoji' feature रोल आउट ?

आने वाले हफ्तों में सभी उपयोगकर्ताओं के पास इस सुविधा तक पहुंच होगी। इसके साथ ही इसे एंड्रॉइड, iOS और डेस्कटॉप ऐप पर WhatsApp पर रोल आउट कर दिया जाएगा।
मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग का कहना है जल्द ही उपयोगकर्ताओं को एक प्लस चिन्ह दिखाई देगा जो नीचे इमोजी ट्रे को अनलॉक करेगा।

 React With Emoji : क्या क्या होना वाला है खास

React With Emoji : क्या क्या होना वाला है खास

इमोजी ट्रे में एक सर्च बार भी शामिल होगा जहां WhatsApp उपयोगकर्ता पांच मौजूदा विकल्पों के अलावा एक प्रासंगिक इमोजी ( Emoji ) की खोज कर सकते है। इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ता इमोजी ( Emoji ) के स्किन टोन को भी चुन सकते है , जो पिछले अपडेट के साथ उपलब्ध नहीं था।

 

React With Emoji Feature
 

React With Emoji Feature

WhatsApp पर 'रिएक्ट विद इमोजी' फीचर ( React With Emoji Feature ) का लंबे समय से इंतजार था क्योंकि फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे इसके सिस्टर प्लेटफॉर्म के पास कुछ समय के लिए विकल्प था। यह सुविधा विशेष रूप से सहायक है क्योंकि दुनिया भर में कई लोग अभी भी घर से काम कर रहे है और दैनिक संचार के लिए WhatsApp का उपयोग करते है। 'React With Emoji' उन्हें केवल एक रिप्लाई भेजने के बजाय एक इमोजी के माध्यम से बोलने देता है।

 

कैसे करें अन्य Emojis Add

कैसे करें अन्य Emojis Add

यदि आप रिएक्शन टूल से परिचित नहीं है, तो इसके लिए आपको केवल किसी भी मेसेज को टैप और होल्ड करने की आवश्यकता है।
जैसे ही आप मेसेज को टैप या लॉन्ग प्रेस करते है तो आपको प्रदान किए गए इमोजी के अलावा अन्य इमोजी ( Emoji ) के साथ प्रतिक्रिया करने के लिए, मेनू खोलने के लिए नए प्लस आइकन पर टैप करना जिसके बाद इमोजी ( Emoji ) का भंडार खुल जाएगा ।

क्या आपके स्मार्टफोन में है ये 7 Dangerous Mobile Apps , अभी करें डिलीटक्या आपके स्मार्टफोन में है ये 7 Dangerous Mobile Apps , अभी करें डिलीट

Android यूजर्स हो जाएँ सावधान, इन 4 ऐप्स को तुरंत करें अनइंस्टॉलAndroid यूजर्स हो जाएँ सावधान, इन 4 ऐप्स को तुरंत करें अनइंस्टॉल

 
Best Mobiles in India

English summary
React With Emoji: As always, WhatsApp is in the news once again. We all know that WhatsApp does something new for its users every day, perhaps that is why WhatsApp is one of the most popular online messaging platforms. Along with this, WhatsApp is now further improving the way people react to messages ('React With Emoji'), which means you can now use any emoji to react to any message. Previously, only a few emoji were offered as possible responses to WhatsApp messages.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X