यूजर्स के लिए परेशानी बन रहा है फेसबुक का ये नया फीचर

By Neha
|

पॉपुलर सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाती रहती है। इन फीचर्स को रोलआउट करने के पहले इनकी टेस्टिंग की जाती है और इस दौरान लोगों के फीचर्स के बारे में रिव्यू भी लिए जाते हैं। हाल ही में फेसबुक ने हैल्लो नाम का नया फीचर ट्रायल किया। इसके ट्रायल में सामने आया कि ये फीचर यूजर को पसंद नहीं आ रहा है और इसकी वजह काफी दिलचस्प है।

 

पढ़ें- अब पार्टनर से बेवफाई करने पर फेसबुक खोलेगा आपकी पोल

यूजर्स के लिए परेशानी बन रहा है फेसबुक का ये नया फीचर

पढ़ें- गलत जानकारी फैलाने के लिए सोशल मीडिया का यूज करती है सरकार

हैल्लो फीचर-

हैल्लो फीचर-

फेसबुक ने पिछले महीने यूजर्स के लिए नया फीचर 'Hello'को टेस्टिंग के लिए जारी किया था। अब खबरें आ रही हैं कि यूजर्स इस फीचर से परेशान हो रहे है और इसके बारे में शिकायत कर रहे हैं।

पोक की तरह है फीचर-

पोक की तरह है फीचर-

हैल्लो फीचर पोक की तरह है। इस फीचर में आप किसी को रिक्वेस्ट नहीं भेजना चाहते हैं, तो उसे उस बटन पर क्लिक कर हैल्लो बोल सकते हैं।

यूजर्स हैं परेशान-
 

यूजर्स हैं परेशान-

रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘Hello' बटन ‘Add Friend' बटन के जस्ट बगल में है। जिसके कारण कुछ यूजर्स गलती से इस पर क्लिक कर देते हैं, जिसके बाद उनके लिए परेशानी खड़ी हो जाती है। खासकर तब, जब वह ऐसे किसी व्यक्ति की प्रोफाइल देख रहे होते हैं, जिसे वह नहीं जानते हैं।

पॉप अप ऑप्शन-

पॉप अप ऑप्शन-

बता दें कि हैल्लो बटन को फिर से टैप करके और ‘Ok' ऑप्शन को प्रेस करके यूजर्स अपनी गलती को सही कर सकते है, जो पॉप अप हो जाता है। फिलहाल ये फीचर टेस्ट पीरियड में है और सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है।

फेक न्यूज को रोकने की कोशिश-

फेक न्यूज को रोकने की कोशिश-

बता दें कि हाल ही में फेसबुक ने फेक न्यूज को रोकने के लिए नॉन पब्लिशर पेज को खत्म करना शुरू कर दिया है, जो लिंक प्रीव्यू को एडिट कर वेबसाइट पर शो करता है। इसमें स्टोरी पोस्ट, हेडलाइन, इमजे शामिल हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Facebook latest feature Hello button is bothering users. for more detail read in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X