इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए बल्ले–बल्ले, Reels वीडियो के लिए मिल गया यह नया धाँसू फीचर

|

इंस्टाग्राम (Instagram) ने अपने रील्स के यूजर्स ने लिए एक नया फीचर पेश किया है। जी हाँ, अब Instagram यूजर्स 90 सेकेंड लंबी रील्स वीडियो पोस्ट कर सकते हैं। इससे पहले 15 सेकंड के अलावा 30 और 60 सेकंड की ही Reels वीडियो पोस्ट कर सकते थे लेकिन अब फीचर में बदलाव करते हुए 90 सेकंड की वीडियो पोस्ट कर पाएंगे। इस प्रकार जो यूजर्स इंस्टाग्राम पर रील्स वीडियो बनाते हैं उनके लिए यह एक सबसे बढ़िया फीचर साबित हो सकता है। तो आइये जानते हैं इंस्टाग्राम के इस नए फीचर के बारे में।

 
इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए बल्ले–बल्ले, Reels वीडियो के लिए मिल गया यह नया धाँसू फीचर

इंस्टाग्राम पर अब 90 सेकंड लंबी रील्स वीडियो कर सकते हैं अपलोड

इतना ही नहीं फोटो और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने कई अन्य फीचर्स भी जोड़े हैं, जैसे टेम्प्लेट, इंटरेक्टिव स्टिकर, फ्रेश साउंड इफेक्ट और खुद का ऑडियो इम्पोर्ट करने का फीचर भी जोड़ा है। इस प्रकार नए फीचर्स के साथ ऐप का लेटेस्ट अपडेट iOS और एंड्रॉइड दोनों के लिए उपलब्ध है। अगर आपको ये फीचर्स अभी तक नहीं मिले हैं तो आप अपने ऐप को अपडेट करके फीचर्स को एक्सपीरियंस कर सकते हैं।

गौरतलब हो कि जब से भारत में Tik Tok को बैन किया है उसके बाद से ही भारत में इंस्टाग्राम के यूजर्स में एकदम बूस्ट देखने को मिला हैं। आज हर कोई रील्स वीडियो बना रहा है तो करोड़ों यूजर्स स्क्रॉल कर रहें हैं। इस कारण यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए मेटा के स्वामित्व वाला फोटो-वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Instagram लगातार नए-नए फीचर्स जोड़ रहा है। हालांकि हाल ही खबरें आई थी कि टिक टोक भारत में वापसी करने की तैयारी में लगा हुआ है।

इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए बल्ले–बल्ले, Reels वीडियो के लिए मिल गया यह नया धाँसू फीचर

इस प्रकार यह उन इंस्टाग्राम इंफ्लूएसर्स के लिए बढ़िया फीचर्स साबित होगा जो रील्स वीडियो बनाते हैं, क्योंकि अब वो 90 सेकंड लंबी वीडियो के साथ स्टोरी को बता पाएंगे। हालांकि अगर TikTok की बात करें तो यह अपने यूजर्स को 15 सेकंड से 10 वीडियो की वीडियो पोस्ट की सुविधा देता है। कुल मिलाकर टिकटोक यूट्यूब को टक्कर देने की राह में है।

हालांकि YouTube की टक्कर लेना थोड़ा मुश्किल जरूर है लेकिन TikTok तेजी से ग्रोथ कर रहा है और अब Instagram भी इसके नक्से कदम चल रहा है।

 
 
Best Mobiles in India

English summary
Instagram Reels Users Now Can Upload 90 Seconds Video

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X