ShareChat Layoffs: ShareChat भी करने जा रहा है नौकरियों में कटौती

|
ShareChat Layoffs: ShareChat भी करने जा रहा है नौकरियों में कटौती

ShareChat Layoffs: नौकरियों में कटौती का दौर मानो खत्म ही नहीं हो रहा छोटी हो या बड़ी कंपनी सभी में छंटनी हो रही है और अब इस छंटनी में एक और बड़ी कंपनी ने अपना नाम जोड़ लिया है और वो है ShareChat कंपनी।

 

Cisco layoff: Cisco ने की 700 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनीCisco layoff: Cisco ने की 700 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी

ShareChat ने 20 फीसदी नौकरियों में कटौती का ऐलान किया

ShareChat Layoffs: अब तो ऐसा लगने है लगा है जैसे मानो टेक उद्योग कठिन समय से गुजर रहा है और शायद 2023 में स्थिति और खराब हो सकती है। इस साल Amazon के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ShareChat ने 20 फीसदी नौकरियों में कटौती का ऐलान किया है।

Amazon करने वाला है आने वाले हफ्तों में करीब 18000 लोगों की छंटनीAmazon करने वाला है आने वाले हफ्तों में करीब 18000 लोगों की छंटनी

सोशल मीडिया फर्म SharChat ने सोमवार को फर्म में छंटनी की घोषणा की। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर छंटनी की पुष्टि की है। रिपोर्टों के अनुसार, शेयरचैट और इसके शार्ट वीडियो ऐप Moj में छंटनी के नए दौर में लगभग 500 कर्मचारियों को निकालने की उम्मीद है।

WhatsApp ला रहा नया फीचर, अब यूजर्स बिना किसी परेशानी के सीधे कर सकेंगे मैसेज ब्लॉकWhatsApp ला रहा नया फीचर, अब यूजर्स बिना किसी परेशानी के सीधे कर सकेंगे मैसेज ब्लॉक

"हमें एक कंपनी के रूप में अपने इतिहास में कुछ सबसे कठिन और दर्दनाक फैसले लेने पड़े हैं और अपने अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली कर्मचारियों में से लगभग 20 प्रतिशत को जाने देना पड़ा है, जो इस स्टार्ट-अप यात्रा में हमारे साथ रहे हैं," एक कंपनी के प्रवक्ता ने अपने आधिकारिक बयान में कहा।

IIT रुड़की और AIIMS ने किया कमाल! गर्भवती महिलाओं के लिए बनाया गया 'स्वस्थगर्भ' ऐपIIT रुड़की और AIIMS ने किया कमाल! गर्भवती महिलाओं के लिए बनाया गया 'स्वस्थगर्भ' ऐप

सेवेरेंस पैकेज की घोषणा

SharChat ने सैकड़ों प्रभावित कर्मचारियों के लिए सेवेरेंस पे की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि सेवेरेंस पैकेज में नोटिस अवधि के लिए कुल वेतन, कंपनी में दिए गए प्रत्येक वर्ष के लिए 2 सप्ताह का वेतन, दिसंबर 2022 तक पूर्ण वेतन और स्वास्थ्य बीमा कवर शामिल होगा, जो जून 2023 तक रहेगा। , प्रभावित कर्मचारियों को 30 अप्रैल, 2023 तक कार्य लैपटॉप, कर्मचारी स्टॉक विकल्प योजना (ESOPs) सहित अपनी कुछ कार्य संपत्तियों को बनाए रखने की अनुमति दी जाएगी।

क्या आप भी है Tinder यूजर तो हो जाएं सावधानक्या आप भी है Tinder यूजर तो हो जाएं सावधान

Cisco ने की 700 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी

परम्परा को आगे बढ़ाते हुए अब आईटी और नेटवर्किंग बहुराष्ट्रीय कंपनी सिस्को ने भी करीब 700 कर्मचारियों को निकाल दिया है, जिसमें सैन फ्रांसिस्को कार्यालयों में 80 लोग भी शामिल हैं, SFGATE ने बताया। यह कंपनी द्वारा दिसंबर में 4,000 कर्मचारियों की छंटनी के बाद आया है।

 

फरवरी में बदल जाएगी Instagram की होम स्क्रीन, क्यों हो रहा है बदलाव, जानिए यहांफरवरी में बदल जाएगी Instagram की होम स्क्रीन, क्यों हो रहा है बदलाव, जानिए यहां

Amazon करने वाला है आने वाले हफ्तों में करीब 18000 लोगों की छंटनी

कुछ समय पहले ही अमेज़न ने अपने कर्मचारियों की छंटनी की थी जिसके बाद अमेज़न द्वारा यह भी ऐलान किया गया था कि नए साल में वह और कर्मचारियों की छंटनी करेगा और अब इस बात पर अमेज़न के CEO ने ठपा लगा दिया है। आने वाले समय में होने वाली छंटनी ऐलान करते हुए, सीईओ एंडी जेसी ने अपने कर्मचारियों को मैसेज में कहा कि "अनसर्टेन इकॉनमी" के कारण, कंपनी अब एक बार फिर से छंटनी की योजना बना रही है। अमेज़न कर्मचारियों को 18 जनवरी से मेल के माध्यम से सूचित करेगा। जबकि छंटनी विभागों में की जाएगी, यह कंपनी के अमेज़न स्टोर्स और PXT आर्गेनाइजेशन पर सबसे ज्यादा प्रभाव डालेगा।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
ShareChat Layoffs: As if the era of job cuts is not ending, be it small or big company, everyone is getting retrenched and now another big company has added its name to this retrenchment and that is ShareChat company.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X