Smartwatch Tips and Tricks: यूजर्स इस तरह से करें अपनी स्मार्टवॉच को सुरक्षित

|
यूजर्स इस तरह से करें अपनी स्मार्टवॉच को सुरक्षित

Smartwatch Tips and Tricks: आज के समय पर स्मार्टवॉच सबसे लोकप्रिय एक्सेसरीज में से एक बन गई हैं। उन्होंने बिक्री के मामले में एनालॉग और डिजिटल दोनों वॉच को पीछे छोड़ दिया है। ये वॉच न केवल समय की रखवाली करती हैं बल्कि कुछ उपयोगी स्वास्थ्य के साथ-साथ कनेक्टिविटी सुविधाएं भी प्रदान करती हैं। हालांकि, उनके उपयोग के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि स्मार्टवॉच यूजर्स अपनी वॉच को सुरक्षित रखने के लिए कुछ जरुरी बातों का ध्यान रखना चाहिए।

 

WhatsApp अपडेट के साथ लॉन्च किए गए इन शानदार फीचर्स का फायदा उठाएंWhatsApp अपडेट के साथ लॉन्च किए गए इन शानदार फीचर्स का फायदा उठाएं

1- स्मार्टवॉच को हार्ड चीजों से टकराने से रोकें

1- स्मार्टवॉच को हार्ड चीजों से टकराने से रोकें

याद रखें, स्क्रीन आपकी स्मार्टवॉच के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों में से एक है, इसलिए इसे सुरक्षित रखें। ज्यादातर स्मार्टवॉच का डिस्प्ले स्मार्टफोन की तरह मजबूत नहीं होता है। इसलिए इसे खरोंच, टक्कर और गिरने से बचाना महत्वपूर्ण है। यह भी सुनिश्चित करें कि आप घड़ी को चाबियों, पेन, स्विस चाकू, सिक्कों और इसी तरह की अन्य चीजों के साथ न रखें।

2- टेम्पर्ड ग्लास का इस्तेमाल करें

2- टेम्पर्ड ग्लास का इस्तेमाल करें

स्मार्टफोन की तरह स्मार्टवॉच के लिए भी टेम्पर्ड ग्लास उपलब्ध है। किसी भी स्क्रीन के नुकसान से बचने के लिए टेम्पर्ड ग्लास या इसी तरह के किसी टेम्पर्ड ग्लास को लगाने का सुझाव दिया जाता है।

3- एक ही हाथ में चूड़ियां या कंगन न पहनें
 

3- एक ही हाथ में चूड़ियां या कंगन न पहनें

जिस हाथ में आप अपनी स्मार्टवॉच पहनते हैं, उसी हाथ में कभी भी कोई अन्य एक्सेसरी जैसे चूड़ी या कंगन न पहनें। चूंकि ये स्क्रीन और स्ट्रैप से घिसेंगे, जिससे दोनों पर खरोंच आ जाएगी।

4- इसे साफ रखें

4- इसे साफ रखें

यदि आप चाहते हैं कि स्मार्टवॉच अधिक समय तक चले तो उसे साफ रखना महत्वपूर्ण है। कारण बहुत सरल है- आपकी स्मार्टवॉच की स्क्रीन के आसपास छोटी जगहों में गंदगी, धूल और अन्य कण फंस सकते हैं। आपकी घड़ी का पट्टा गंदगी जमा कर सकता है और यदि आप इसे अक्सर साफ नहीं करते हैं, तो इससे कोई बीमारी हो सकती है।

5- इसे नमी से दूर रखें

5- इसे नमी से दूर रखें

यह सच है कि स्मार्टवॉच IP सर्टिफिकेशन के साथ आती हैं जो उन्हें पानी और धूल प्रतिरोधी बनाती हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप उन्हें पानी में डुबो सकते हैं। याद रखें, पानी से होने वाला नुकसान किसी वारंटी के अंतर्गत नहीं आता है।

Mobile Games खेलते समय कैसे बचा सकते है आप अपने मोबाइल की बैटरी?Mobile Games खेलते समय कैसे बचा सकते है आप अपने मोबाइल की बैटरी?

 
Best Mobiles in India

English summary
Smartwatch Tips and Tricks: Smartwatches have become one of the most popular accessories these days. They have left behind both analog and digital watches in terms of sales. These watches not only keep time but also provide some useful health as well as connectivity features.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X