अब हवाई जहाज से आएगा आपका आर्डर, Amazon ने भारत में पेश की 'Amazon Air' सेवा

|
Amazon Air: अब हवाई जहाज से आएगा आपका आर्डर

Amazon Air: ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेज़न ने भारत में अपने लॉजिस्टिक्स को एक बड़ा बढ़ावा दिया है। अब अमेज़न ने अपनी माल सेवा, 'Amazon Air' अब भारत में उपलब्ध है। Amazon ने बेंगलुरु स्थित कार्गो जेट फर्म Quikjet के साथ पार्टनरशिप की है। दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरु से शुरुआत करते हुए टेक टाइटन देश में तेजी से डिलीवरी की स्पीड प्रदान करने के लिए बोइंग 737-800 विमान का उपयोग करेगा।

 

Microsoft इस महीने के बंद करने वाला है ये विंडोज Microsoft इस महीने के बंद करने वाला है ये विंडोज

होने वाला है बेहतर अनुभव

अमेज़न के अनुसार, 'Amazon Air' के उपमहाद्वीप में डिलीवरी की स्पीड में काफी सुधार होने का वादा किया गया है। लगभग 6.5 बिलियन डॉलर के निवेश और 1.1 मिलियन के बढ़ते यूजर्स आधार के साथ हमने ये कदम उठाया है।"
Amazon ने 2016 में अमेरिकी बाजार के साथ अपनी माल ढुलाई सेवा शुरू की जिसके बाद ये यूके में भी पहुंचा, हालांकि, केवल थोड़े समय के लिए। भारत तीसरा देश और दूसरा विदेशी बाजार है जहां ऐसा हो रहा है।

OnePlus कीबोर्ड 7 फरवरी को भारत में किया जाएगा लॉन्च, जाने क्या है खासOnePlus कीबोर्ड 7 फरवरी को भारत में किया जाएगा लॉन्च, जाने क्या है खास

भारत में माल ढुलाई सेवाओं के रोलआउट के बारे में बोलते हुए, अमेज़न के अखिल सक्सेना ने कहा, "हम अपनी स्पीड में निवेश करना जारी रखते हैं। हमने डिलीवरी नेटवर्क को मजबूत करने के लिए डिलीवरी इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश किया है। आज, हम Amazon Air लॉन्च कर रहे हैं।" जो देश भर में 50 से अधिक स्थानों पर फैला हुआ है।

Netflix पासवर्ड शेयर करने पर अब भारतीयों को करना होगा पेमेंटNetflix पासवर्ड शेयर करने पर अब भारतीयों को करना होगा पेमेंट

Amazon ने की कारोबार बंद करने हैट्रिक

अमेज़न इंडिया ने साल 2022 के अंत तक अपने Food Delivery Business को बंद करने का फैसला किया। इससे पहले उसने कहा था कि वह अपने एडटेक बिजनेस अमेजन एकेडमी को बंद कर रही है। Amazon ने अपने रेस्टोरेंट पार्टनर्स को बताया कि वह 29 दिसंबर, 2022 से सेवाएं बंद कर दी थी । जबकि Amazon इंडिया मार्केटप्लेस, Amazon Seller Services, FY22 में घाटे को लगभग 23% घटाकर 3,649 करोड़ रुपये करने में सफल रहा था, इसके अन्य दो व्यवसायों - Payments और Logistics - पर घाटा बढ़ गया है।

Spotify Layoffs: क्या Spotify भी बना रहा है कर्मचारियों को निकालने की योजना?Spotify Layoffs: क्या Spotify भी बना रहा है कर्मचारियों को निकालने की योजना?

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Amazon Air: E-commerce giant Amazon has given a major boost to its logistics in India. Now Amazon its cargo service, 'Amazon Air' is now available in India. Amazon has partnered with Quikjet, a Bengaluru-based cargo jet firm. Starting with Delhi, Mumbai, Hyderabad and Bengaluru, the tech titan will use Boeing 737-800 aircraft to provide faster delivery speeds in the country.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X