Apple iPhone से जुड़ी एक और खराबी आई सामने, कंपनी जल्द करेगी रिपेयर

By Neha
|

दिग्गज कंपनी Apple के लिए ये साल कुछ ठीक नजन नहीं आ रहा है। इस महीने आईफोन लॉन्च के बाद ही कंपनी किसी न किसी विवाद से जूझती नजर आ रही है। पहले कंपनी अपने फ्लैगशिप फोन iPhone X के फेस रिकॉग्नाइजेशन फीचर के लिए काफी क्रिटिसाइज हुई। इसके बाद ऐपल की स्मार्टवॉच में भी तकनीकी खराबी सामने आई और अब आईफोन के इयरपीस में खराबी की बात सामने आई है।

 
Apple iPhone से जुड़ी एक और खराबी आई सामने, कंपनी जल्द करेगी रिपेयर

iPhone 8 खरीदने वाले कुछ यूजर्स का कहना है कि कॉल के दौरान इसके ईयरपीस में क्रेकिंग जैसा साउंड आता है, जिससे ऑडियो सुनने में डिस्टर्बेंस होता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक दर्जनों आईफोन 8 यूजर्स ऐपल के कस्टमर सपोर्ट फोरम MacRumors forums इसकी शिकायत दर्ज करा चुके हैं। अब इस मामले पर ऐपल का बयान सामने आया है।

ये भी पढ़ें- बिना टिकट दिखाए एयरपोर्ट पर मिलेगी एंट्री, प्लेन से होगी यात्रा !

ऐपल ने कहा कि आईफोन 8 के इयरपीस में खराबी के चंद मामले सामने आई हैं, जिन्हें सुलझाने के लिए कंपनी सॉफ्टवेयर अपडेट पर काम कर रही है। कंपनी ने अपने बयान में कहा, "हम हम अपने कस्टमर पर असर डालने वाली परेशानी के प्रति सतर्स हैं। हमारी टीम इसे फिक्स करने के लिए काम कर रही है और सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ इसे जल्द ही ठीक कर दिया जाएगा।"

ये भी पढ़ें- ये कैब सर्विस इस फेस्टिव सीजन पर दे रही है 50% डिस्काउंट

Apple iPhone से जुड़ी एक और खराबी आई सामने, कंपनी जल्द करेगी रिपेयर

बता दें कि कंपनी ने ये नहीं बताया कि ये परेशानी क्यों सामने आई है। इसका असर आईफोन 8 के अलावा आईफोन 8 प्लस वेरिएंट खऱीदने वालों पर भी पड़ सकता है। वहीं कंपनी का कहना है कि ये सॉफ्टवेयर से जुड़ी परेशानी भी हो सकती है, वहीं माना जा रहा है कि ये हार्डवेयर से जुड़ी परेशानी भी हो सकती है।

ये भी पढ़ें- जियोफोन लौटाने पर लगेगा भारी जुर्माना, शॉक दे सकती हैं इसकी टर्म एंड कंडीशन!

हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि 12 सितंबर को इन प्रॉडक्ट्स की लॉन्चिंग के बाद ऐपल की मार्केट वैल्यू में 50 अरब डॉलर से ज्यादा घट चुकी है। ऐसे में इस तरह के इश्यू ऐपल की परेशानी और बढ़ा सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Apple confirms iPhone 8 crackling earpiece issue and fix it soon. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X