iPhone की स्मगलिंग कर रही थी ये महिला, इस गलती से खुला राज !

By Neha
|

दुनियाभर में मौजूद स्मार्टफोन यूजर्स के आईफोन क्रेज के बारे में तो आपने काफी बार सुना होगा, लेकिन चीन में गिरफ्तार इस महिला ने इन सभी हदों को पार करते हुए एक ऐसा काम कर दिया, जिस वजह से वह पुलिस की गिरफ्त में आ गई। चीन में एयरपोर्ट पर एक महिला को 102 iPhone के साथ गिरफ्तार किया गया है। आरोपी महिला फोन की स्मगलिंग कर रही थी। तलाशी में महिला के पास से फोन के अलावा 15 लग्जरी ब्रांड की घड़ियां भी बरामद की गई हैं।

 

पढ़ें- अब मिनटों में कर सकेंगे नकली नोट की पहचान, RBI ने जारी किया शानदार ऐप

iPhone की स्मगलिंग कर रही थी ये महिला, इस गलती से खुला राज !

पढ़ें- फेसबुक का ये नया फीचर यूजर्स के लिए परेशानी बन रहा है फेसबुक का ये नया फीचर

चीनी वेबसाइट XMNN पर प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, महिला इन iPhones को अपने कपड़ों में छुपाकर हांगकांग से चीन ले जा रही थी। एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों को महिला पर शक हुआ और उन्होंने उसे रोका। महिला गर्मी के मौसम में अन्य लोगों की तुलना में ज्यादा कपड़े पहने हुए थी। महिला ने गर्मी में कार्डिगन भी पहन रखा था और इसी वजह से अधिकारियों को महिला पर शक हुआ।

 

पढ़ें- फेसबुक से लिंक मोबाइल नंबर तुरंत करें डिलीट, हो सकता है बड़ा नुकसान

आरोपी महिला को तलाशी के लिए रोका गया। तलाशी में पता चला कि महिला ने शरीर पर चार परतों में 102 आईफोन और 15 घड़ियां छुपा रखी हैं। इस पूरे सामान का वजन करीब 9 किलो निकला जिसे महिला ने अपने शरीर पर पहन रखा था। स्थानीय मीडिया द्वारा आरोपी महिला को 'फीमेल आयरन मैन' कहा जा रहा है।

पढ़ें- वॉट्सएप पर अब भी नहीं मौजूद हैं ये टॉप 5 फीचर्स

बता दें कि चीन में आईफोन की स्मगलिंग का ये पहला मामला नहीं है। दरअसल चीन में सरकार द्वारा लगाए जाने वाले टैक्सों की वजह से आईफोन की कीमतों में 30 प्रतिशत से भी ज्यादा की बढ़ोत्तरी हो जाती है। आरोपी महिला को फिलहाल पुलिस के हवाले कर दिया गया है औऱ स्मगलिंग के आरोप में महिला को सजा औऱ जुर्माना दोनों हो सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
a woman has been busted by officials at Shenzen China for smuggling over 100 iPhone in China. For more detail read in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X