जियोफोन की मोनोपॉली तोड़ने इंटेक्स ने लॉन्च किया VoLTE Feature Phone

By Neha
|
Intex ELYT e6 कीमत 6,999 रुपए

रिलायंस जियो की मोनोपॉली तोड़ने इंटेक्स ने इंडियन हेंडसेट मार्केट में नया फोन लॉन्च किया है। कुछ समय पहले रिलायंस ने Jio Phone पेश किया था, जिसे फ्री फोन बताया गया था। इस फोन के लॉन्च के पहले ही घरेलू स्मार्टफोन निर्माता इंटेक्स ने अपना पहला 4जी वीओएलटीई फ़ीचर (स्मार्ट फ़ीचर फोन) फोन टर्बो प्लस 4जी लॉन्च कर दिया है। Intex Turbo+ 4G को इंटेक्स ने अपनी नई नवरत्न सीरीज़ के तहत लॉन्च किया है।

 

पढ़ें: इन कोड्स से जानें कौन कर रहा है आपको ट्रैक

जियोफोन की मोनोपॉली तोड़ने इंटेक्स ने लॉन्च किया VoLTE Feature Phone

इंटेक्स टर्बो+ 4जी फोन के स्पेसिफिकेशन के स्पेक्स और फीचर्स की बात करें तो, इंटेक्स टर्बो+ 4जी में 2.4 इंच क्यूवीजीए डिस्पेल होगा और ये ब्लैक और वाइट कलर वेरिएंट में अवेलेबल होगा। फोन में 4जी वीओएलटीई नेटवर्क के जरिए हाई वॉयस क्वालिटी मिलने का दावा किया गया है।

पढ़ें: अपने एंड्रायड डिवाइस में बैकअप और रिस्टोर करें IMEI नंबर

फोन में 2000 एमएएच का बैटरी दिया गया है। इसके अलावा ये काईओएस सॉफ्टवेयर पर पर वर्क करेगा और इसमें एक डुअल कोर प्रोसेसर है। सेल्फी के लिए वीजीए कैमरा दिया गया है। 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। फोन में 512 एमबी रैम और 4 जीबी स्टोरेज है। फोन में 32 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्पेस बढ़ाया जा सकता है।

 

पढ़ें: कहीं आप भी तो नहीं करते हैं ये काम ?

टर्बो सीरिज- टर्बो सीरीज़ की बात करें तो इस सीरीज़ के फोन 2.4 इंच डिस्प्ले के साथ आते हैं। टर्बो शाइन 22 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। इस फोन में 1400 एमएएच की बैटरी, वायरलैस एफएम, 32 जीबी तक एक्सपेंडेबल स्टोरेज सपोर्ट है। टर्बो सेल्फी 18 में फ्लैश के साथ डुअल कैमरा है, जिसे पावर देने के लिए 1800 एमएएच की बैटरी है।

जियोफोन की मोनोपॉली तोड़ने इंटेक्स ने लॉन्च किया VoLTE Feature Phone

इंटेक्स ने एक 4जी फ़ीचर फोन के अलावा आठ 2जी फ़ीचर फोन भी पेश किए हैं। 2जी फ़ीचर फोन को कंपनी ने ईको सीरीज़ में ईको 102+, ईको 106+ और ईको सेल्फी पेश किए हैं। इन तीनों फोन में 1.8 इंच क्यूवीजीए स्क्रीन है। Eco 102+ में करेंसी वेरिफिकेशन फ़ीचर है।

पढ़ें: ये है आपके फोन के स्लो होने का कारण, अब न करें ऐसी गलतियां

इस फोन में 800 एमएएच की बैटरी, वायरलैस एफएम और कैमरा है। Eco 106+ में 1000 एमएएच की बैटरी, वायरलैस एफएम और 32 जीबी तक एक्सपेंडेबल स्टोरेज का विकल्प मिलता है। ईको सेल्फी में फ्लैश के साथ फोटोग्राफी के लिए फ्रंट व रियर कैमरा, 22 भारतीय भाषाओं के लिए सपोर्ट और जीपीआरएस/वैप सपोर्ट है। इस वेरिएंट में 1800 एमएएच की बैटरी है।

पढ़ें: फेसबुक पर न करें ये काम, अकाउंट हो जाएगा हैक

अल्ट्रा सीरीज़- अल्ट्रा सीरीज़ की बात करें तो अल्ट्रा 2400+ में 2400 एमएएच की बैटरी, 2.4 इंच डिस्प्ले, फ्लैश के साथ कैमरा और 64 जीबी तक एक्सपेंडेबल स्टोरेज सपोर्ट जैसे फ़ीचर हैं। अल्ट्रा सेल्फी में 2.8 इंच डिस्प्ले, डुअल कैमरा और 3000 एमएएच की बैटरी है।

700 से 1,500 के बीच होगी कीमत- फिलहाल कंपनी ने इंटेक्स टर्बो+ 4जी वीओएलटीई फ़ीचर फोन की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन कहा जा रहा है कि 4जी और 2जी सभी फोन की कीमत 700 रुपये से 1,500 रुपये के बीच होगी। कहा जा रहा है कि जियो के फ्री फीचर फोन की टक्कर में इंटेक्स ने ये फोन पेश किया है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Intex launches 4G VoLTE feature phones and 8 2G feature phones. For more detail read in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X