Reliance Jio के सभी प्रीपेड प्लान की नई कीमतें, यहां जानें

By Neha
|

रिलायंस जियो ने कुछ दिन पहले ही अपने बेहद किफायती प्रीपेड प्लान्स की कीमतों में बदलाव किए हैं। कहा जा सकता है कि जियो यूजर्स को अब पुराने प्लान के लिए पहले से ज्यादा कीमतें चुकानी होंगी। यूजर्स के लिए एक और झटका ये है कि कंपनी ने प्रीपेड और पोस्टपेड के कुछ टैरिफ़ को खत्म भी कर दिया है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर नई कीमतों के साथ पेश किए प्लान्स के बारे में जानकारी दी है।

Reliance Jio के सभी प्रीपेड प्लान की नई कीमतें, यहां जानें

 
  • रिलायंस जियो के प्रीपेड प्लान की लिस्ट में सबसे पहले आता है 399 रुपए वाला प्लान। ये प्लान यूजर्स के लिए काफी सस्ता था और जियो यूजर्स ने सबसे ज्यादा 399 रुपए वाला प्लान पसंद किया। पहले 399 रुपए के प्लान में यूजर्स को 84 दिन के लिए 1 जीबी 4जी डेटा मिलता था। जियो ने इसकी वैलिडिटी डेट घटाकर 70 दिन कर दी है। इसके अलावा अनलिमिटेड कॉल्स, फ्री मेसेज और जियो ऐप्स की सुविधा जारी रहेगी।

दिल खोलकर चलाएं फेवरेट ऐप्स, ये कंपनी दे रही है अनलिमिटेड डेटा

  • जियो का 399 वाला प्लान 459 रुपए का हो गया है। इसमें ग्राहकों को 84 दिनों के लिए हर दिन 1 जीबी 4जी डेटा मिलेगा। इसके साथ मुफ्त फोन कॉल की सुविधा भी ज़ारी रहेगी। मुफ्त एसएमएस और कंपनी के सभी ऐप्स के मुफ्त सब्सक्रिप्शन वाला फायदा मिलता रहेगा।
  • नया 52 रुपए का रीचार्ज पैक आया है, जिसकी वैलिडिटी 7 दिनों की है। इसमें ग्राहकों को हर दिन इस्तेमाल करने के लिए 150 एमबी 4जी डेटा मिलेगा। कुल डेटा 1.05 जीबी है। इस पैक में 70 मुफ्त एसएमएस करने की सुविधा मिलेगी।

क्या आपने देखा गूगल प्लेस्टोर पर 'Try Now' बटन ?

  • 98 रुपए वाले पैक में भी हर रोज 150 एमबी डेटा मिलेगा, लेकिन 2 हफ्तों के लिए। इस प्लान में कुल 2.1 जीबी डेटा मिलेगा। इस पैक में अब यूज़र को 140 मुफ्त एसएमएस का फायदा मिलेगा।
  • 149 रुपए वाला प्लान चुनने वाले यूज़र को 28 दिनों तक इस्तेमाल करने के लिए 2 जीबी की जगह 4 जीबी डेटा मिलेगा। इसके सात 300 एसएमएस मिलेंगे।
  • 509 रुपए वाले प्लान की वैलिडिटी प्रीपेड ग्राहकों के लिए कम कर दी गई है। अब 56 दिन के बजाय इस प्लान की वैलिडिटी 49 दिनों की होगी।

15,000 रुपए में दमदार बैटरी और कैमरा के साथ आते हैं ये स्मार्टफोन

 
  • 999 रुपए वाले जियो प्लान में अब 90 जीबी की जगह 60 जीबी डेटा मिलेगा। इसका प्लान की वैलिडिटी अब भी 90 दिनों की है और अन्य ऑफर में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है।
  • 1,999 रुपए वाले जियो प्लान में अब ग्राहकों को 155 जीबी की जगह 125 जीबी डेटा मिलेगा, 180 दिनों की वैलिडिटी के साथ।
  • 4,999 रुपए वाले प्लान में 380 जीबी की जगह 350 जीबी डेटा दिया जाएगा। इस पैक की वैलिडिटी 360 दिनों की है।

Jio यूजर्स को दोहरा झटका, कंपनी ने 4जी इंटरनेट स्पीड की स्लो

बता दें कि डेटा प्लान में 4जी डेटा की लिमिट खत्म होने के बाद कंपनी ग्राहकों को 128 केबीपीएस की स्पीड से डेटा देती थी, लेकिन अब जियो ने इस स्पीड को भी स्लो कर दिया है। अब यूजर्स को 128 केबीपीएस की जगह 64 केबीपीएस की स्पीड मिलेगी।

इस काम के बदले Google दे रहा है 1000 डॉलर का ईनाम

जियो के सभी प्रीपेड प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल, मुफ्त रोमिंग और जियो ऐप के लिए अनलिमिटेड एक्सेस की सुविधा मिलती है। हालांकि प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स की कीमतों में बदलाव के बाद जियो यूजर्स समेत बाकी टेलीकॉम कंपनियों पर इसका कितना असर पड़ता है, जल्द ही पता चलेगा। आइए जियो के इन प्लान्स के डिटेल्स जानते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Reliance Jio Prepaid Tariff Plans new rates. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X