जल्द ही आपको YouTube Shorts पर भी दिखाई दे सकते है विज्ञापन

|

लगभग दो साल पहले शॉर्ट-फॉर्मेट वीडियो की लोकप्रियता में बड़े पैमाने पर वृद्धि के दौरान, शॉर्ट्स का मतलब YouTube के लिए टिकटॉक और इंस्टाग्राम की रीलों के साथ प्रतिस्पर्धा करने का एक तरीका था। हालांकि, राजस्व उत्पन्न करने में सक्षम नहीं होने के कारण, छोटी वीडियो केवल क्रिएटर्स के लिए छोटे क्लिप्स के रूप में काम करते हैं ताकि दर्शकों को उनके चैनलों और बड़े वीडियो की ओर आकर्षित किया जा सके।

 
जल्द ही आपको YouTube Shorts  पर भी दिखाई दे सकते है विज्ञापन

YouTube के शॉर्ट्स ने पिछले एक साल में पकड़ी महत्वपूर्ण गति

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट ने बताया कि YouTube के शॉर्ट्स ने पिछले एक साल में महत्वपूर्ण गति पकड़ी है। जिसके बाद अब Google प्लेटफॉर्म पर विज्ञापनों के साथ प्रयोग कर रहा है। शुरुआत में आपको Google के अनुसार ऐप-इंस्टॉल विज्ञापन और अन्य प्रचार देखने की संभावना है। Google के मुख्य व्यवसाय अधिकारी फिलिप शिंडलर ने एक निवेशक कॉल पर कहा, "हालांकि अभी शुरुआती दिन है, हम शुरुआती विज्ञापनदाताओं की प्रतिक्रिया और परिणामों से प्रोत्साहित है।"

Google ने जोड़ा अपने Play Store में एक नया 'Data Safety’ सेक्शनGoogle ने जोड़ा अपने Play Store में एक नया 'Data Safety’ सेक्शन

एक दिन में 30 बिलियन से अधिक YouTube Shorts View

" अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा " मोबाइल फोन पर शूट किए गए 15-सेकंड के वीडियो की पेशकश करने वाले टिकटॉक का मुकाबला करने के लिए सितंबर 2020 में शॉर्ट्स लॉन्च किए गए, और मार्च 2021 में यूएस में इसका विस्तार किया गया।

WhatsApp पर अगर आपको भी कोई करता है बार–बार मैसेज तो अब बिना ब्लॉक किये ऐसे पाएं छुटकाराWhatsApp पर अगर आपको भी कोई करता है बार–बार मैसेज तो अब बिना ब्लॉक किये ऐसे पाएं छुटकारा

प्लेटफॉर्म का अब औसत 30 बिलियन से अधिक दैनिक दृश्य है, जो पिछले वर्ष की तुलना में चार गुना अधिक है।, जो प्रभावशाली लगता है, लेकिन यह समान है कि अधिकांश शॉर्ट्स केवल कुछ सेकंड लंबे होते है (अधिकतम 60 सेकंड ) आप कुछ ही मिनटों में सौ शॉर्ट्स आसानी से देख सकते है।

IPL प्लान्स: Airtel, Jio और Vi के इन प्रीपेड प्लान्स में मिल रहा है फ्री Disney+ HotstarIPL प्लान्स: Airtel, Jio और Vi के इन प्रीपेड प्लान्स में मिल रहा है फ्री Disney+ Hotstar

 
Best Mobiles in India

English summary
During the massive rise in popularity of short-format videos about two years ago, shorts were meant as a way for YouTube to compete with the reels of TikTok and Instagram. However, not being able to generate revenue, short videos only serve as short clips for creators to attract viewers to their channels and larger videos.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X