Twitter की छोटी सी मिस्टेक का दो युवकों ने किया गजब इस्तेमाल

By Neha
|

माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर एक बार फिर खबरों में है। हालांकि इस बार मामला थोड़ा अलग है। ये तो आपको पता होगा ही कि ट्विटर ने 140 कैरेक्टर की लिमिट को खत्म कर 380 कैरेक्टर कर दिया है। लेकिन हाल ही में जर्मनी के दो युवकों ने जो किया वो सबको हैरान कर देगा। इन यूजर्स ने ट्विटर की एक खामी का फायदा उठाते हुए 380 नहीं, बल्कि पूरे 35 हजार कैरेक्टर का ट्वीट कर दिया। जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा है, इन दो युवकों ने 35 हजार कैरेक्टर वाला ट्वीट कर सभी को हैरान कर दिया। देखते ही देखते इन यूजर्स का ट्वीट शेयर होने लगा और सभी यूजर्स इन यूजर्स की होशियारी देखकर हैरान रह गए।

 
Twitter की छोटी सी मिस्टेक का दो युवकों ने किया गजब इस्तेमाल

जैसे ही ट्विटर को युवकों की इन होशियारी का पता चला, तो तत्काल ही दोनों ट्वीट को हटा लिया गया। हालांकि तब तक ये दोनों यूजर्स ट्विटर पर फेमस हो चुके थे। इसके बाद दोनों यूजर्स के अकाउंट अस्थायी तौर पर सस्पेंड कर दिए गए हैं। हालांकि जब ट्विटर को अपने प्लेटफॉर्म पर ही खामी का पता चला तो दोनों अकाउंट से बैन हटा लिया गया।

ये भी देखें- E-Mails भी हो सकती हैं हैक, ऐसे करें सिक्योर

दोनों युवकों ने ट्वीट में लिखा, "दोस्तों! @Timrasset और @HackneyYT कैरेक्टर लिमिट को क्रॉस कर सकते हैं! विश्वास नहीं होता? तो देखिए 35000 कैरेक्टर्स का सबूत।" इसके बाद कई सारे कैरेक्टर्स थे, जो 35 हजार थे।

ये भी देखें- ट्विटर पर नहीं मिलेगा ब्लूटिक, कंपनी ने बंद किए अकाउंट वैरिफिकेशन

अगर आप सोच रहे हैं, ऐसा कैसे हुआ तो आपको बता दें कि ट्विटर पर किसी भी ट्वीट को एक यूआरएल माना जाता है। ट्वीट की मेन बॉडी को ट्विटर एक ही कैरेक्टर मानता है। ऐसे में किसी भी ट्वीट के आगे www.लगाकर कितने भी कैरेक्टर्स में ट्वीट किया जा सकता है। ट्वीट के आखिर में में आपको .Com या .cc लगाना होगा।

ये भी देखें- फ्लिपकार्ट के Billion Capture+ स्मार्टफोन में ये होंगे खास फीचर्स

बस इसी ट्रिक के जरिए दोनों युवकों ने ट्विटर को ही ट्रोल कर दिया। बता दें कि अब ऐसा करना पॉसिबल नहीं है। ट्विटर के एक प्रवक्ता ने कहा, "भविष्य में ऐसा नहीं हो, इसे रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।"

 

ये भी देखें- Pics: शानदार फीचर्स से लैस, आ गया दुनिया का सबसे छोटा एंड्राइड फोन

बता दें कि ट्विटर ने अपने यूजर्स के लिए 140 कैरेक्टर्स की जगह 280 कैरेक्टर लिमिट कर दी है। उम्मीद है कि भविष्य में ट्विटर इस लिमिट को और बढ़ा सकता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Two User Breaks Twitter with a 35000-Character Tweet. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X