Twitter से पंगा लेने एलोन मस्क बना रहे हैं खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म!

|

टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलोन मस्क (Elon Musk) ट्विटर पर एक एक्टिव यूजर रहे हैं और अब खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने के बारे में सोच रहे है। जिसका मतलब है अब Twitter से टक्कर लेने वाले हैं। इसके बारे में उन्होंने ट्विटर पर जानकारी शेयर की हैं। मस्क जो हमेशा से ही माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर नई-नई जानकारियों को शेयर करते हुए देखे गए हैं।

 
Twitter से पंगा लेने एलोन मस्क बना रहे हैं खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म!

Twitter से पंगा लेने एलोन मस्क बना रहे हैं खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

प्रणय पठोले नाम के एक भारतीय ट्विटर यूजर ने एलोन मस्क से पूछा कि क्या वह "एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने पर विचार करेंगे जिसमें एक ओपन सोर्स एल्गोरिदम शामिल हो और एक जो फ्री स्पीच को प्राथमिकता देगा, और जहां प्रचार न्यूनतम हो।" जिस पर उन्होंने जवाब दिया, ''इस पर गंभीरता से विचार कर रहा हूं।''

ट्विटर यूजर ने यह तब पूछा जब Elon Musk ने 25 मार्च को एक पोल चलाया था जिसमें यूजर्स से पूछा गया कि क्या उनका मानना ​​है कि ट्विटर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के सिद्धांत का पालन करता है। उन्होंने लिखा, 'इस पोल के नतीजे अहम होंगे, कृपया ध्यान से वोट करें।" इसके बाद लगभग 70% यूजर्स ने "No" का ऑप्शन चुना।

इस प्रकार टेस्ला और SpaceX के मालिक और दुनिया कर सबसे अरबपति एलोन मस्क खुद का कोई नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाते हैं, तो वो इस लिस्ट में भी शामिल हो जाएंगे। इसके अलावा हाल ही अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी खुद का ट्विटर को टक्कर देने के लिए ऐप लॉन्च किया था।

हालांकि आपको बता दें कि आज दुनियाभर में Twitter, Facebook और Instagram जैसे सोशल मीडिया बहुत पॉपुलर हैं और कई अन्य प्लेटफॉर्म भी बने हैं लेकिन उसको इतनी लोकप्रियता नहीं है इस कारण ज्यादा यूजर बेस भी नहीं बन पाता है लेकिन अब मस्क अगर खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म शुरू करेंगे तो देखा जाएगा।

 

जैसा कि हम मस्क के ट्वीट्स में देख सकते हैं, वह 100 प्रतिशत आश्वस्त नहीं हैं, लेकिन ऐसा लगता है जैसे उनके ट्विटर फॉलोवर्स उन्हें एक अलग सोशल मीडिया आउटलेट बनाने की दिशा में प्रेरित कर रहे हैं। इस कारण हम यही उम्मीद कर सकते हैं, कि आने वाले दिनों में हमें इसके बारे में कोई ज्यादा जानकारी मिलेगी।

 
Best Mobiles in India

English summary
Elon Musk is building his own social media platform to compete with Twitter

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X