ट्विटर समाचार: जाने क्यों Elon Musk ने लगाई Apple को फटकार

|

Elon Musk ने अब ऐप स्टोर कमीशन के लिए Apple की खिंचाई करते हुए कहा कि यह डेवलपर्स से शुल्क लेता है। Apple के खिलाफ यूरोपीय संघ की ताजा अविश्वास शिकायत के बारे में एक ट्विटर पोस्ट का जवाब देते हुए, नए ट्विटर मालिक ने कहा कि यह "निश्चित रूप से ठीक नहीं है"।

 

Twitter News: एलन मस्क का ऐलान, ट्विटर चलाने वाले यूजर्स को चुकाने होंगे पैसेTwitter News: एलन मस्क का ऐलान, ट्विटर चलाने वाले यूजर्स को चुकाने होंगे पैसे

ट्विटर समाचार: जाने क्यों Elon Musk  ने लगाई Apple को फटकार


हाइलाइट्स

- Elon Musk ने अब अपने ऐप स्टोर कमीशन के लिए Apple की खिंचाई की।
- "Apple का स्टोर इंटरनेट पर 30 प्रतिशत कर लगाने जैसा है। निश्चित रूप से ठीक नहीं है," Musk ने कहा।
- पिछले साल Musk ने फ़ोर्टनाइट निर्माता एपिक गेम्स के समर्थन में Apple के खिलाफ कमीशन को लेकर दायर किया था मुकदमा ।

ट्विटर समाचार: क्या Elon Musk बना रहें है ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल और विजया गड्डे को हटाने की योजनाट्विटर समाचार: क्या Elon Musk बना रहें है ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल और विजया गड्डे को हटाने की योजना

Musk ने ट्वीट के जवाब में कहा

"Apple का स्टोर इंटरनेट पर 30 फीसदी टैक्स लगाने जैसा है। निश्चित तौर पर यह ठीक नहीं है।"Musk शुरू से ही ऐप स्टोर कमीशन के खिलाफ रहे हैं। ऐप स्टोर कमीशन के साथ अपनी असहमति व्यक्त करते हुए, उन्होंने यह भी कहा कि यह "शाब्दिक रूप से इससे 10 गुना अधिक होना चाहिए।"
पिछले साल, टेस्ला के सीईओ ने फ़ोर्टनाइट निर्माता एपिक गेम्स के समर्थन में Apple के खिलाफ बढ़े हुए कमीशन शुल्क को लेकर मुकदमा दायर किया था। पिछले साल जुलाई में उन्होंने कहा था कि आईफोन निर्माता डेवलपर्स से जो 30 प्रतिशत शुल्क लेते हैं, वह "पूरी तरह से अनुचित" है।

ट्विटर समाचार: जाने क्यों Elon Musk  ने लगाई Apple को फटकार

आपको बता दें Apple के नए ऐप स्टोर कमीशन के खिलाफ Musk निश्चित रूप से अकेले नहीं है। दुनिया भर के रेगुलेटर्स भी Apple पर अपनी फीस को फिर से काम करने के लिए दबाव डाल रहे है कि कंपनी ऐप स्टोर पर उपलब्ध ऐप पर सब्सक्रिप्शन या इन-ऐप खरीदारी या बेचने के लिए डेवलपर्स से शुल्क लेती है।

CEO पद से पराग अग्रवाल को हटाया, तो ट्विटर को देने पड़ सकते हैं करीब 320 करोड़ रुपयेCEO पद से पराग अग्रवाल को हटाया, तो ट्विटर को देने पड़ सकते हैं करीब 320 करोड़ रुपये

एक बार फिर ने की ऐप स्टोर स्मॉल बिजनेस प्रोग्राम की घोषणा

2022 में वापस, Cupertino आधारित टेक दिग्गज ने ऐप स्टोर स्मॉल बिजनेस प्रोग्राम की घोषणा की, जो डेवलपर्स के लिए अपने कमीशन को 15 प्रतिशत तक कम कर देता है, जो अपने सभी ऐप की वार्षिक बिक्री में $ 1 मिलियन तक कमाते है। हालाँकि, ऐप स्टोर की 30 प्रतिशत की मानक कमीशन दर "डिजिटल गुड्स एंड सर्विसेज को बेचने और आय में $ 1 मिलियन से अधिक की कमाई करने वाले ऐप्स के लिए बनी हुई है"।

ट्विटर समाचार: जाने क्यों Elon Musk  ने लगाई Apple को फटकार

2015 से है Apple और Musk के बीच विवाद

Apple के साथ Musk की लड़ाई सिर्फ ऐप स्टोर कमीशन तक ही सीमित नहीं है। चलिए 2015 में वापस चलते है , जब उन्होंने कार निर्माता के इंजीनियरों को अपनी लंबी अफवाह वाली Apple कार पर काम करने के लिए काम पर रखने के लिए Apple को "टेस्ला ग्रेवयार्ड" कहा।

 

ट्वीट से हीट : आखिर क्यों Jeff Bezos ने किया Twitter के नए मालिक Elon Musk को ट्रोलट्वीट से हीट : आखिर क्यों Jeff Bezos ने किया Twitter के नए मालिक Elon Musk को ट्रोल

इस बीच अरबपति Musk ट्विटर पर नए बदलाव लाने के लिए काम कर रहा है। सबसे पहले, वह एक ऐसा मंच बनाना चाहते हैं जो अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को महत्व देता हो। वह प्लेटफॉर्म पर स्पैम बॉट्स को खत्म के लिए कंपनी के साथ सक्रिय रूप से काम करना चाहता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Elon Musk has now slammed Apple for the App Store commission it charges developers. Responding to a Twitter post about the EU's latest antitrust complaint against Apple, the new Twitter owner said it was "definitely not okay".

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X