16 वर्षीय लड़के ने PUBG गेम खेलने के लिए मां के खाते से 10 लाख रुपये उड़ाए, फिर घर से भागा

|

ऑनलाइन गेमिंग की लत ने लोगों को जीवन में कई अजीबोगरीब और कठोर चीजें करने पर मजबूर कर दिया है, और ऐसा ही एक और मामला मुंबई के एक छोटे से उपनगरीय इलाके से सामने आया है। एक ऑनलाइन गेम PUBG पर पैसे खर्च करने वाले एक युवा लड़के का मामला हाल ही में मुंबई में फिर से सामने आया है जिसने अपनी माँ के 10 लाख उड़ा दिये।

 
16 वर्षीय लड़के ने PUBG गेम खेलने के लिए मां के खाते से 10 लाख रुपये उड़ाए, फिर घर से भागा

माँ के खाते से उड़ाए PUBG पर 10 लाख रुपए

मुंबई के जोगेश्वरी के पश्चिमी उपनगर के एक 16 वर्षीय लड़के ने पॉप्युलर ऑनलाइन गेम PUBG पर परचेस के लिए अपनी मां के बैंक अकाउंट से करीब 10 लाख रुपये खर्च कर डाले। पिछले कुछ महीनों में बच्चों द्वारा ऑनलाइन गेम पर हजारों रुपये खर्च करने के कई मामले सामने आए हैं, लेकिन इस मामले में रकम बहुत बड़ी है।

डांट पड़ी तो घर से भाग गया

खबरों के अनुसार उसके द्वारा इतने ज्यादा रुपए खर्च करने के बाद, उसके माता-पिता ने डांटा, जिसके बाद वह घर से भाग गया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि लड़के को बाद में ट्रैक किया गया और अंधेरी (पूर्व) में महाकाली गुफाओं में पाया गया, और उसे उसके माता-पिता के घर वापस भेज दिया गया है।

पुलिस ने लड़के की तलाश तब शुरू की जब उसके पिता एमआईडीसी पुलिस स्टेशन पहुंचे और लापता होने की शिकायत दर्ज की थी। चूंकि लड़का नाबालिग था, इसलिए पुलिस को अपहरण का मामला दर्ज करना पड़ा और लड़के की तलाश शुरू करनी पड़ी, अधिकारी ने कहा।

शिकायत दर्ज कराते हुए माता-पिता ने पुलिस को बताया कि लड़के को ऑनलाइन गेम पबजी की लत थी और उसने वर्चुअल करेंसी और आईडी जैसे गेम से ऑनलाइन परचेस करने के लिए अपनी मां के बैंक खाते से 10 लाख रुपये खर्च किए थे।

जब माता-पिता को ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के बारे में पता चला, तो उन्होंने लड़के को डांटा, जिसके बाद उसने एक पत्र लिखा और अपने घर से भाग गया। हालांकि बाद में पुलिस ने मुखबिरों और तकनीकी विश्लेषण की मदद से लड़के को ढूंढ निकाला और काउंसलिंग के बाद उसके माता-पिता के घर भेज दिया गया।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
16 years old teen spends Rs 10 lakh on PUBG from mothers account, runs away from home

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X