यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ऑफिस Twitter अकाउंट हुआ हैक, हैकर्स ने किये 500 से ज्यादा ट्वीट्स

|

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के ऑफिस के आधिकारिक ट्विटर (Twitter) अकाउंट (CMOfficeUP) को शनिवार, 9 अप्रैल को किसी ने हैक (Hack) कर लिया गया था। लगभग 4 घंटे के बाद, अकाउंट को आंशिक रूप से बहाल कर दिया गया और हैकर्स द्वारा अकाउंट पर किये गए पोस्टों को हटा दिया गया।

 
यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ऑफिस Twitter अकाउंट हुआ हैक, हैकर्स ने किये 500 से ज्यादा ट्वीट्स

हैकर्स ने हैक किया यूपी मुख्यमंत्री के ऑफिस अकाउंट को हैक, रिकवर किया गया

इस संबंध में लखनऊ के साइबर पोलिस स्टेशन में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आईटी एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। मामले की जांच डीजीपी कार्यालय के विशेषज्ञों की टीम करेगी।

यूपी सरकार ने ट्वीट कर कहा कि साइबर विशेषज्ञों द्वारा मामले की जांच के बाद जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हैक के बाद यूपी मुख्यमंत्री के ऑफिस अकाउंट से किये 400-500 ट्वीट्स

जानकारी के लिए आपको बता दें कि यूपी सीएम के ऑफिस के आधिकारिक ट्विटर पर हैकर्स द्वारा हैक किए जाने के बाद, खाते से लगभग 400 से 500 ट्वीट किए गए थे। हैकर्स ने ट्विटर हैंडल से मुख्यमंत्री की डिस्प्ले पिक्चर भी हटा दी थी।

यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ऑफिस Twitter अकाउंट हुआ हैक, हैकर्स ने किये 500 से ज्यादा ट्वीट्स

वहीं एक सरकारी अधिकारी ने कहा, "रात में लगभग 29 मिनट तक अकाउंट हैक किया गया था। हैकर्स ने लगभग 400-500 ट्वीट पोस्ट किए।"

हालांकि अब अकाउंट को रिकवर कर दिया गया है और प्रोफाइल फोटो भी दुबारा बदल दी गई है।

बता दें कि अकाउंट को हैक करने के बाद हैकर ने अकाउंट पर @BoredApeYC की प्रोफाइल फोटो लगा दी थी और NFT से जुड़े काफी सारे ट्वीट्स किये।

इस प्रकार सरकारी सोशल मीडिया हैक होने में यह एक और नंबर जुड़ गया है। दरअसल हाल ही में सरकार ने बताया था कि पिछले 5 सालों में हैकर्स ने सरकार से संबंधित 641 सोशल मीडिया अकाउंट और वेबसाइट को हैक किया था।

 
Best Mobiles in India

English summary
UP CM Yogi Adityanath's office account was hacked, now restored

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X