अपने ट्विटर अकाउंट को कैसे करें डीएक्टिवेट

|

कई बार सोशल मीडिया अपने आप में एक Toxic जगह बन जाती है, जिसका आज के समय में हम सभी एक हिस्सा है , इन्ही में से एक है ट्विटर ( Twitter ) । यदि आपके पास माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ( Twitter ) है और आप इस प्लेटफ़ॉर्म से विराम लेना चाहते है या इसको डिलीट करने की सोच रहें है तो ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे आप अपना अकाउंट हमेशा के लिए डिलीट कर सकें।वास्तव में, फेसबुक और इंस्टाग्राम सहित किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अकाउंट डिलीट करना मुश्किल है।

 

ट्विटर समाचार: जाने क्यों Elon Musk ने लगाई Apple को फटकारट्विटर समाचार: जाने क्यों Elon Musk ने लगाई Apple को फटकार

अपने ट्विटर अकाउंट को कैसे करें डीएक्टिवेट

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ( Twitter ) आपको किसी भी समय आपके अकाउंट को डीएक्टिवेट करने देती है। लेकिन, आपके ट्विटर अकाउंट ( Twitter Account ) को पूरी तरह से डिलीट का कोई तरीका नहीं है। आप अपने अकाउंट को डीएक्टिवेट कर सकते है और 30 दिन बाद, ट्विटर ( Twitter ) आपके सभी डेटा को प्लेटफॉर्म से खुद ही मिटा देगा।

क्या Donald Trump ने किया था Elon Musk को Twitter खरीदने के लिए प्रोत्साहित?क्या Donald Trump ने किया था Elon Musk को Twitter खरीदने के लिए प्रोत्साहित?

ट्विटर ( Twitter ) 30 दिनों तक देता है अकाउंट को लॉगिन करने का समय

डिलीट ऑप्शन की पेशकश नहीं करने के पीछे का विचार यह है कि उपयोगकर्ताओं को खाते को डीएक्टिवेट करने के 30 दिनों के भीतर किसी भी समय पुनर्विचार करने और प्लेटफॉर्म पर लौटने के लिए कुछ समय दिया जाए। लेकिन, अगर आपने अपना मन बना लिया है, तो अपना अकाउंट डीएक्टिवेट कर दें और इसे रहने दें। 30 दिनों के बाद आपका ट्विटर अकाउंट हमेशा के लिए डिलीट हो जाएगा।

ट्विटर अकाउंट ( Twitter Account ) को डीएक्टिवेट करना काफी आसान है बस आपको ये स्टेप्स फॉलो करने होंगे:

Twitter से पराग अग्रवाल की छुट्टी तय, इसको मिलेगी CEO की कुर्सी!Twitter से पराग अग्रवाल की छुट्टी तय, इसको मिलेगी CEO की कुर्सी!

वेब पर ट्विटर अकाउंट ( Twitter Account ) कैसे करें......

चरण 1: ट्विटर वेब ऐप खोलें।
चरण 2: बाईं ओर के मेनू में "More"विकल्प पर क्लिक करें।
चरण 3: "Settings and Privacy" विकल्प चुनें।
चरण 4: अकाउंट विकल्प चुनें।
चरण 5: "Deactivate your Account" पर क्लिक करें।

अपने ट्विटर अकाउंट को कैसे करें डीएक्टिवेट

ऐप पर ट्विटर अकाउंट ( Twitter Account ) कैसे डीएक्टिवेट करें.....

चरण 1: अपने फोन पर ट्विटर ऐप खोलें।
चरण 2: "प्रोफ़ाइल आइकन . पर क्लिक करें।
चरण 3: "Settings and Privacy" विकल्प पर टैप करें।
चरण 4: खाता विकल्प चुनें।
चरण 5: "Deactivate your Account" पर क्लिक करें।

Twitter News: एलन मस्क का ऐलान, ट्विटर चलाने वाले यूजर्स को चुकाने होंगे पैसेTwitter News: एलन मस्क का ऐलान, ट्विटर चलाने वाले यूजर्स को चुकाने होंगे पैसे

डीएक्टिवेट विकल्प आईओएस और एंड्रॉइड (iOS and Android ) दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। एक बार इन स्टेप्स को फॉलो करने के बाद, आपका ट्विटर अकाउंट डीएक्टिवेट कर दिया जाएगा। यदि आप इसे डीएक्टिवेट करने के 30 दिनों के भीतर लॉग इन करते है, तो आपका अकाउंट फिर से एक्टिवेट हो जाएगा। लेकिन, यदि आप 30 दिनों तक लॉग इन नहीं करते हैं, तो ट्विटर आपका सारा डेटा मिटा देगा और खाता स्थायी रूप से डिलीट कर दिया जाएगा।

Best Mobiles in India

English summary
If you have microblogging site Twitter and you want to take a break from this platform or are thinking of deleting it then there is no way that you can delete your account permanently. In fact, it is difficult to delete an account on any social media platform including Facebook and Instagram.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X