14 करोड़ Shiba Inu टोकन डेड वॉलेट में हुए ट्रॉस्फर , जानें लेटेस्ट कीमत

|

Shiba Inu Token : Shiba Inu एक बार फिर बड़ी मात्रा में बर्न किया गया है. शीबा इनु बर्निंग (Shiba inu burning) पर नजर रखने वाले प्लेटफॉर्म ने जानकारी दी है कि बीते शुक्रवार और शनिवार के बीच कई ट्रांजेक्शन के जरिए 14 करोड़ SHIB टोकन को डेड वॉलेट में भेजा गया है. डेड वॉलेट ऐसे वॉलेट होते हैं, जो उपयोग में नहीं होते हैं, और न ही इनमें मौजूद टोकन को किसी अन्य वॉलेट में भेजा जा सकता है. इन वॉलेट्स में भेजे जाने के बाद टोकन सर्कुलेशन से बाहर हो जाते हैं और टोकनों की कुल सप्लाई कम हो जाती है.

 
14 करोड़ Shiba Inu टोकन डेड वॉलेट में हुए ट्रॉस्फर

ट्रांजेक्शन के जरिए 140,223,703 मीम कॉइन को बर्न

Shibburn ने शनिवार, 16 जुलाई को एक ट्वीट के जरिए जानकारी दी कि 24 घंटों के अंदर कुल 25 ट्रांजेक्शन के जरिए 14 करोड़ से ज्यादा SHIB टोकन को डेड वॉलेट (Dead wallet) में ट्रांस्फर किया गया था. सटीक संख्या की बात करें, तो इन ट्रांजेक्शन के जरिए 140,223,703 मीम कॉइन को बर्न किया गया है और कुल सर्कुलेशन से बाहर कर दिया गया है.

Shiba Inu टीम ने हाल ही में नया बर्निंग पोर्टल लॉन्च किया था, जिसका उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा टोकन को बर्न कर सर्कुलेशन से बाहर करना था. प्रोजेक्ट टोकन बर्न करने पर रिवॉर्ड भी दे रहा है. निश्चित तौर पर, बड़ी संख्या में टोकन बर्न करवाने का इरादा SHIB की कीमत को लंबे समय के अंतराल में बढ़ाना है.

14 करोड़ Shiba Inu टोकन डेड वॉलेट में हुए ट्रॉस्फर

16 जुलाई को 14 करोड़ से ज्यादा टोकन के बर्न

Shibburn की वेबसाइट के अनुसार, कुल 410,373,759,584,302 SHIB टोकन्स को बर्न किया जा चुका था. फिलहाल करीब 557,956,601,501,854 SHIB सर्कुलेशन में हैं. प्लेटफॉर्म के अनुसार, 16 जुलाई को 14 करोड़ से ज्यादा टोकन के बर्न होने के बाद, बर्न रेट 137% पर पहुंच गया था. हालांकि वर्तमान में बर्न रेट 92% पर है.

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
14 crore SHIB tokens have been sent to the dead wallet. Dead wallets are wallets that are not in use, and the tokens in them cannot be transferred to any other wallet. After being sent to these wallets the tokens go out of circulation and the total supply of tokens gets reduced.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X