Apple ने नया iOS 16.1.2 अपडेट किया जारी; जानें क्या हुए बड़े बदलाव

|
Apple ने नया iOS 16.1.2 अपडेट किया जारी; जानें क्या हुए बड़े बदलाव

Apple ने iPhone यूजर्स के लिए एक नया अपडेट रोलआउट किया है। कंपनी ने iOS 16.1.2 अपडेट जारी किया है, जिसमें पिछले वाले की तुलना में कुछ मामूली सुधार किए गए हैं। Apple ने iOS 16.1.1 के एक हफ्ते बाद नया अपडेट जारी किया। डाउनलोड आकार के मामले में नया 16.1.2 अपडेट 250MB और 350MB के बीच है। नए अपडेट का चेंजलॉग iPhone 14 Pro मॉडल में पहले से मौजूद फीचर में किए गए एन्हांसमेंट को हाईलाइट करता है ।

 

Apple ने कहा कि नया iOS अपडेट नेटवर्क प्रदाताओं के साथ कम्पेबिलिटी में सुधार करता है। अपडेट क्रैश डिटेक्शन फीचर को भी ठीक करता है, जो वर्तमान में आईफोन 14 सीरीज के लिए एक्सक्लूसिव है। आइए नए iOS 16.1.2 अपडेट के बारे में अधिक जानकारी देखें जो iPhone यूजर के लिए जारी किया जा रहा है।

आईओएस 16.1.2: नया क्या है?

नया आईओएस 16.1.2 एक मामूली अपडेट है और कुछ मुद्दों को ठीक करने का दावा करता है जबकि अन्य में सुधार करता है। अपडेट को सपोर्टेड फोन के लिए रोल आउट किया गया है। Apple ने यह भी कहा कि अपडेट महत्वपूर्ण सुरक्षा अपडेट प्रदान करता है। चैंज इस प्रकार है:

  • यह अपडेट आपके iPhone के लिए महत्वपूर्ण सिक्योरिटी पैच प्रदान करता है।
  • वायरलेस कैरियर के साथ कम्पेबिलिटी में सुधार
  • IPhone 14 और iPhone 14 Pro मॉडल पर क्रैश डिटेक्शन ऑप्टिमाइज़ेशन।

क्रैश डिटेक्शन फीचर क्या है और कैसे काम करता है ?

क्रैश डिटेक्शन को गंभीर कार दुर्घटनाओं का पता लगाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जैसे कि फ्रंट-इम्पैक्ट, साइड-इफ़ेक्ट और रियर-एंड टक्कर और रोलओवर। जब एक गंभीर कार दुर्घटना का पता चलता है, तो आपका iPhone अलार्म बजाता है और अलर्ट डिस्प्ले करता है।

 

यदि आपके पास केवल आपका फ़ोन है, तो स्क्रीन एक एमरजेंसी कॉल स्लाइडर डिस्प्ले करती है और आपका फ़ोन आपातकालीन सेवाओं को कॉल कर सकता है। यदि आप जवाब देने में असमर्थ हैं, तो iPhone 20 सेकंड की देरी के बाद ऑटोमैटिक रूप से आपातकालीन सेवाओं को कॉल करता है।

आईओएस 16.1.2: अपडेट ऐसे करें इनस्टॉल

नए आईओएस अपडेट को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए सेटिंग्स -> जनरल -> सॉफ्टवेयर अपडेट पर जाएं। हालांकि एक मामूली सिक्योरिटी, नया पैच स्थापित करने से पहले अपने डेटा का बैकअप लेने की सलाह दी जाती है। यदि अपडेट के दौरान कुछ गलत हो जाता है, तो संभावना है कि आप बैकअप के माध्यम से अपने सभी डेटा को फिर से आप बैकअप कर लेंगे। अपडेट को वाई-फाई कनेक्शन या मोबाइल डेटा पर इंस्टॉल किया जा सकता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
The new iOS 16.1.2 is a minor update and claims to fix some issues while improving others. The update has been rolled out to compatible phones.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X