Airtel 5G का हैदराबाद में किया गया सफलतापूर्वक टेस्ट, सेकेंड्स में डाउनलोड होगी फिल्म

|

एयरटेल कंपनी ने भी कुछ देर पहले घोषणा की है कि उसने भारत में 5G नेटवर्क का सफलतापूर्वक टेस्ट कर लिया है। एयरटेल इंडिया ने ट्विटर के जरिए जानकारी दी और वीडियो भी शेयर किया है। एयरटेल कंपनी ने हैदराबाद में 5जी नेटवर्क का टेस्ट किया, जिसमें उसने सफलता पाई है।

 
Airtel 5G का हैदराबाद में किया गया सफलतापूर्वक टेस्ट, सेकेंड्स में डाउनलोड होगी फिल्म

Airtel का 5G हुआ Ready

एयरटेल कंपनी ने घोषणा की है कि वह इंडिया की पहली टेलिकॉम कंपनी है, जिसने LIVE 5G Serivce के टेस्ट को सफलतापूर्वक पार किया है। अब आप सोच रहे होंगे कि जब 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी कैसे होगी? एयरटेल किस फ्रीक्वेंसी बैंड का इस्तेमाल करेगा...?

एक आधिकारिक प्रेस रिलीज़ में, एयरटेल ने खुलासा किया है कि उसने 1800 मेगाहर्ट्ज बैंड में एक स्पेक्ट्रम ब्लॉक का इस्तेमाल किया है। एयरटेल ने NSA (नॉन-स्टैंडअलोन) तकनीक का इस्तेमाल किया है, जो "समान स्पेक्ट्रम ब्लॉक के अंदर सामांतर 5G और 4G [नेटवर्क] को संचालित करने के लिए" उपयोग किया गया है।

सेकेंड में डाउनलोड होगी फिल्म

कंपनी ने अपने ट्विटर हैंडल पर जारी किए गए वीडियो में 5G की असल स्पीड के बारे में तो कोई जानकारी नहीं दी है कि कंपनी का दावा है कि एयरटेल 5G के आने से यूज़र्स एक पूरी फिल्म को सिर्फ कुछ सेकेंड्स में डाउनलोड कर पाएगा। इससे ही आप आने वाले नए एयरटेल 5जी स्पीड का अंदाजा लगा सकते हैं। इसे एयरटेल कंपनी ने #Airtel5GReady के साथ दुनिया के सामने पेश किया है।

भारतीय एयरटेल के सीईओ ने क्या कहा

इस मौके पर भारतीय एयरटेल के एमडी और सीईओ गोपाल वित्तल ने कहा कि, "एयरटेल इस कैपेबिलिटी को प्रदर्शित करने वाला पहला ऑपरेटर बन गया है। इसके साथ-साथ हमने एक बार फिर से दिखाया है कि हम हमेशा से भारत को हर क्षेत्र में सशक्त बनाने की कदम में सबसे पहले आगे आए हैं."

Jio ने भी किया था 5G का ऐलान

आपको बता दें कि इससे पहले रिलायंस जियो के चैयरमेन मुकेश अंबानी ने भी Jio 5G की घोषणा कर दी थी और उन्होंने कहा था कि साल 2021 में भारत में यूज़र्स 5G स्पीड की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Airtel company has also announced sometime back that it has successfully tested 5G network in India. Airtel India gave information via Twitter and also shared the video. Airtel company tested 5G network in Hyderabad, in which it has been successful.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X