दुनिया का सबसे छोटा 4G स्मार्टफ़ोन लांच, फिंगर प्रिंट स्कैनर व पानी में क्लिक करता है पिक्चर

By GizBot Bureau
|

कुछ स्मार्टफोन यूजर्स हैं जो छोटा स्मार्टफोन कैरी करना पसंद करते हैं. उन्हें बड़े स्मार्टफोन यूज करने में दिक्कत होती है. सोचिये अगर आपकी जरूरतें छोटे से छोटे स्मार्टफ़ोन से पूरी हो जायें तो आप क्यों बड़े स्मार्टफोन से क्यों परेशान होंगे. अच्छा चलिए आपको एक नई खबर बताते है. अगर अभी आप अपने बड़े स्मार्टफोन से उब गए हैं तो अब और ज्यादा परेशान होने की जरुरत नहीं है क्योंकि दुनिया का सबसे छोटा 4 जी स्मार्टफोन मार्केट में आ गया है.

दुनिया का सबसे छोटा 4G स्मार्टफ़ोन लांच, फिंगर प्रिंट स्कैनर व पानी में क्लिक करता है पिक्चर

 

इस फ़ोन में जो सबसे शानदार ख़ासियत है उसे जान आप भी खुश हो जायेंगे. बता दें, यह फ़ोन दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन होने के साथ साथ ये पानी में भी फोटो क्लिक और वीडियो शूट कर सकता है. यानी इसके जरिये आप आसानी से पूल पार्टी में फोटो और वीडियो ले सकते हैं.

दरअसल, अमेरिका की है "यूनिहर्ट्ज" (Unihertz) कंपनी ने दुनिया का सबसे छोटा 4स्मार्टफोन यूनिहर्ट्ज एटम (Unihertz Atom) लॉन्च किया है. जिसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी है. बताते चलें कि एटम उसी टीम द्वारा बनाया गया है जिससे आप जेली, एंड्रॉइड नौगेट के साथ अन्य छोटे फ़ोन और एक 2.45 इंच का डिस्प्ले खरीदते हैं. जिसे पिछले मई में किकस्टार्टर पर रिलीज़ किया गया था.

स्पष्ट रूप से, यह एक निफ्टी डिवाइस है. $ 300 की खुदरा कीमत (हालांकि किकस्टार्टर पर सस्ता स्तर उपलब्ध हैं) हैं. इसमें 2.45 इंच की डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 432×240 पिक्सल है. इस फोन में ऑक्टाकोर प्रोसेसर है और इसमें 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज दी गई है. इसके अलावा यूनिहर्ट्ज एटम में 2000mAh की बैटरी और फिंगरप्रिंट सेंसर भी है.

यह फोन एंड्रॉयड ओरियो 8.1 पर काम करता है और इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. कनेक्टिविटी के लिए फोन में डुअल सिम सपोर्ट, 4G, USB टाइप-सी, NFC, FM रेडियो, 3.5mm का हेडफोन जैक, ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई, GPS और ओटीजी का सपोर्ट है.

 
Capture Bokeh Effect without dual camera phone (Hindi)

इस फ़ोन की खास बात यह है कि इसके जरिए पानी के अंदर भी फोटोग्राफी हो सकती है, क्योंकि यह फोन वाटर, डस्ट और शॉकप्रूफ है. इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है. इस स्मार्टफोन को वाटर, डस्ट और शॉकप्रूफ के लिए IP68 रेटिंग दी गई है.

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
The Atom is made by the same team that brought you the Jelly, another tiny phone with Android Nougat and a 2.45-inch display.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X