Subscribe to Gizbot

रिलायंस जियो ने पेश किया HelloJio फीचर, यूजर की आवाज़ पर करेगा काम

Posted By: Staff

रिलायंस जियो लगातार लोगों के बीच लगातार अपनी जगह बनाता जा रहा है. लोगों की बीच बढती जियो की मांग देखते हुए कम्पनी भी अपने यूजर के लिए लगातार नये-नए फीचर ला रहा है.जियो खुद से और भी ज्यादा यूजर जोड़ना चाहता है. इसी वजह से रिलायंस जियो ने अपने उपभोगताओं के लिए 'HelloJio'नाम से एक नया फीचर लाया है. इस फीचर को voice assistant feature के तौर पर लाया गया है. वही ये फीचर आप को MyJio ऐप को अपडेट करने के बाद मिल जाएगा.

रिलायंस जियो ने पेश किया HelloJio फीचर, यूजर की आवाज़ पर करेगा काम

रिलायंस जियो ने इससे पहले Reliance JioPhone में voice assistant फीचर लॉन्च किया था इसके बाद कंपनी ने इससे और लोगों को पहुँचाने के लिए इसे MyJio ऐप में भी जोड़ दिया है. ये MyJio ऐप में 'HelloJio' के रूप में होगा. इससे आप हिंदी और इंग्लिश दोनी भाषाओँ में प्रयोग कर सकते है. वही आप को ये जानकर हैरानी होगी कि जब आप इसको पहली बार यूज़ करेंगे तो आप को हिंदी में ही बात करनी होगी.

Red in Trend: साल 2017 में लॉन्च हुए Red smartphones

'HelloJio' आप अपने पसंदीदा भाषा का चुनाव कर सकते है. अगर आप 'HelloJio' अपनी भाषा में बदलाव करना चाहते है तो आप 'HelloJio' के ऊपर राइट क्लिक कर के आसानी से एक भाषा से दूसरी भाषा में जा सकते है.

वही HelloJio voice assistant feature आप को MyJio app की होम स्क्रीन के सबसे ऊपर ही मिल जाएगा. इसके लिए एक अलग से स्पीकर आइकॉन भी दिया गया है ताकि यूजर आसानी से इसको चला सके. जैसे ही यूजर इस स्पीकर वाले आइकॉन पर क्लिक करेगा वो सीधे the HelloJio voice assistant की होम स्क्रीन पर पहुँच जाएगा. आप को बता दे कि ये फीचर उन्ही यूजर को मिलेगा, जिन्होंने MyJio app का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड कर रखा है.

सैमसंग Happy Hours सेल शुरू, गैलेक्सी स्मार्टफोन पर मिलेगा बंपर डिस्काउंट

वही अगर Reliance Jio के इस नए फीचर के बारे में बात करे तो ये voice assistant आप के हर तरह के जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है. इसके लिए आप को किसी भी तरह की वाइस ट्रेनिंग लेने की जरूरत नही है. उस फीचर जरुर सुनने को लेकर किसी भी तरह कोई दिक्कत हो सकती है. लेकिन अगर यूजर साफ़ तरीके से अपनी बात कहेगा तो ये फीचर और अच्छी तरह से चलेगा.

इसके अलावा by HelloJio ज्यादातर काम सिर्फ MyJio app पर ही काम करेगा, जैसे अगर आप को जियो ऐप, डेटा बैलेंस, सेटिंग अलार्म, प्ले म्यूजिक के बारे में जानकारी हासिल करनी है तो आप को अपने फ़ोन में MyJio app रखना पड़ेगा, ताकि आप इस फीचर का अच्छे से फायदा उठा पाए. ऐसे में जहाँ रिलायंस जियो अपने अपने पुराने उपभोगाताओं को इससे जोड़े रख सकेगा बल्कि इसके साथ-साथ वो इससे नए यूजर को भी खुद जोड़ सकेगा. अब देखना दिलचस्प रहेगा कि लोग किस तरह से फीचर का फायदा उठाते है.

English summary
Reliance Jio adds ‘HelloJio’ voice assistant support to MyJio App: Interact in Hindi and English.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot