WhatsApp पर कैसे बना सकते है आप अपना अवतार, मिनटों में जाने

|
WhatsApp पर कैसे बना सकते है आप अपना अवतार, मिनटों में जाने

Whatsapp Avatar Feature: WhatsApp प्लेटफॉर्म पर नई सुविधाओं को जारी करता रहता है और अब नए अवतार बनाने की भी अनुमति देता है। WhatsApp का कहना है कि अवतार लोगों को अपनी भावनाओं और भावनाओं को बेहतर तरीके से व्यक्त करने में मदद करेंगे। मैसेजिंग ऐप पर अपना खुद का अवतार बना सकते हैं और यहां तक कि कंपनी द्वारा प्रदान किए गए 36 कस्टम स्टिकर्स में से किसी एक का भी उपयोग कर सकते हैं।

 

WhatsApp New Group Chat Feature: कुछ यूजर्स के लिए हुआ रोल आउट, जानिए क्या कुछ है खासWhatsApp New Group Chat Feature: कुछ यूजर्स के लिए हुआ रोल आउट, जानिए क्या कुछ है खास

WhatsApp ने एक ब्लॉग पोस्ट में पुष्टि की है कि वह ऐप में और स्टाइल एन्हांसमेंट जोड़ता रहेगा। इनमें लाइटिंग, शेडिंग, हेयरस्टाइल टेक्सचर और बहुत कुछ शामिल हैं। कंपनी ने पहले ही सभी डिवाइस के लिए अपडेट जारी करना शुरू कर दिया है, जिसका मतलब है कि आने वाले दिनों में यह सुविधा सभी तक पहुंचनी चाहिए। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पर घोषणा की, "हम व्हाट्सएप में अवतार ला रहे हैं! अब आप चैट में स्टिकर के रूप में अपने अवतार का उपयोग कर सकते हैं। हमारे सभी ऐप्स में जल्द ही और स्टाइल आ रहे हैं।"

LIC WhatsApp Service Launched: ऐसे करें मिनटों में चेकLIC WhatsApp Service Launched: ऐसे करें मिनटों में चेक

व्हाट्सएप पर अवतार कैसे बनाएं और भेजें?

1- यदि कोई यूजर चैट पर एक अवतार शेयर करता है, तो लोग सेटिंग में सर्च करने के बजाय सुविधा तक पहुंचने के लिए बस उस पर टैप कर सकते हैं। ऐप नई सुविधा के बारे में सभी डिटेल्स दिखा देगा और फिर आपको गेट स्टार्टेड बटन पर टैप करना होगा। इसके बाद आपको अपने अवतार के लिए स्किन टोन चुनने का विकल्प मिलेगा। लोग अपने अवतार को हेयर स्टाइल, आउटफिट और अन्य चीजों के साथ कस्टमाइज भी कर सकेंगे।

WhatsApp पर आने वाले है 1-2 नहीं बल्कि पूरे 21 नए इमोजीWhatsApp पर आने वाले है 1-2 नहीं बल्कि पूरे 21 नए इमोजी

2- मैसेजिंग ऐप के सेटिंग सेक्शन में यह फीचर दिखाई दे रहा है। लोगों को बस WhatsApp के सेटिंग मेनू में जाना होगा> अवतार पर टैप करें> अपना अवतार बनाएं। फिर आपको अवतार बनाने के लिए कुछ विकल्प मिलेंगे। आपको बस इसके लिए स्टेप्स को पूरा करने की आवश्यकता है और फिर "Done"बटन पर टैप करके अवतार बनाने की प्रक्रिया को पूरा करें। अवतार सेक्शन आपको किसी भी चैट के इमोजी सेक्शन में मिल जाएगा। वर्तमान में, ऐप ऐप में केवल इमोजी, GIF और स्टिकर दिखाता है। अब लोग अवतार भी शेयर कर सकेंगे।

जानें WhatsApp के दिलचस्प सेफ्टी फीचर के बारे में वो भी मिनटों मेंजानें WhatsApp के दिलचस्प सेफ्टी फीचर के बारे में वो भी मिनटों में

क्या अवतार को व्हाट्सएप पर प्रोफाइल पिक्चर के रूप में इस्तेमाल करना संभव है?

व्हाट्सएप आपको अपने अवतार को प्रोफाइल पिक्चर के रूप में सेट करने का विकल्प भी देगा। लोगों को बस सेटिंग> प्रोफाइल फोटो> एडिट> एडिट> यूज अवतार पर टैप करना होगा।

WhatsApp कर रहा है 2 नए और धमाकेदार फीचर रोल आउट होने वाला है बहुत कुछ खासWhatsApp कर रहा है 2 नए और धमाकेदार फीचर रोल आउट होने वाला है बहुत कुछ खास

 
Best Mobiles in India

English summary
Whatsapp Avatar Feature: WhatsApp keeps on releasing new features on the platform and now also allows creating new avatars. WhatsApp says that avatars will help people express their feelings and emotions in a better way. You can create your own avatar on the messaging app and even use one of the 36 custom stickers provided by the company.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X