Jio Welcome Offer: आइए जानते हैं कैसे मिलेगा Jio 5G कनेक्शन फ्री

|
Jio Welcome Offer: आइए जानते हैं कैसे मिलेगा Jio 5G कनेक्शन फ्री

Reliance Jio ने पिछले महीने आयोजित इंडिया मोबाइल कांग्रेस इवेंट में देश में अपनी 5G सेवाओं की शुरुआत की थी। मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली टेलीकॉम दिग्गज अब आठ शहरों में 5G सेवाएं (Jio True 5G के रूप में जानी जाती हैं) की पेशकश कर रही हैं, जिनमें - दिल्ली एनसीआर, कोलकाता, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, वाराणसी और नाथवाड़ा शामिल हैं।

 

Jio 5G चुनिंदा यूजर के लिए आमंत्रण द्वारा उपलब्ध है और कंपनी ने अभी तक कोई 5G-विशिष्ट योजना लॉन्च नहीं की है क्योंकि सेवा वर्तमान में बीटा में है। हालांकि, जियो ने ग्राहकों के लिए 5जी नेटवर्क से जुड़ने के लिए वेलकम ऑफर की घोषणा की है।

क्या है Jio 5G वेलकम ऑफर?

कंपनी ने इस ऑफर की घोषणा उन चुनिंदा ग्राहकों के लिए की है जो उन शहरों में मुफ्त में Jio 5G का इस्तेमाल कर सकेंगे जहां कनेक्शन पहले से उपलब्ध है। इस ऑफर के तहत, Jio यूजर्स को 1 Gbps तक की स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5G डेटा एक्सेस करने की सुविधा देगा। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि सभी ग्राहक जो उन क्षेत्रों में रह रहे हैं जहां Jio 5G पहले से उपलब्ध है, इस ऑफर का लाभ नहीं उठा पाएंगे। यह केवल-आमंत्रण ऑफ़र है और ग्राहकों को ऑफ़र प्राप्त करने के लिए कुछ योग्यता मानदंडों को पूरा करना होगा।

Jio 5G वेलकम ऑफर: पात्रता मानदंड

Jio की ओर से उसके 5G नेटवर्क का उपयोग करने का आमंत्रण प्राप्त करने के लिए ग्राहकों को अपना नंबर कंपनी के पास रजिस्टर कराना होगा। नंबर दर्ज करने के बाद, Jio तय करेगा कि वह विशेष यूजर Jio True 5G का उपयोग करने के योग्य है या नहीं। हालाँकि, कुछ पात्रता मानदंड हैं जिन्हें ग्राहकों को निमंत्रण के लिए पंजीकरण करने से पहले ही पूरा करना होगा।

 

ये है शर्त

Jio की ऑफिशियल साइट का दावा है कि यूजर को Jio 5G-सपोर्टेड डिवाइस की आवश्यकता होगी और ऐसे क्षेत्र में रहना होगा जहां नेटवर्क कवरेज उपलब्ध हो, ताकि आमंत्रण के योग्य हो सकें। इसके अलावा, Jio ग्राहक को कंपनी से निमंत्रण प्राप्त करने के लिए प्रीपेड और सभी पोस्टपेड यूजर के लिए 239 रुपये या उससे अधिक की एक्टिव प्लान की भी आवश्यकता है।

Jio 5G प्लान

उम्मीद है कि आने वाले महीनों में सेवा अधिक शहरों तक पहुंचने के बाद Jio अपनी 5G योजनाओं को लॉन्च करेगी। कंपनी इस साल के अंत तक सभी प्रमुख शहरों में Jio 5G कनेक्टिविटी फैलाने की योजना बना रही है और 2023 से पहले पूरे देश को कवर करना चाहती है। तब तक, चुनिंदा ग्राहक Jio 5G का मुफ्त में उपयोग कर सकेंगे। इसके अलावा, आकाश अंबानी ने पहले भी आश्वासन दिया है कि Jio के 5G प्लान भारतीय यूजर्स के लिए किफायती होंगे।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
The company has announced this offer for select customers who will be able to use Jio 5G for free in the cities where the connection is already available.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X