Jio 5G service: अब दोगुना होगा आजादी का जश्न, 15 अगस्त को 5G सेवा होगी लॉन्च

|

भारत में 5G सर्विस को लॉन्च करने की काफी समय से चर्चा थी और इसे अगले साल लॉन्च किया जाना था. आपको बता दें कि भारत के सबसे लोकप्रिय नेटवर्क Jio ने अब अपनी 5G सर्विस को मार्केट में लॉन्च करने का ऐलान किया है. खास बात यह है कि जिस दिन यह सर्विस बाजार में लॉन्च हो रही है वह पूरे भारत के लिए बेहद खास है और इसी दिन कंपनी 5G सर्विस लॉन्च कर भारतीय ग्राहकों को एक खास संदेश भी देना चाहती है. आज हम आपको इस खबर में यह भी बताएंगे कि कैसे 5जी सर्विस बेहतर होगी.

 
Jio 5G service: अब दोगुना होगा आजादी का जश्न, 15 अगस्त को 5G लॉन्च

5G सर्विस लॉन्च करेगा Jio

आपको बता दें कि Jio आने वाले 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस को भारत में 5G लॉन्च करने जा रहा है, भारतीयों के लिए यह दिन बेहद खास है, इस साल हमारा देश 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है. इस सेलिब्रेशन को दोगुना करने के लिए कंपनी भारतीय ग्राहकों के लिए 5G सर्विस लॉन्च करने जा रही है, आपको बता दें कि यह सर्विस 5G स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को नेक्स्ट लेवल एक्सपीरियंस देगी, चाहे इंटरनेट स्पीड हो या कॉलिंग, दोनों पहले से बेहतर और ग्राहकों को एक ऐसा अनुभव मिलेगा जो उन्होंने पहले कभी नहीं किया था.

Airtel ने भी किया ऐलान

हाल ही में एयरटेल (Airtel) ने भी अगस्त के अंत तक 5G सेवा शुरू करने की बात कही है. ऐसे में Airtel ने भी Jio को टक्कर देने की तैयारी पूरी कर ली है. इस हफ्ते की शुरुआत में, Reliance Jio Infocomm के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा था कि वह 'आज़ादी का अमृत महोत्सव' को अखिल भारतीय 5G रोलआउट के साथ मनाएंगे.

इसे भी पढ़ें :Apple Smartwatch जैसी दिखने वाली Bluei TORSO भारत में लॉन्च, कॉलिंग फीचर के साथ कीमत भी कम

Jio 5G service: अब दोगुना होगा आजादी का जश्न, 15 अगस्त को 5G लॉन्च

मिलेंगे तगड़े बेनिफिट्स

5G सेवा के आने से ग्राहकों को बिना किसी रुकावट के सुपरफास्ट इंटरनेट स्पीड देखने को मिलेगी, जो पहले से काफी बेहतर होने वाली है. इससे शिक्षा, कृषि, स्वास्थ्य जैसे बड़े क्षेत्रों को काफी फायदा होने वाला है. आपको बता दें कि पहले कॉलिंग के दौरान जो भी दिक्कतें आती थीं, वह अब पहले जैसी नहीं रहने वाली हैं. दरअसल 5G सर्विस से सभी तरह की कॉलिंग की समस्या खत्म हो जाएगी और यूजर्स को शानदार अनुभव मिलेगा. आपातकालीन प्रतिक्रिया से लेकर वैश्विक भुगतान से लेकर अगले स्तर के गेमिंग और मनोरंजन तक, इस सेवा के साथ संभावनाएं असीमित हैं.

 

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
India's most popular network Jio has now announced to launch its 5G service in the market. The special thing is that the day this service is being launched in the market is very special for the whole of India and on this day the company also wants to give a special message to Indian customers by launching 5G service. Today we will also tell you in this news how 5G service will be better.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X