Google IO 2022 Event का हुआ आगाज ,कहां देखें और क्या उम्मीद करें

|

Google अपने वार्षिक I/O 2022 डेवलपर इवेंट की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो आज से शुरू होगा। यह आयोजन दो दिनों तक जारी रहेगा और उम्मीद की जा रही है कि Google हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर दोनों के संदर्भ में कुछ बड़ी घोषणाएं कर सकता है।

 

Google I/O 2022 इवेंट में Android 13 होने जा रहा है लॉन्चGoogle I/O 2022 इवेंट में Android 13 होने जा रहा है लॉन्च

Google IO 2022 Event का हुआ आगाज ,कहां देखें और क्या उम्मीद करें

हाइलाइट्स

- Pixel 6A एक बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन है जिसकी घोषणा आज की जा सकती है।
- Google अपने नए Android 13 OS को अपने I/O 2022 इवेंट में प्रदर्शित करेगा।
- हम Pixel Watch की लॉन्चिंग भी देख सकते है।

कुछ दिनों में Google Pixel 6a लॉन्च होने की उम्मीद , जाने क्या है खासकुछ दिनों में Google Pixel 6a लॉन्च होने की उम्मीद , जाने क्या है खास

क्या है उम्मीदें

सबसे पहले, हम उम्मीद कर रहे है कि Google पिछले साल लॉन्च किए गए Pixel 6 के टोन्ड-डाउन संस्करण (Toned-Down Version ) को लॉन्च करेगा। जी हां हम बात कर रहे है Pixel6A की। इसके साथ ही Google अपनी पिक्सेल वॉच को भी लॉन्च कर सकता है और यहां तक कि सच्चे वायरलेस ईयरबड्स के एक नए सेट की घोषणा भी कर सकता है। Pixel Fold के बारे में भी अफवाहें है, लेकिन हमें उम्मीद नहीं है कि यह इवेंट में लॉन्च होगा। सॉफ्टवेयर पक्ष पर, Google अपना नया Android 13 OS, अगला प्रमुख Android Version दिखाएगा। Google I/O 2022 में क्या-क्या घोषित किया जा सकता है और आप इस इवेंट को कैसे देख सकते है यह सारी आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले है तो चलिए शुरू करते है ।

आखिर क्यों Truecaller ने हटाया कॉल रिकॉर्डिंग फीचर ?आखिर क्यों Truecaller ने हटाया कॉल रिकॉर्डिंग फीचर ?

Google I/O 2022: कहां देखें

Google I/O 2022 इवेंट वर्चुअल रूप से आज रात से शुरू होगा और इच्छुक उपयोगकर्ता इसे देख सकते है। इवेंट को कंपनी के आधिकारिक YouTube चैनल के माध्यम से रात 10:30 बजे लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा।

कुछ दिनों में Google Pixel 6a लॉन्च होने की उम्मीद , जाने क्या है खासकुछ दिनों में Google Pixel 6a लॉन्च होने की उम्मीद , जाने क्या है खास


Google I/O 2022 से क्या उम्मीद करें......

Pixel 6A Smartphone

Pixel 6A बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन में से एक है, जिसकी घोषणा Google अपने I/O 2022 डेवलपर सम्मेलन में कर सकता है। यह शो के स्टार होने की संभावना है। Google द्वारा Pixel A सीरीज़ उन लोगों के लिए पेश की गई थी जो फ्लैगशिप फोन नहीं खरीद सकते हैं और एक किफायती कीमत पर Pixel फोन लेना चाहते हैं। कंपनी ने Pixel 4A और Pixel 5A जैसे फोन के साथ कुछ हाई-एंड कैमरा फीचर पेश करने की कोशिश की है जो आपको फ्लैगशिप फोन के साथ मिलते है।

जल्द ही पासवर्ड के बिना कर सकेंगे Google, Apple और Microsoft Services में लॉगिनजल्द ही पासवर्ड के बिना कर सकेंगे Google, Apple और Microsoft Services में लॉगिन

Google IO 2022 Event का हुआ आगाज ,कहां देखें और क्या उम्मीद करें

लेकिन, कहा जा रहा है कि आने वाले Pixel 6A के लिए Google की एक अलग रणनीति हो सकती है। डिवाइस में Tensor चिप हो सकती है जो पिछले साल की Pixel 6 सीरीज़ को पावर दे रही है, और कंपनी 50-मेगापिक्सल सेंसर के बजाय 12-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप दे सकती है। अब तो केवल समय ही बताएगा कि Google क्या योजना बना रहा है और क्या वह इसके लिए काम करेगा। कहा जा रहा है कि Pixel 6a में 4,500mAh की बैटरी, 6.2-इंच 90Hz डिस्प्ले, 20W+ फास्ट चार्ज सपोर्ट, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर और बहुत कुछ है।

 

Google ने किया अपने हेडक्वार्टर के बाहर सबसे बड़े हैदराबाद कैंपस का काम शुरूGoogle ने किया अपने हेडक्वार्टर के बाहर सबसे बड़े हैदराबाद कैंपस का काम शुरू

Pixel Watch

Google आखिरकार इवेंट में अपनी पहली Smartwatch की घोषणा कर सकता है और इसे Pixel Watch कहा जा सकता है। कंपनी पिछले कुछ समय से इस पर काम कर रही है । पिक्सेल वॉच (Pixel Watch ) की कुछ फोटो पहले ही ऑनलाइन सामने आ चुकी है, जिससे पता चलता है कि Google ने बेज़ल-लेस डिज़ाइन के साथ एक गोल डायल का विकल्प चुना है। लीक से पता चलता है कि Apple Watch के समान, वॉच में यूआई को नेविगेट करने के लिए एक क्राउन भी है। ऐसा कहा जा रहा है कि यह 32GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, जो सैमसंग द्वारा गैलेक्सी वॉच 4 के साथ पेश किए जाने वाले स्टोरेज से दोगुना होगा।

क्या आपका फ़ोन नंबर Google Search पर दे रहा है दिखाई? इन स्टेप को फॉलो करके जल्द से जल्द करें रिमूव.....क्या आपका फ़ोन नंबर Google Search पर दे रहा है दिखाई? इन स्टेप को फॉलो करके जल्द से जल्द करें रिमूव.....

Google से एक सेलुलर मॉडल भी लॉन्च करने की उम्मीद है जो तीन रंगों में उपलब्ध कराया जा सकता है, जिसमें ग्रे, ब्लैक और गोल्ड शामिल हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि Google ने अभी तक इस फिटनेस घड़ी की पुष्टि नहीं की है, और संभावना है कि कंपनी इसे सभी के सामने पेश करने से पहले कुछ और समय ले सकती है और Pixel 7 सीरीज़ के साथ लॉन्च कर सकती है।

कुछ अन्य प्रोडक्ट्स

इस साल के डेवलपर सम्मेलन में, Google द्वारा Pixel Buds Pro के लॉन्च करने की भी अफवाह है। टिप्सटर जॉन प्रॉसेर ने हाल ही में सुझाव दिया था कि Pro version आने वाला है और इसे कई रंगों में उपलब्ध कराया जा सकता है। उन्होंने इस बात पर प्रकाश नहीं डाला कि ईयरबड्स की विशेषताएं क्या हो सकती हैं। लेकिन, चूंकि यह एक Pro Version है, इसलिए संभावना है कि यह Active Noise Cancellation (ANC) के साथ आ सकता है। Pixel Buds Pro के अलावा दावा है कि एक फोल्डेबल स्मार्टफोन भी लाइन में हो सकता है ।

Google ने जोड़ा अपने Play Store में एक नया 'Data Safety’ सेक्शनGoogle ने जोड़ा अपने Play Store में एक नया 'Data Safety’ सेक्शन

Android 13 और बहुत कुछ

यह कोई रहस्य नहीं है कि Google आज के I/O इवेंट में अपने आने वाले Android ऑपरेटिंग सिस्टम का प्रदर्शन करेगा। खैर, Google ने कुछ महीने पहले Android 13 का Beta Version जारी किया था ताकि उपयोगकर्ताओं को आने वाली चीज़ों की एक छोटी सी झलक मिल सके। आज, कंपनी से उन सभी प्रमुख विशेषताओं और अपडेट का खुलासा करने की उम्मीद है जो आने वाले Android 13 OS के साथ हमे प्राप्त होंगे।
इसके साथ ही Android TV और Google TV सॉफ़्टवेयर में भी कुछ नई सुविधाएँ मिलने की उम्मीद है और इसकी घोषणा आज की जा सकती है।

Google IO 2022 Event का हुआ आगाज ,कहां देखें और क्या उम्मीद करें
Most Read Articles
Best Mobiles in India

English summary
Google is all set to host its annual I/O 2022 developer event, which begins today. The event will continue for two days and Google is expected to make some big announcements both in terms of hardware and software.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X