रिलायंस जियो बूस्टर प्लान, 11 रुपए से शुरू

Written By:

नए और रिवाइज्ड प्लान पेश करने के बाद रिलायंस जियो ने तीन नए बूस्टर पैक पेश किए हैं। यह प्लान 11 रुपए से शुरू होते हैं, इसमें 91 रुपए और 201 रुपए के प्लान शामिल हैं। यह तीनों प्लान जियो ने अपने प्राइम कस्टमर्स के लिए पेश किए हैं, जिनका लाभ यूज़र्स धन धना धन ऑफ़र के पूरे होने पर उठा सकते हैं।

रिलायंस जियो बूस्टर प्लान, 11 रुपए से शुरू

इन बूस्टर प्लान की शुरुआत कंपनी ने 11 रुपए के प्लान से की है, जिसमें कंपनी 100एमबी का डाटा ऑफर करती है। इसके बाद आता है 91 रुपए का प्लान, इसमें 2जीबी 4जी डाटा दिया जाएगा। वहीं 201 रुपए में 5जीबी डाटा दिया जाएगा।

नोकिया 6 अब भारत में उपलब्ध, जानिए कैसे करें रजिस्टर

रिपोर्ट्स के अनुसार यह नए बूस्टर प्लान, जियो के हर यूज़र को ध्यान में रखकर पेश किए गए हैं। जिससे यूज़र अपनी जरुरत के अनुसार डाटा लाभ पा सकते हैं।

अगले हफ्ते लॉन्च हो रहा है श्याओमी मी मैक्स 2, जानिए क्यों है खास

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

जियो के पप्लान

रिलायंस जियो ने जो दो नए प्लान पेश किए हैं उनमें 399 रुपए और 349 रुपए के प्लान शामिल हैं। 399 रुपए का प्लान 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इसमें यूज़र्स को हर दिन 1जीबी डाटा मिलेगा, यानी कि कुल 84 जीबी 4जी डाटा।
कंपनी का दूसरा प्लान 349 रुपए का है। इसमें यूज़र्स को 20 जीबी 4जी डाटा 64 दिनों के लिए मिलेगा।

पुराने प्लान में बदलाव

जियो ने जिन प्रीपेड प्लान में बदलाव किए हैं उनमें 309 रुपए का प्लान शामिल है। इसमें कंपनी अब 28 दिनों डाटा के बदले 56 दिनों की वैलिडिटी 1जीबी डाटा प्रतिदिन ऑफर कर रही है।

इसी तरह 509 रुपए का प्लान है जिसमें 56 दिनों की वैलिडिटी है। इस प्लान में 2जीबी प्रतिदिन यानी 112जीबी डाटा मिलता है।

अन्य टेलिकॉम कंपनियों के पालन

इसके अलावा बता दें कि अन्य टेलिकॉम कंपनियां भी कई नए और आकर्षक प्लान लेकर आ रही हैं। जिनमें हाल ही में एयरसेल ने जियो की तरह की एक प्लान पेश किया है। इसमें एयरसेल 84 दिनों के लिए 84 जीबी डाटा और साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग भी ऑफर कर रही है। इसमें यूज़र्स को हर दिन 1जीबी 3जी डाटा दिया जाएगा।

एयरटेल का नया ऑफर

वहीं भारती एयरटेल ने भी नया ऑफर पेश किया है, जिसमें कंपनी अपने पोस्टपेड यूज़र्स को उनका पहले प्लान का बचा हुआ डाटा कैरी फॉरवर्ड करने को मिलेगा। यानी कि यदि आप को एक महीने के लिए 40जीबी डाटा मिलता है और आप इसमें से केवल 20जीबी डाटा ही इस्तेमाल कर पाते हैं तो बचा हुआ 20जीबी डाटा आपके अगले महीने के डाटा में जोड़ दिया जाएगा।

मई में जियो से जुड़े 4.78 मिलियन यूज़र्स

टेलिकॉम रेगुलेटर अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया के नए डाटा के अनुसार रिलायंस जियो ने मई महीने में करीब 4.78 मिलियन ग्राहक जोड़े हैं, जबकि एयरटेल ने केवल 2.09 मिलियन को जोड़ा है।

वहीं बात बीएसएनएल की करें तो यह संख्या 1.35 मिलियन है, जबकि वोडाफोन इंडिया ने 1.3 मिलियन और आईडिया सेलुलर ने 0.19 मिलियन सब्सक्राइबर जोड़े हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Reliance jio launched booster packs offering 100 MB data at rs 11. Read more detail in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
Opinion Poll

Social Counting