व्हाट्सएप को रिप्लेस कर सकती हैं ये 6 एप्स!

Written By:

व्हाट्सएप विश्वभर में सबसे ज्यादा प्रयोग की जाने वाली मैसेजिंग एप है। दुनियाभर में इसे करीब एक बिलियन लोग इस्तेमाल करते हैं। इस एप में कई तरह के फीचर हैं, जैसे आप इससे वॉइस कॉलिंग कर सकते हैं, चैट कर सकते हैं और फोटोज़ व वीडियो आदि भी शेयर कर सकते हैं।

एंड्रायड मार्शमेलो पर चलने वाले टॉप 10 फोन, कीमत 8000 रुपए से कम

व्हाट्सएप की ही तरह कई अन्य एप्स भी हैं जिन्हें आप चैटिंग, मीडिया शेयरिंग और वीडियो कालिंग के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको बता दें कि अभी व्हाट्सएप पर वीडियो कॉलिंग का विकल्प नहीं है। यदि आप व्हाट्सएप किसी करण इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं तो आप इन एप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

एंड्राइड मार्शमेलो बेस्ड हैं रिंगिंग बेल्स के नए व सस्ते फोन स्मार्टफोन!

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

हाइक मैसेजिंग एप

हाइक मैसेंजर एप चैटिंग के लिए काफी प्रसिद्ध है। एप के अनुसार इस पर करीब 100 मिलियन से भारतीय यूजर हैं। यह एप एंड्रायड, iOS और विंडोज़ के लिए उपलब्ध है।

काकाओ टॉक

काकाओ एप भारत में बहुत अधिक पॉपुलर नहीं है। लेकिन यह व्हाट्सएप को अच्छी तककर दे सकती है। यह एप 15 भाषाओँ में उपलब्ध है। इसमें यूजर को वीडियो कॉल करने कि सुविधा भी है।

फेसबुक मैसेंजर

फेसबुक मैसेंजर और व्हाट्सएप दोनों ही फेसबुक के आधीन हैं। लेकिन फेसबुक मैसेजिंग एप ने पिछले कुछ समय में काफी सुधार किया है।

लाइन

लाइन भी व्हाट्सएप को कड़ी टक्कर देता है। यह भारत में काफी पॉपुलर है। इस एप में आपको टाइमलाइन, कूपन, वीडियो स्नैपिंग जैसे फीचर मिलते हैं। इसमें आप 1 जीबी फाइल तक शेयर कर सकते हैं।

टेलीग्राम

टेलीग्राम भी कई तरह के फीचर्स के साथ आता है, जो व्हाट्सएप में आपको नहीं मिलेंगे। इसमें आप 1.5जीबी तक की फाइल शेयर कर सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
These messaging apps can replace whatsapp in your phone. So if you are bored of whatsapp or for any reason unable to use it you can have these apps.
Please Wait while comments are loading...
बेटी के बैग में इस्तेमाल हुए तीन कंडोम देख मां ने कर दिया रेप केस, कोर्ट ने दिया यह फैसला
बेटी के बैग में इस्तेमाल हुए तीन कंडोम देख मां ने कर दिया रेप केस, कोर्ट ने दिया यह फैसला
मेट्रो में सफर करना हुआ सरक्षित, मुंबई मेट्रो रेल ने उठाए ये अहम कदम
मेट्रो में सफर करना हुआ सरक्षित, मुंबई मेट्रो रेल ने उठाए ये अहम कदम
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot