Google कैलेंडर पर Google बग, इसे कैसे ठीक करें, आइए जानते हैं

|
Google कैलेंडर पर Google बग, इसे कैसे ठीक करें, आइए जानते हैं

क्या आपका Google कैलेंडर रैंडम ईवेंट बना रहा है? खैर, आप अकेले नहीं हैं जो इस समस्या का सामना कर रहे हैं। दुनिया भर में कई जीमेल यूजर्स एक नए बग की रिपोर्ट कर रहे हैं जो Google कैलेंडर पर जीमेल मैसेजों से रैंडम ईवेंट बना रहा है।

 

कई Gmail यूजर्स सोशल मीडिया चैनलों पर नए बग को फ़्लैग कर रहे हैं। यूजर्स के मुताबिक , क्रिटिकल बग उनके जीमेल पर मिले ईमेल के आधार पर उनके Google कैलेंडर पर रैंडम पूरे दिन की ईवेंट का कंस्ट्रक्शन कर रहा है । Google की एक रिपोर्ट से पता चलता है कि बग Google कैलेंडर पर रैंडम मार्केटिंग ईमेल और जीमेल पर मिलने वाले न्यूज़लेटर्स के आधार पर ईवेंट बना रहा है। कई यूजर्स ने इस बात पर भी जोर दिया कि बग ने जाहिर तौर पर उन ईमेल्स के लिए भी इवेंट्स क्रिएट किए, जिन्हें उन्होंने अभी तक अपने जीमेल में ओपन नहीं किया है।

रिपोर्ट आगे बताती हैं कि इवेंट्स को कैसे बनाया जा रहा है इसका कोई क्लियर पैटर्न नहीं है। हालाँकि, यह पॉसिबल हो सकता है कि जिन ईमेल में उनकी मटेरियल में डेट को मेंशन किया गया है, वे बग को ट्रिगर कर रहे हैं। यह इन-मेल डेट को मेंशन करते हुए कैलेंडर पर ईवेंट बना रहा है। इस बीच गूगल की ओर से नए बग को लेकर कोई अपडेट या नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है ।

Google कैलेंडर पर Google बग, इसे कैसे ठीक करें, आइए जानते हैं

Gmail बग को टेम्पररी तरीके से कैसे ठीक करें

जबकि बग के कारण का कोई सटीक कारण नहीं है, जो यूजर्स इस प्रॉब्लम का सामना कर रहे हैं वे टेम्पररी तरीके से इसे ठीक कर सकते हैं जब तक कि Google "Google कैलेंडर-जीमेल" प्रॉब्लम को सही करने का तरीका नहीं मिल जाता।

 

प्रॉब्लम को ठीक करने के लिए क्या करें, चलिए जामते हैं।

1 - सबसे पहले Google कैलेंडर सेटिंग पर जाएं।

2 - सेटिंग के अंदर, "Gmail से मेरे कैलेंडर में ऑटोमैटिक तरीके से ईवेंट जोड़ें" का चेकबॉक्स बंद करें।

उम्मीद है कि Google जल्द ही इंडिविजुअल जीमेल अकाउंट के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन जारी करेगा। उस नोट पर, टेक दिग्गज पहले से ही Google ड्राइव, Google डॉक्स, शीट्स, स्लाइड्स, Google मीट और Google कैलेंडर (बीटा) के लिए क्लाइंट-साइड एन्क्रिप्शन प्रोवाइट करता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Google will soon release end-to-end encryption for individual Gmail accounts. On that note, the tech giant already provides client-side encryption for Google Drive, Google Docs, Sheets, Slides, Google Meet, and Google Calendar (beta).

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X